Spread the love

आष्टा। पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री एस.एस.चौहान द्वारा कोरोना महामारी को दृष्टिगत रखते हुये रेमडेसिवर एवं ऑक्सीजन तथा अन्य आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी पर रोक लगाने के उद्देश्य से जिले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर के नेतृत्व में टीम गठित की गई हैं।

कल आष्टा एसडीएम विजय कुमार मंडलोई,एसडीओपी मोहन सारवान,बीएमओ डॉ प्रवीर गुप्ता,तहसीलदार रघुवीरसिंह मरावी,पार्वती थाना प्रभारी प्रवीण जाघव,नायब तहसीलदार अंकिता वाजपेयी,पूर्णिमा शर्मा से राजस्व,पुलिस,स्वास्थ विभाग के अमले के साथ आष्टा में मालीपुरा जोड़ पर स्तिथ सरकार मेडिकल स्टोर्स,अलीपुर में स्तिथ प्राइवेट अस्पताल महादेव हॉस्पिटल,न्यू लाइफ हॉस्पिटल पर छापा मार कार्यवाही की गई थी।

प्रशासन को खबर थी की उक्त मेडिकल दुकान से कोविड के मरीजो को लगने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी होती है,मारे छापे में टीम को पूछताछ में कुछ इससे सम्बंधित जानकारी मिलने पर एसडीएम के निर्देश पर उक्त सरकार मेडिकल स्टोर्स को सील करने की कार्यवाही की,वही उक्त दोनों अस्पतालों में भी कोविड के मरीज इलाज हेतु भर्ती मिले, कोई भी पात्र डिग्रीधारी डॉक्टर्स नही मिला जिस पर जांच दल ने दोनों अस्पतालों की जांच रिपॉर्ट एसडीएम के समक्ष अग्रिम कार्यवाही हेतु प्रस्तुत कर दी।


इसी क्रम में पार्वती पुलिस ने मालीपुरा जोड़ पर राहुल मेवाड़ा के घर के सामने सरकार मेडिकल स्टोर से ग्राम टिगरिया थाना जावर निवासी 02 आरोपी, मारूपुरा बुधवारा आष्टा निवासी 01 आरोपी एवं 01 डॉक्टर कुल 04 आरोपियों द्वारा कोरोना से पीडि़त मरीज का अटेंडर बनकर रेमेडेसिवर इंजेक्शन प्राप्त कर अपने दो साथियों के माध्यम से अत्याधिक दामों में बेचकर लोगों के साथ छल कर आपदा के समय जीवन रक्षक दवाई कि कालाबाजारी कर अवैध लाभ अर्जित किया गया।

पुलिस वहा पहुचने में लगी है जहाँ से कालाबाजारी करने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की खेल प्राप्त करते थे,कही इस मामले के तार नीमच मामले से तो नही जुड़े है,क्योकि सूत्रों से खबर आ रही है कि दोनों मामलों में एक आरोपी ऐसा है जो दोनों मामलों में आरोपी है ऐसा बताया जा रहा है.? पुलिस मेडिकल दुकान के दस्तावेजों को भी खंगाल रही है। पार्वती पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध भादवि. की धारा 269,270, 420,34 भादवि. 53,57 आ.प्र.अधि., महामारी अधि0 की धारा 3, आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3/7 ड्रग्स कन्ट्रोल एक्ट की धारा 13 के तहत कार्यवाही की हैं ।

कल आष्टा पुलिस ने इतनी बड़ी कार्यवाही की एवं 11 मई को नीमच पुलिस आष्टा से रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर उक्त इंजेक्शन 28 हजार में बेचने वाले मामले में एक डॉक्टर सहित 3 लोगो को गिरफ्तार कर इनके पास से 2 इंजेक्शन जप्त कर नीमच ले गई लेकिन आज तक सीएमएचओ ड्रग इंस्पेक्टर आष्टा नही आये.?
पार्वती थाना पुलिस के लिये इस मामले की जड़ तक पहुचना बड़ी चुनोती है,देखना होगा पुलिस इस मामले में कितनी बड़ी से बड़ी सफलता अपने खाते में लाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!