Spread the love

सीहोर। भोपाल संभाग आयुक्त श्री कविंद्र कियावत ने जिला पंचायत सीहोर के सभाकक्ष में किल कोरोना,कोविड-19 की समीक्षा बैठक आयोजित कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चलाई जा रही गतिविधियों,सर्वे कार्य की समीक्षा की।

सीहोर में समीक्षा बैठक

श्री कियावत ने कहा कि अभी कोरोना संक्रमित मरीजों की कमी और रिकवरी रेट बढ़ते हुए देख खुश होने की जरूरत नहीं है, बल्कि हमें तब तक चैन नहीं लेना है जब तक कोरोना संक्रमण से संक्रमित अंतिम व्यक्ति जो कोरोना संक्रमण से संक्रमित है पूरी तरह से ठीक नही हो जाता है। श्री कियावत ने कहा कि यह महामारी से युद्ध स्तर पर लड़ने के लिए किल कोरोनाअभियान के तहत सर्वे किया जा रहा है।

इछावर में समीक्षा बैठक…

सर्वे कार्य पूरी गंभीरता के साथ तेजी से किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि योग और प्राणायाम को बढ़ावा देना होगा। लोगों को इसके प्रति जागरुक करना होगा, ताकि प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में मदद मिले। श्री कियावत ने कहा कि कोरोना संक्रमण लक्षणों वाले व्यक्तियों की तुरंत पहचान, जांच और उपचार हो।

आष्टा में समीक्षा बैठक….

उन्होंने कहा कि कोरोना कर्फ्यू का पालन सुनिश्चित कराना होगा। लोगों को जागरुक करना होगा कि वे स्वयं मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेसिंग और हाथों को बार-बार धोते रहे। भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर ना जाये, इससे कोरोना महामारी को जल्द रोका जा सकेगा। बैठक में उपस्थित अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक भोपाल जोन श्री साई मनोहर ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू की गाइड लाइन का पालन कराने के कार्य मे सीहोर जिले में पुलिस द्वारा सराहनीय कार्य किये जा रहे हैं।

गोपाल पुर में समीक्षा बैठक…..

उन्होंने सभी से कहा कि अपने आप को सुरक्षित रखते हुए पूरी लगन और मेहनत से कोरोना के विरुद्ध लड़ाई लड़े।
बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री हर्ष सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना महामारी से निपटने के लिए कोरोना गाइड लाइन का शत-प्रतिशत पालन कराया जा रहा है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम में सफलता भी मिल रही हैं। एसपी श्री एसएस चौहान ने जानकारी दी कि जिले में पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ मिलकर अपनी संपूर्ण ऊर्जा के साथ कार्य कर रहा है।

आष्टा में इस तरह टीम के बीच पहुच टीम का बढ़ाया हौसला…


समीक्षा बैठकों का सिलसिला प्रातः 9 बजे आष्टा जनपद से हुआ। एक ही दिन में भोपाल कमिश्नर ने सीहोर,आष्टा, इछावर,लाड़कुई,गोपालपुर में बैठके कर किल कोरोना,कोविड-19 की समीक्षा की। बैठकों में अपर कलेक्टर श्रीमती गुंचा सनोबर, सीएमएचओ डॉ सुधीर कुमार डेहरिया,एडिशनल एसपी समीर यादव,भाजपा जिला अध्यक्ष रवि मालवीय सहित अभियान के सेक्टर प्रभारी,स्थानीय अधिकारी,अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!