Spread the love


सीहोर। प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं को अर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिऐ अनेक योजनाओं के माध्यम से अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध कराये जा रहे हैं। मध्यप्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा गठित स्व-सहायता समूहों को शासकीय उचित मूल्य की दूकानों के संचालन का दायित्व सौंपा गया है। जिले के 13 स्व-सहायता समूहों को राशन वितरण का कार्य सौंपा गया है।
 इसी श्रृंखला में इछावर विकासखंड के ग्राम कुड़ी में ज्योति आजीविका विकासखंड समूह को उचित मूल्य की दुकान का कार्य दिया गया है। जिससे कि समूह की आजीविका के अवसर उपलब्ध होने साथ ही ग्रामीणों को स्थानीय स्तर पर राशन प्राप्त करने की सुविधा मिल सके। ज्योति आजीविका सहायता समूह द्वारा इस कार्य का शुभारंभ करते हुए स्थानीय स्तर पर पात्र हितग्राहियों को खाद्यान्न वितरण करने का कार्य शुरू किया गया है।


विकासखंड प्रबंधक धर्मेंद्र उपाध्याय ने जानकारी दी कि गत वर्ष आजीविका स्व-सहायता समूहों ने  उचित मूल्य की दुकान के लिऐ आवेदन प्रस्तुत किया था। नियमानुसार निरीक्षण के उपरांत 13 समूहों को उचित मूल्य की दुकान प्रदान करने का काम दिया गया। समूहों द्वारा पूरी निष्ठा और सलगन से राशन वितरण का कार्य किया जा रह है । स्व-सहायता समूह के काम से हितग्राही संतुष्ट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!