Spread the love

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की सरकार लगातार प्रेस और पत्रकारों की बेहतरी के लिए काम करती है। अपने पिछले कार्यकालों में भी शिवराज सरकार ने पत्रकारों के हित में कई निर्णय लिए हैं। कोरोना संकट के दौरान मुख्यमंत्री जी ने सभी पत्रकारों और उनके परिवारों को कोरोना संक्रमण होने पर सरकार की ओर से इलाज उपलब्ध कराने का जो निर्णय लिया है, उससे इस वर्ग की चिंताएं कम होंगी, सुरक्षा मिलेगी और प्रदेश के पत्रकार बंधु अपना काम एकाग्र होकर कर सकेंगे।

यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं भोपाल के पूर्व महापौर श्री आलोक शर्मा ने मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा लिये गए प्रदेश के सभी पत्रकारों का शासन की ओर से उपचार कराने संबंधी निर्णय पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कही।
श्री आलोक शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान का कार्यकाल पत्रकारों की बेहतरी के संबंध में लिए गए निर्णयों के लिए याद रखा जाएगा। अपने पिछले कार्यकाल में इस सरकार ने पत्रकारों के लिए रियायती दरों पर स्वास्थ्य बीमा योजना, सहायता योजना आदि लागू की थीं। वहीं, हाल ही में सरकार अधिमान्य पत्रकारों को फ्रंट लाइन वर्कर का दर्जा भी दे चुकी है।

लेकिन शुक्रवार को लिए गए निर्णय का लाभ प्रदेश के अधिमान्य, गैर अधिमान्य सभी पत्रकारों को प्राप्त होगा। इसके बाद किसी भी कोरोना संक्रमित पत्रकार या उसके परिजन का उपचार शासन द्वारा कराया जाएगा। श्री आलोक शर्मा ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान प्रदेश के कई पत्रकार बंधु अपना काम करते हुए कोरोना की चपेट में आए हैं। इनमें से कुछ को तो अपने जीवन से भी हाथ धोना पड़ा है। ऐसे में मुख्यमंत्री के इस निर्णय से हर तरह की परिस्थितियों में काम करने वाले मीडियाकर्मियों को सुरक्षा मिलेगी, वहीं लोकतंत्र का चौथा स्तंभ यानी प्रेस और भी सुदृढ़ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!