Spread the love

सीहोर। संभागायुक्त श्री कविन्द्र कियावत द्वारा जिले के नसरुल्लागंज, बुदनी तथा रेहटी में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे कार्यों की बैठक आयोजित कर समीक्षा की। बैठक में उन्होंने कोरोना संक्रमण को रोकने तथा मरीजों के बेहतर इलाज उपचार के निर्देश अधिकारियों को दिए।
संभाग आयुक्त श्री कियावत ने नसरुल्लागंज में कोरोना संक्रमण की समीक्षा करते हुए कांटेक्ट ट्रेसिंग, बाहर से आए हुए लोगों की जानकारी, वैक्सीनेशन की गति बढ़ाने के साथ ही उपार्जन के संबंध में चर्चा की।


संभाग आयुक्त श्री कियावत ने रेहटी में समीक्षा बैठक के साथ ही अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कोरोना संक्रमण की जांच संख्या बढ़ाने एवं उपचार के लिए की गई व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री अजय गुप्ता ने जिले में कोविड संक्रमण को रोकने तथा बचाव के लिए किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। श्री गुप्ता ने बैठक में बताया कि सभी अनुभागों में आवश्यक सुविधाओं के साथ कोविड सेंटर बनाए गए हैं।

इन कोविड सेंटरों में कोविड पॉजिटिव मरीजों को भर्ती किया जा रहा है और उन्हें समुचित उपचार दिया जा रहा है।
श्री गुप्ता ने बैठक में जानकारी दी कि कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के लिए नगर से लेकर गांव तक शासकीय अमला निरंतर कार्य कर रहा है। इसके तहत चालानी कार्रवाई भी की जा रही है व मास्क वितरित किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 21 अप्रैल से कोरोना कर्फ्यू आगे बढ़ाया गया है, इसे प्रभावी ढंग से लागू किया जाएगा। लोगों को कोविड की गाइडलाइन का पालन करने के लिए कहा जा रहा है।


श्री गुप्ता ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा कोविड के लिए जारी दिशा निर्देशों का समुचित पालन कराया जा रहा है। अधिकारियों द्वारा कोविड केयर सेंटरो का नियमित निरीक्षण किया जा रहा है और बेहतर इंतजाम मुहैया कराने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं। बैठक में स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा कोरोनावायरस को रोकने प्रभावी कार्ययोजना बनाने के लिए अनेक सुझाव भी दिए। बैठक में बुधनी एसडीएम श्री शैलेन्द्र हिनोतिया, नसरुलगंज एसडीएम श्री डीएस तोमर, तहसीलदार, बीएमओ एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!