Spread the love

आष्टा -कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर जो की देश एवं प्रदेश में कहर बरपा रही है। तेज गति से आमजनों में संक्रमण की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है। इसी बीच विकासखण्ड आष्टा में डेडिकेटेट कोविड हेल्थ सेंटर से भर्ती मरीजों के लिये एक सुखद समाचार निकल कर आया है।

सिविल अस्पताल आष्टा में संचालित डेडिकेटेट कोविड हेल्थ सेंटर में आज 3 मई तक कुल 127 मरीजों को भर्ती किया जा चुका है। जिनमें से आज 3 मई को एक साथ सर्वाधिक दस मरीजों को पूर्ण उपचार उपरांत स्वस्थ होने पर घर जाने हेतु डिस्चार्ज किया गया। आज आष्टा अनुविभाग में 34 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


यह सुखद खबर संक्रमण से ग्रसित इलाज रत व्यक्तियों के बीच में एक सकारात्मक उर्जा उत्पन्न कर बीमारी के खिलाफ लड़ने के लिए एक नया जोश एवं उत्साह प्रदान करने के लिए मील का पत्थर साबित होगी।

साथ ही कोरोना से संक्रमित होकर जिन व्यक्तियों को घर पर ही कोरोन्टाईन कर होम आईसोलेशन का परार्मश दिया गया था उन लोगों द्वारा घर पर रहकर दिशा निर्देशों का पालन करते हुए प्रदान की गई दवाई किट से घर ही उपचार लेकर होम आईसोलेशन अवधि को पूर्ण कर कुल 93 संक्रमित व्यक्तियों को कंटेन्मेंट झोन से मुक्त किया गया।


बीएमओ कार्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति अनुसार आज तक

1,डीसीएचसी में कुल भर्ती संक्रमित व्यक्ति-127,
2,डीसीएचसी से कुल डिस्चार्ज हुए व्यक्ति-49,
3,डीसीएचसी से कुल रेफर हुए व्यक्ति-15,


4,आज दिनांक को डिस्चार्ज हुए व्यक्ति-10,
5,डीसीएचसी में कुल उपचार के दौरान मृत्यु-39,
6,आज दिनांक को डीसीएचसी में भर्ती मरीज-14,
7,आज दिनांक संक्रमित हुए कुल व्यक्ति-978,
8,कुल संक्रमण उपरांत घर पर उपचार हुए व्यक्ति-265,
9,एक दिवस में संक्रमण उपरांत स्वस्थ्य हुए व्यक्ति-93 ।

सभी चित्र:-स्वस्थ हो कर डिस्चार्ज हुए सदस्यों के

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!