Spread the love

सीहोर । कोविड संक्रमण के बढ़ते हुए प्रभाव को रोकने के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा दिये गये दिशा निर्देशों के पश्चात वीसी रूम में कलेक्टर श्री अजय गुप्ता द्वारा क्राइसेस मेनेजमेंट के सदस्यों के साथ कोरोना के रोकथाम के अपायों के संबंध में चर्चा की । 
बैठक में कलेक्टर श्री  गुप्ता ने  कहा कि कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बेहद जरूरी है। जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराने के लिये “रोको-टोको” अभियान को और अधिक प्रभावी बनाया जाए। उन्होंने सभी नगरीय निकायों और ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को कोरोना से बचाव हेतु सावधानियां बरतने के साथ ही कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।


कलेक्टर श्री गुप्ता ने कहा कि लोगों को कोरोना से बचाव के लिए शासन के दिशा-निर्देशों का पालन करने की समझाईश दी जाए। इसके बाद भी निर्देशों का उल्लंघन किया जाता है तो संबंधितों पर चालानी कार्यवाही की जाए। उन्होंने अनुभाग और तहसील स्तर पर प्रतिदिन कोरोना संक्रमण की स्थिति और कोविड वैक्सीनेशन की मॉनीटरिंग किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रत्येक विभाग के मैदानी अमले को तैयार किए जाने के संबंध में भी निर्देश दिए। 
कोरोना से बचाव हेतु सावधानी बरतने की याद दिलाने बजेगा “कोरोना सायरन”
बैठक में कलेक्टर श्री गुप्ता ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार कोरोना से सतर्कता, सजगता एवं सावधानी बरतने की याद दिलाने के लिए प्रदेश सहित जिले में भी 23 मार्च से कुछ दिनों के लिए प्रातः 11 बजे एवं शाम 07 बजे कोरोना सायरन बजेगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को 23 मार्च को प्रातः 11 बजे अलग-अलग जगह पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए। 23 मार्च को प्रातः 11 बजे जब कोरोना सायरन बजेगा उस समय सभी लोग अपने-अपने स्थानों पर रुक जाएंगे तथा मास्क लगाने एवं सामाजिक दूरी रखने का संकल्प लेंगे। इसके बाद जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता, एनसीसी कैडेट्स आदि लोगों को मास्क लगवाएंगे तथा सावधानी बरतने के लिए प्रेरित करेंगे। साथ ही दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोले भी बनवाए जाएंगे। 


कलेक्टर श्री गुप्ता ने दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए दुकानदारों से दुकानों के बाहर निर्धारित दूरी पर गोले बनवाए जाने के संबंध में निर्देश दिए। सभी दुकानदार और उनके कर्मचारी मास्क लगाकर, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ग्राहकों को सामग्री प्रदाय करें यह भी सुनिश्चित किया जाए। उन्होने ने कहा कि निर्देशों का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों के विरूद्ध जुर्माने की कार्यवाही की जाए। इसके बाद भी अगर दुकानदार द्वारा लापरवाही की जाती है तो दो दिन के लिए दुकान सील करने की कार्यवाही की जाए।

“आष्टा हैडलाइन की अपील,मास्क जरूर लगाये”

बैठक में उपस्थिति क्राइसिस मेनेजमेंट के सदस्यों ने अनेक बहुमूल्य सुझाव दिये। कक्ष से जिला पंचायत सीईओ श्री हर्ष सिंह, पुलिस अधिक्षक श्री शशीन्द्र चौहान, विधायक श्री सुदेश राय, आष्टा विधायक श्री रघुनाथ मालवीय, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री रवि मालवयी, श्री रघुनाथ मालीवय, जिला भाजपा प्रवक्ता श्री राजकुमार गुप्ता, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सीताराम यादव, नगर पुरोहित श्री प्रथ्वी वल्लभ दुबे, शहर काजी श्री युसुफ अंसारी सहित अनेक सदस्य वी सी के माध्यम से शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!