Spread the love

आष्टा। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिये विशेषज्ञ कई उपायों को हर आम और खास नागरिको को करने की सलाह दे रहे है जैसे गरम पानी पीना,गरारे करना, योग करना,भाप लेना,आदि। आज इन उपायों में से एक उपाय के रूप में आष्टा नपा ने नगर में चलता फिरता जुगाड़ू भाप केंद्र शुरू किया।

हर घर मे भी ये भाप का साधन एक कुकर के रूप में रहता है,जब भी कुकर में कुछ पकाया जाता है इस दौरान उसमे से जो भाप निकलती है,अगर परिवार के लोग एक पाइप लगा कर उसकी भाप ले तो कोरोना संक्रमण की चिंता से राहत मिल सकती है।

आज इस भाप के जुगाड़ू यंत्र का नपा ने वार्डो में ले जा कर नागरिको से आव्हान किया कि वे दिन में 2 से 3 बार जरूर भाप ले। आज इस चलते फिरते भाप केंद्र को कॉलोनी चौराहे पर प्रशासन के रोको टोको अभियान स्थल पर रखा नागरिको को रोका उन्हें भाप दी और उनसे अपील की की वे घर जा कर रोजाना भाप ले।

ये कोरोना संक्रमण से बचने का बड़ा उपाय है। कालोनी चौराहे पर रोको टोको अभियान स्थल पर उपस्तिथ एसडीएम विजय कुमार मंडलोई,तहसीलदार रघुवीरसिंह मरावी,टीआई सिद्धार्थ प्रियदर्शन, सीएमओ नन्दकिशोर पारसानीय,बीआरसी अजबसिंह मेवाड़ा

सहित सभी अधिकारियों,कर्मचारियो,पुलिस कर्मियों, नपा कर्मियों ने इस जुगाड़ू भाप यंत्र से भाप ग्रहण की। नागरिको से भी भाप लेने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!