Spread the love

आष्टा। कोविड-19 के संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को किस तरह से कम किया जाए तथा इस संक्रमण से प्रभावित नागरिकों को और अच्छी से अच्छी क्या सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकती है क्या कमी है उन्हें कैसे दूर कीया जा सकता है तथा बढ़ते हुए संक्रमण को लेकर आम नागरिकों सामाजिक संस्थाओं नागरिकों से किस तरह का सहयोग लिया जाए आदि अन्य विषयों को लेकर आज स्थानीय विश्राम ग्रह पर भारतीय जनता पार्टी से देवास शाजापुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्री महेंद्र सिंह सोलंकी ने भाजपा जिला अध्यक्ष श्री रवि मालवी जनपद प्रधान धारासिंह पटेल, पूर्व जिला अध्यक्ष ललित नागोरी की विशेष उपस्थिति में कोरोना संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक की। जिसमें एसडीएम श्री विजय कुमार मंडलोई, एसडीओपी श्री मोहन सारवान, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ प्रवीण गुप्ता सहित भारतीय जनता पार्टी के सभी मंडल अध्यक्ष एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित थे।

समीक्षा बैठक में सिविल अस्पताल आष्टा में कोरोना की की रिपोर्ट 7 से 8 दिनों में आने का मुद्दा उठा,सिविल अस्पताल में सिटीस्कीन मशीन ना होने के कारण मरीजो को प्राइवेट में जाना पड़ रहा है,गरीब इस महंगी जांच से दुखी है। लोगों को यह भी 2 से 3 दिन जांच के लिए इंतजार करना पड़ता है,एक ओर नये कोविड वार्ड का निर्माण होना चाहिये, सिविल अस्पताल आष्टा में ऑक्सीजन की कमी को दूर किया जाए,रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति हो जैसे एक नहीं अनेक विषयों को लेकर काफी गंभीरता से विचार मंथन हुआ तथा उसके बाद कई बड़े अधिकारियों से भी सांसद,जिलाध्यक्ष ने चर्चा की तथा उन्हें आष्टा की समस्याओं से अवगत कराते हुए निवेदन किया गया कि जल्दी से जल्दी आष्टा में जो कमियां है उन्हें दूर किया जाए।

सांसद-विधायक निधि 35 लाख से लगेगा मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट


समीक्षा बैठक के समापन पर सांसद श्री महेंद्र सिंह सोलंकी भाजपा जिला अध्यक्ष श्री रवि मालवीय ने उपस्थित पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि आष्टा में कोरोना से पीड़ित मरीजों के लिए ऑक्सीजन की सबसे बड़ी समस्या हम सब के सामने आई है। उसके स्थाई हल के लिए विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने अपनी विधायक निधि से 20 लाख एवं मेने(सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी) ने भी अपनी सांसद निधि से 15 लाख की राशि सिविल अस्पताल में एक मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट हेतु कुक 35 लाख रुपए की अनुशंसा का पत्र सीहोर कलेक्टर को भेज दिया है ।

जल्द ही सिविल अस्पताल में मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट लगेगा। इस संबंध में जल्दी से जल्दी सिविल अस्पताल में मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट का काम शुरू हो और वह जल्दी से पूर्ण हो ताकि इस सुविधा का लाभ कोरोनावायरस संक्रमण के मरीजो को मिलना शुरू हो सके, इसके लिए कई एजेंसियों से चर्चा चल रही है कलेक्टर भी काफी प्रयासरत है की जल्दी से जल्दी ऑक्सीजन प्लांट लग जाए। सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि कोरोना के संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को किस तरह से कम किया जाए, संक्रमण से प्रभावित नागरिकों को और क्या अच्छी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकती है,कमियी को कैसे दूर किया जा सकता हे।

वरिष्ठ अधिकारियों से की चर्चा,दिये निर्देश

तथा बढ़ते संक्रमण को रोकने में आम नागरिकों सामाजिक संस्थाओं नागरिकों से किस तरह का सहयोग लिया जाए आदि विषयो को लेकर आज स्थानीय विश्राम गृह पर समीक्षा की गई। इस अवसर पर भाजपा नगर अध्यक्ष अतुल शर्मा,मंडल अध्यक्ष राजेन्द्र केशव,भगवानसिंह पटेल,सुनील परमार,कालू भट्ट,धनरूपमल जैन,गजेन्द्र मालवीय,विशाल चौरसिया आदि उपस्तिथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!