Spread the love


सीहोर। जिला मुख्यालय सहित सभी अनुभागों में बनाए गए कोविड केयर सेंटर की कलेक्टर श्री अजय गुप्ता सतत मॉनिटरिंग कर रहे हैं। आज जिला मुख्यालय स्थित आवासीय खेल परिसर में बनाए गए 50 ऑक्सीजन युक्त बिस्तरों का कोविड केयर सेंटर प्रारंभ हो गया है।

इसके साथ ही बुधनी में भी कोविड  केयर सेंटर आज से चालू हो गया है। बुधनी में आज 4 मरीजों को भर्ती किया गया है। केंद्र पर आवश्यक मूलभूत सुविधाएं जैसे वाशरूम, टॉइलेट्रीज़, शुद्ध पेयजल आदि उपलब्ध कराए गए हैं तथा कोरोना पॉजिटिव मरीजों को आवश्यक मेडिकल सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गई हैं। केंद्र पर डेडिकेटेड मेडिकल टीम को ड्यूटी लगाई गई है।


कलेक्टर श्री गुप्ता ने एसडीएम, तहसीलदार तथा चिकित्सकों सहित सभी ड्यूटी में तैनात अधिकारी- कर्मचारियों को यह निर्देश दिए हैं कि कोई भी मरीज कोविड सेंटर में आता है तो, त्वरित जांच एवं समुचित उपचार शीघ्र प्रारंभ किया जाना सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही सभी अनुभाग में एसडीएम सहित सभी संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि अपने-अपने अनुभवों से कोरोना कर्फ्यू का पालन कराया जाना सुनिश्चित करें।


कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। प्रति लोगों को जागरूक किया जाए। निरंतर यह अनाउंसमेंट कराया जाए कि अनावश्यक लोग घरों से बाहर ना निकले। जिन्हें अत्यावश्यक कार्य से बाहर जाना है वह आवश्यक वांछित पेपर अपने साथ रखें। उन्होंने बताया कि जिला चिकित्सालय सहित सभी कोविड सेंटरों में सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित कर ली गई हैं।


उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन का उपयोग करने वाले व्यापारिक एवं  औद्योगिक प्रतिष्ठानों से अपील की गई है कि वह उनके पास उपलब्ध ऑक्सीजन सिलेंडर भरे-खाली सिलेंडर जिला चिकित्सालय को को दें। ताकि कोविड-19 मरीजों के उपचार में उनका उपयोग किया जा सके। उन्होंने बताया कि आज सीहोर के 3 प्रतिष्ठानों ने 81 ऑक्सीजन सिलेंडर जिला चिकित्सालय को दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!