Spread the love

आष्टा। अर्द्ध रात्रि में लगभग 12 से 1 बजे के मध्य मुखबिर की सूचना पर आष्टा पुलिस ने आष्टा नगर की एक क्लास कही जाने वाली मंडी में जुआ खेलते हुए 5 जुआरियों को घेरा बंदी कर जुए की फड़ से गिरफ्तार किया। इन जुआरियों के पास से पुलिस ने 6070 रुपये नगद,ताश के पत्ते आदि जप्त कर सभी जुआरियों को थाने ले जाया गया।

ताश के बावन पत्ते,पंचे-छक्के-सत्ते…….

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार मंडी से मुखवीर द्वार सूचना मिलने पर रात्रि में आष्टा थाने में पदस्थ एसआई विक्रम आदर्श के नेतृत्व में पुलिस का एक दल मंडी पहुंचा,घेराबंदी की एवं टिन शेड के नीचे जुआ खेल रहे 5 जुआरियों को गिरफ्तार किये।

आष्टा मंडी में जुआ खेलते हुए पकड़े जाने की यह कोई पहली घटना नहीं है इसके पूर्व भी कई बार आष्टा कृषि उपज मंडी में से जुआ खेलते कई हम्माल,तुलावटी,व्यापारी पकड़े जा चुके है।

आश्चर्य का विषय यह है कि इस मंडी में कई बार जुए की फड़ो से छापा मार जुआरियों को गिरफ्तार करने के बाद भी मंडी प्रशासन ने ऐसा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जिससे यह मंडी जुए जैसे अवैध कार्य से मुक्त हो सके।

आष्टा कृषि उपज मंडी के प्रशासक एवं मंडी सचिव को चाहिए कि मंडी के अंदर जो भी व्यापारी,हम्माल,तुलावटी जुआ खेलते हुए पकड़ा जाए उनका लाइसेंस तत्काल निरस्त किया जाना चाहिए, ताकि जो मंडी गेहूं चना और सोयाबीन के लिए पूरे देश में प्रसिद्ध है वह मंडी जुए की मंडी के रूप में फेमस ना हो सके। मंडी में जुए जैसे गलत अवैध कार्य को रोकने के लिये मंडी प्रशासक,सचिव को कोई तो ठोस कदम उठाना ही पड़ेगा तभी ये गैर कानूनी कार्य इस आदर्श ए क्लास की मंडी में रुक सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!