Spread the love

आष्टा। मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ ब्लाक इकाई द्वारा एक बैठक का आयोजन बस्टेण्ड स्थित स्थानीय कम्युनिटी हाल में रखी गई।
बैठक की शुरुआत मॉं सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण के बाद पत्रकार स्व. हाजी सैय्यद नवाब अली के निधन पर 2 मिनिट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी गई। श्रमजीवी पत्रकार संघ जिला इकाई सीहोर के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष अब्दुल रऊफ खान लाला का फूल माला से स्वागत करने के पश्चात श्री खान के मुख्य आतिथ्य, जिला उपाध्यक्ष श्रीमल मेवाड़ा एंव जिला सचिव राकेश बैरागी के विशेष आतिथ्य में बैठक प्रारंभ की गई। बैठक में उपस्थित संगठन के सदस्य श्रीमल मेवाड़ा द्वारा आष्टा ब्लाक अध्यक्ष के लिए ज़हूर मंसूरी का नाम प्रस्तावित किया गया जिसका समर्थन बाबु पांचाल, राकेश बैरागी के साथ सभी सदस्यों ने करतल ध्वनि किया।

जिलाध्यक्ष रऊफ खान द्वारा अपने उद्बोधन में संगठन की एकता पर जोर देते हुए कहा कि हमारा संगठन एक परिवार की तरह है ट्रेड यूनियन में रजिस्टर्ड है इसे ओर मजबूती प्रदान करने के लिए हम सभी को ईमानदारी, निष्ठा के साथ काम करना होगा। जैसा कि 28 फरवरी को हमारे प्रांताध्यक्ष शलभ भदौरिया ने जिला सम्मेलन में कहा था की अब पत्रकारिता में दो दर्जे हो गए हैं हमें दोयम दर्जे की पत्रकारिता से बचना चाहिए, संगठन को मजबूत करने के लिए सभी एक जुट होकर काम करें, संगठन में ही शक्ति है, विज्ञान ने जितनी तरक्की की है मीडिया भी उतना ही हाईटेक हुआ है।
उसका उतना लाभ पत्रकारिता के माध्यम से आम जनता को नहीं मिल रहा है हम सकारात्मक पत्रकारिता के बजाय नकारात्मक पत्रकारिता पर अधिक ध्यान दे रहे है।

पत्रकार अंतिम छोर के व्यक्ति के लिए पुल का काम करता है,जनता की जनहित में समस्या को शासन प्रशासन तक पहुंचाना और लोगो के हित में शासन की योजनाओं को अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचाना हमारा मूल कार्य है।
इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की बनिस्बत प्रिंट मीडिया पर आज भी ज्यादा विश्वास किया जाता है।
इस विश्वास को बनाये रखना हम सबकी जि़म्मेदारी है।
नवनियुक्त ब्लाक अध्यक्ष ज़हूर मंसूरी को सभी साथियों के साथ समन्वय बनाकर जल्द से ब्लाक कार्यकारिणी के गठन के लिए कहा गया।
वही जहूर मंसूरी ने कहा कि पत्रकारिता में जज्बाती होने की जरूरत नही है समाचार की सत्यता तक पहुचे तभी समाचार प्रकाषित करें ताकि आम जनता आप पर विश्वास बनाये रखे हमारा मूल उद्देश्य यही है कि जनता हम पर बनाये रखे।
हमारा काम शासन प्रशासन को आईना दिखाना है।

उपस्थित पत्रकार साथियों को जिला अध्यक्ष रऊफ खान उपाध्यक्ष श्रीमल मेवाड़ा, राज बोराणा, शैलेश शर्मा ख़ालिद खान ने भी संबोधित किया।
कार्यक्रम का संचालन सादिक़ खान द्वारा किया गया एंव आभार राकेश बैरागी ने माना।
इस अवसर पर पत्रकार बाबू पांचाल, दिलीप मेवाड़ा, अनिल मालवीय, संतोष चौहान, ख़ालिद खान, संतोष गुणवान, मशक़ुर खान, मो. सादिक, संतोष गोयल, रईस मंसूरी, इसराइल मंसूरी सादिक मंसूरी, सोनू ठाकुर, सादिक मंसूरी, अंकित धनगर, महेश मेवाडा, राजा मसूरी,आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!