Spread the love

आष्टा। माननीय मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश शासन के निर्देशानुसार आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के अंर्तगत शहीद भगतसिंह शासकीय महाविद्यालय में विधार्थियो के लिये जॉब फेयर (रोजगार मेला) लगाया गया। इसमें महाविद्यालय के विद्यार्थी शामिल हुए। भारतीय जीवन बीमा निगम आष्टा के प्रतिनिधि विकासखण्ड अधिकारी तन्मय शर्मा, एजुकेटेड टेक्नोलॉजी सॉफ्टवेयर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट सीहोर के प्रतिनिधि
विकास मीना, नरेंद्र वर्मा व राज परमार ने युवाओं का इंटरव्यू लिया। आयोजित मेला दोपहर 12 बजे से शुरू हुआ। जिसमे दो कंपनियां शामिल हुईं। मेले में 12वीं से लेकर उच्चशिक्षित युवा शामिल हुए। कंपनियों ने अलग-अलग पोस्ट के लिए क्वालिफाइड युवाओं से बात की। युवा ही हमारी ताकत है वे लक्ष्य तय करें और आगे बढ़ें।


आयोजित मेले का उद्घाटन दोपहर 12 बजे महाविद्यालय प्राचार्य डॉ एम के तेजराज, प्रो.हिमांशुराय श्रीवास्तव, डॉ.एस. आई. अजीज व कार्यक्रम प्रभारी डॉ.दीपेश पाठक ने किया।
मेले में प्राचार्य डॉ. तेजराज ने युवाओं को संदेश देते हुए उन्होंने कहा भारत के युवा देश की सबसे बड़ी ताकत हैं। इसके अलावा पधारे हुऐ अतिथियों ने मेले को युवाओं के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म बताया। युवाओं से कहा कि वे अपना लक्ष्य तय करें और उस दिशा में आगे बढ़े। साथ ही इंटरव्यू के सम्बंध में महत्वपूर्ण टिप्स भी दीये।
एलआईसी के प्रतिनिधि श्रीतन्मय शर्मा ने बताया कि जब भी आप इंटरव्यू दें तो यह ध्यान रखें कि अपनी झूठी तारीफ न करें. कुछ लोग अपनी झूठी तारीफ शुरू कर देते हैं. वे खुद को परफेक्ट साबित करने के लिए बढ़ा-चढ़ा कर बता देते हैं, जिसे कई बार इंटरव्यू लेने वाला व्यक्ति पकड़ लेता है. आप ध्यान रखें कि इंटरव्यू लेने वाला आपसे ज्यादा अनुभवी है और इस दौरान किसी भी तरह का झूठ बोलने से बचें.अपनी मजबूती गिनाएं। कंपनी प्रतिनिधि श्री विकास मीना ने बताया कि इंटरव्यू देते समय सबसे खास बात यह है कि आप अपनी मजबूती गिनाएं न कि कमियां।

कुछ लोग अपनी निजी जिंदगी की परेशानियां बताना शुरू कर देते हैं, जो कि गलत है.इसलिए आप अपनी मजबूती बताकर अपना दावा नौकरी के लिए और भी मजबूत कर सकते हैं.अब केरियर काउंसलिंग भी करेंगे, मेले के प्रभारी डॉ दीपेश पाठक ने बताया कि विभिन्न कंपनियों के साथ मिलकर युवाओं के लिए यह पहल की गई है। मेले में विधार्थियो ने अपनी सकारात्मक रुचि दिखाई इस तरह का रोजगार मेला अब हर महीने में एक बार लगाया जाएगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिल सके। मेले के अलावा महाविद्यालय में युवाओं के लिए केरियर काउंसलिंग भी शीघ्र शुरू करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!