Spread the love

आष्टा । कल 15 मई को स्वास्थ विभाग के जिला टीकाकरण अधिकारी की ओर से पीआरओ सीहोर द्वारा एक प्रेस नोट जारी किया था। इस प्रेस नोट में कहा गया था की 18 प्लस के लिए रविवार 16 मई को शाम 4 बजे ऑनलाईन बुकिंग खुलेगी।

17 मई, 19 मई तथा 20 मई को आयोजित होने वाले टीकाकरण सत्रों के लिए ऑनलाईन बुकिंग रविवार को की जा सकेगी। 18 प्लस के हितग्राही ऑनलाईन्‍ बुकिंग कराने मे selfregitsration.cowin.gov.in को प्राथमिकता देवें।

बुकिंग सफल तो हुई,पर स्लाट नही मिला….

ऑनलाईन बुक्रिंग कराते समय अलग-अलग टाईम स्लाट प्रातः 9 से 11, प्रातः 11 से दोपहर 1.00 बजे, दोपहर 1.00 बजे से अपरान्ह 3.00 बजे तथा अपरान्ह 3.00 बजे से शाम 5.00 बजे में बुकिंग करें तथा उसी टाईम स्लॅाट में टीकाकरण केन्द्र पर टीका लगवाने पहुंचे।

इस तरह के कमेंट्स आ रहे है सोशल मीडिया पर

आज रविवार को टीका लगवाने वाले उत्साही युवक युवतियों ने ठीक 4 बजे दी गई उक्त लिंक के साथ आरोग्य सेतु,उमंग आदि एप्प पर जा कर टीका लगवाने के लिये लिंक ओपन करना चाही कई के प्रयास सफल नही हुए।

सोशल मीडिया पर युवाओं की नाराजी भरी पीड़ा,कौन समझेगा.?

क्योकि लिंक ही ओपन नही हुई,कई पंजीयन करने में तो सफल हो गये पर उसमे आष्टा का टीकाकरण केंद्र ही शो नही हो रहा था,जिनका पंजीयन हो गया उन्हें आष्टा में टीका कहा लगेगा वो केंद्र ही नही हो रहा था।

युवाओं का पीड़ा के साथ सुझाव भी आया है….

परेशान युवकों में इसको लेकर भारी नारजी सोशल मीडिया पर सामने आई,आज युवाओं की इस पीड़ा,उनकी परेशानी को लेकर ऐसा क्यो हो रहा है,जब 17 मई के लिये 18 प्लस के लिये टिके उपलब्ध नही हुए थे तो खुलासा क्यो नही किया गया।

युवाओं को कौन देगा जवाब…?

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ एम के चंदेल के हवाले से जारी उक्त विज्ञप्ति में क्यो ये खुलासा नही किया गया कि आज यहां यहा 18 प्लस के लिये डोज उपलब्ध है,वही के 18 प्लस के युवा ऑनलाइन बुकिंग करे। आज आष्टा में कुछ युवाओं द्वारा ऑनलाइन की गई बुकिंग सफल तो रही,मैसेज सफल होने का मिला लेकिन स्लाट नही मिला की कहा टीका केंद्र है,कब उन्हें पहुचना है।

मतलब खबर युवाओं को संदेश तो देती है……

आज जब युवाओं ने अपनी परेशानी जिले की सबसे अधिक पढे जाने वाली आष्टा हेडलाइन खबरों के प्रमुख सुशील संचेती को बताई तब हमने इस मामले में जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.एम.के.चंदेल से चर्चा करने कारणों को जानने के लिये उनके मोबाइल नम्बर 9993911520 पर मोबाइल लगाया तो मोबाइल बन्द बताया गया।

क्या इनको पढ़ कर सुधार होगा..?

कई बार ट्राय किया लेकिन इतने महत्वपूर्ण कार्य के जिम्मेदार अधिकारी का मोबाइल बन्द आना ये तो दर्शाता है की जिस देश का पीएम,प्रदेश का सीएम टीकाकरण कार्य को लेकर गम्भीर ही नही अति गम्भीर है कि ज्यादा से ज्यादा लोग टीका लगवाये वही उस ही टीकाकरण के प्रभारी मोबाइल बन्द किये हुए थे। फिर हमने प्रभारी कलेक्टर,जिला पंचायत के सीईओ श्री हर्षसिंह को मोबाइल लगाया उन्होंने तत्काल मोबाइल उठाया उन्हें हमने आष्टा के 18 प्लस युवाओं की उक्त परेशानी से अवगत कराया।

जिम्मेदारों जागो,देश के भविष्य को परेशान मत करो….!

तब उन्होंने कहा वे अभी इस मामले में जिला टीकाकरण अधिकारी चंदेल से चर्चा करते है। प्रधानमंत्री जी,मुख्यमंत्री जी आपका युवा कोविड से जंग लड़ने के लिये आपके आव्हान पर,आपकी अपील पर टीका लगवाने को लेकर उत्साही है,लेकिन उसके उत्साहपन पर परेशनी भारी पड़ रही है। युवाओं की इस परेशानी को गम्भीरता से लिये जाने की आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!