Spread the love

सीहोर। जनसुनवाई में आई बस्ती यादव ने यह सोचा नहीं था कि उसे पात्रता पर्ची नहीं मिलने की शिकायत करने से पहले ही उसे पात्रता पर्ची मिल जायेगी। बस्ती यादव जनसुनवाई में पात्रता पर्ची के लिए गुहार लगाती,  इससे पहले ही कलेक्टर श्री अजय गुप्ता ने उसे पात्रता पर्ची प्रदान कर दी। बस्ती यादव ने पात्रता पर्ची मिलते ही खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब मैं राशन की चिन्ता से मुक्त हो गई । इसके साथ ही जनसुनवाई में आये  ग्राम कजलास निवासी ‍दिव्यांग लोकेन्द्र बामनियां को कलेक्टर श्री गुप्ता ने तुरंत ब्लाइंड स्टिक प्रदान की ।


“प्लॉट खरीदने से पहले कॉलोनी की वैद्यता के बारे में पूरी जानकारी लें”
जनसुनवाई में आये श्री प्रेमनारायण, श्री राजेश मारन, श्री संतोष चौहान, महेश वर्मा, हेमन्त वशिष्ट सहित अनेक लोगों ने कॉलोनाइजर की शिकायत करते हुए बताया कि उसके द्वारा कॉलोनी में विकास कार्य नहीं किये गये  हैं, मूलभूत सुविधाओं का अभाव है।

आवेदन लेते हुए कलेक्टर श्री अजय गुप्ता ने कहा कि किसी भी कॉलोनी में प्लॉट खरीदने से पहले यह भलीभांति सुनिश्चित कर लें कि उसके पास सभी शासकीय अनुमतियां हैं तभी प्लॉट खरीदें। उन्होने कहा कि सस्ते कीमत पर प्लॉट मिलने के लालच में बहुत से लोग अवैध कॉलोनियों में प्लॉट खरीदकर अपनी पूंजी लगा देते हैं और सुविधाओं के अभाव में रहने के लिए मजबूर हो जाते हैं  । इसके साथ ही कई प्रकरण ऐसे देखने में आये हैं कि कॉलोनाइजर प्लॉट क्रेताओं का पूरा पैसा लेकर फरार हो जाते है। उन्होने सभी से अपील की है कि किसी भी कॉलोनी में प्लॉट खरीदने से पहले उसकी वैद्यता के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लें ।


“राहुल के ईलाज के लिए संवेदनशील कलेक्टर ने दी आर्थिक सहायता”
जनसुनवाई में आये ग्राम थूना खुर्द निवासी अखिलेश विश्वकर्मा ने अपने भाई राहुल के ईलाज के लिए कलेक्टर से गुहार लगाई। कलेक्टर श्री अजय गुप्ता ने अखिलेश के आवेदन पर तुरंत कार्यवाही करते हुए रेड क्रॉस सोसायटी से 20 हजार रूपये की आर्थिक सहायता दी । आर्थिक सहायता का चेक उन्होने अखिलेश को उसी समय जनसुनवाई में प्रदान किया।
 जनसुनवाई में आर्थिक सहायता, बीपीएल राशन कार्ड, अतिक्रमण, पट्टा से संबंधित 35 आवेदन पत्र प्राप्त हुए कलेक्टर श्री गुप्ता ने संबंधित अधिकारियों को त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये । जनसुनवाई में अपर कलेक्टर श्रीमती गुंचा सनोबर, सीईओ जिला पंचायत श्री हर्ष सिंह सहित अनेक विभागों के जिलाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!