Spread the love

आष्टा। एकीकृत बालविकास परियोजना आष्टा-2 के अंतर्गत आने वाले ग्राम गवाखेड़ा की आंगनबाड़ी केंद्र क्र 10 में कार्यकर्ता के एक पद की नियुक्ति के लिये अंतिम सूची विभाग ने जारी तो की पर उक्त सूची में

नियुक्ति समिति द्वारा जारी की गई नियुक्ति अनुशंसा की सूची

जिस महिला श्रीमति संध्या/श्री रवि कुमार को सबसे ज्यादा 56.80% अंक मिले जो उक्त सूची में प्रथम स्थान पर है उसको छोड़ नियुक्ति समिति द्वारा अंतिम सूची में जिस महिला श्रीमति ललताबाई/बिक्रमसिंह को 54.90% अंक मिले है,जो सूची में दूसरे स्थान पर है उसकी नियुक्ति की,नियुक्ति समिति ने अनुशंसा की है,इस की गई अनुशंसा का आधार समिति ने संचनालय का एक आदेश क्र 1732/1636/2020/50-2 भोपाल दिनांक 28-9-2020 को बनाया गया है। यही इस नियुक्ति अनुशंसा का बड़ा खेल बताया जा रहा है.?,सत्य क्या है ये जांच का विषय है। अंतिम सूची जारी होने के बाद सूची में प्रथम स्थान पर आई श्रीमति संध्या रवि कुमार ने जब उक्त पद के लिये निकली विज्ञप्ति की दिनांक,जिस आदेश पत्र का हवाला देकर जो नियुक्ति की उसके जारी होने की तिथि का मिलान किया तो नियुक्ति को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हुआ।

कलेक्टर सीहोर के समक्ष पीड़िता ने पेश की दावा आपत्ति

पीड़िता श्रीमति संध्या ने दिनांक को कलेक्टर सीहोर के समक्ष पेश हो कर इस नियुक्ति की अनुशंसा को लेकर अपनी ओर से दावा आपत्ति दर्ज की जिसमे उल्लेख किया की उक्त पद के लिये विभाग ने जो विज्ञप्ति जारी की वो 22-09-2020 को की गई है,जबकि जिस आये नये आदेश का हवाला देकर सरल क्र 2 पर आई महिला की नियुक्ति की वो आदेश 28-09-2020 का है अर्थात रिक्त पद को भरे जाने के लिये जो विज्ञप्ति निकाली गई थी उस पद की नियुक्ति में उक्त नया आदेश जो बाद का है कैसे लागू होगा.? पीड़िता ने अपने दावा आपत्ति में कलेक्टर सीहोर से मांग की है की उक्त नियुक्ति में निकाली गई विज्ञप्ति के पूर्व के नियमो का पालन होना चाहिये, जो नही किया गया।

इस आंगनबाड़ी केंद्र में होना है कार्यकर्ता की नियुक्ति

पीड़िता ने कलेक्टर सीहोर से दावा आपत्ति के माध्यम से मांग की गई है की मुझे नियुक्ति आदेश दिलवाये तथा इस मामले की निष्पक्ष जांच हो कि ये गड़बड़ी का खेल किसने क्यो खेला,जो दोषी हो उन पर भी कार्यवाही सुनिश्चित हो। देखना है उजागर हुए इस मामले को लेकर कलेक्टर सीहोर क्या निर्णय लेते है.! क्या पीड़िता को न्याय मिलेगा या…! वैसे अभी उक्त नियुक्ति के आदेश जो की जिले से होना है हुए नही है,लगी आपत्ति के कारण नियुक्ति पर ब्रेक जरूर लग गया है। खबर है की पीड़िता ने पूरा मन बना लिया है की अगर गलत नियुक्ति के आदेश जारी होते है तो वो इस मामले को ऊपर तक ले जायेगी।

इनका कहना है:-यह सही है की नया आदेश 6 दिन बाद का है,लेकिन नियुक्ति समिति ने आये नये आदेश का पालन करते हुए ही सर्वसम्मति से नियुक्ति की अनुशंसा की है,क्र 2 पर जो आई है उन्हें नये आदेश के तहत 10 वर्ष के अनुभव का लाभ मिला है,अभी नियुक्ति नही हुई है,आपत्ति लगी है,नियुक्ति आदेश सीहोर से ही जारी होंगे:-श्री संदीप रूहल परियोजना अधिकारी महिला बाल विकास विभाग आष्टा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!