Spread the love

आष्टा । आष्टा अनुविभाग के सिद्दीकगंज थाने के सिद्दीकगंज में आज शाम एक नशे में धुत दिमाग से कमजोर युवक ने ग्राम में जम कर उत्पात मचाया उत्पात की क्रिया के दौरान उक्त युवक जिसका नाम ब्रजमोहन मालवीय पिता कालू मालवीय उम्र 24 वर्ष ने धुराडा रोड पर थाने के सामने स्तिथ मंदिर में पहुच कर मंदिर में स्थापित बजरंगबली की मूर्ति को खंडित कर दिया।

यही नही उसने कुछ और स्थानों पर भी पथराव किया। उक्त घटना करीब 6 से 7 बजे के बीच की बताई जा रही है। हनुमान जी की मूर्ति खंडित करने एवं उसके बाद कुछ अन्य आस्था के केंद्र पर ही इसी तरह की हरकत करने के बाद सूचना मिलते ही ग्रामीणों में जम कर आक्रोश छा गया। सभी आक्रोशित नागरिक धीरे धीरे जमा हुए और उसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने उक्त आरोपी युवक की हरकत के खिलाफ थाने जा पहुचे ओर थाने का घेराव कर दिया।

भीड़ इतनी आक्रोशित थी की अगर समय रहते पुलिस थाने का चैनल गेट नही लगाती तो आज कोई बड़ी अनहोनी घटना भी घट सकती थी। ग्रामीणों का आरोप है की पुलिस ने घटना की शुरुआत में जब उसने थाने के आस पास ही अपनी हरकतों का प्रदर्शन शुरू किया था अगर तैनात पुलिस उसी वक्त उसे दबोच लेती तो आज इतनी बड़ी घटना नही घटती। अगर ऐसा है तो इस बरती गई लापरवाही की जांच होना चाहिये। जब बात हाथ से निकल गई तब वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना मिलते ही आष्टा, पार्वती,जावर आदि स्थानों से बल एवं एसडीओपी आकाश अमलकर,एसडीएम श्रीमति स्वाति उपाध्याय,अन्य थानों के प्रभारी सिद्दीकगंज पहुचे।

वही जब उक्त घटना की सूचना हिन्दू संगठनों को लगी तब आस पास से कई हिन्दू संगठनों के लोग भी सिद्दीकगंज पहुचे। घंटो तक थाने के बहार आक्रोशित ग्रामीणों ने जम कर विरोध कर कई गंभीर आरोप लगाये। ग्रामीणों का खुला आरोप था की उक्त घटना इस युवक ने की है लेकिन उससे उक्त घटना किसी ने करवाई है। जिन्होंने यह कृत्य करवाया है उसकी जांच हो,उन पर भी प्रकरण दर्ज हो एवं उनके खिलाफ बुलडोजर कार्यवाही की जाये ये आरोप है निश्चित इसकी जांच होना चाहिये और अगर ऐसा सही पाया जाता है तो बुलडोजर के साथ सख्त कार्यवाही भी होना चाहिये..!

घटना के बाद ग्राम में इतना आक्रोश था कि सभी व्यापारियों ने घटना के विरोध में अपनी अपनी दुकानें बंद कर पुलिस प्रशासन को चेतावनी दी है कि इस घटना के पीछे चेहरे छुपे है उन चेहरों को जब तक सामने नही लाया जाता है ग्राम पूरी तरह से बन्द ही रहेगा। मौके पर पहुचे अधिकारियों के आश्वासन पर रात्रि में सभी ग्रामीण घर लौट गये है,

लेकिन पुलिस प्रशासन को सतर्क सचेत रहने की जरूरत है। वही हमारे सूत्र बताते है की घटना के पहले घटना करने वाले युवक को कुछ नशीले पदार्थ का सेवन कराया था उसके बाद ही उसने उक्त घटना को अंजाम दिया। वही आज आक्रोशित भीड़ ने खुले आरोप लगाये की ग्राम में कुछ लोग अवैध गांजे का धंधा करते है,उसके कारण ग्राम में नशे का अवैध कारोबार फैलता जा रहा है,जुआ सट्टा खुले आम होता है।

नशे के कारोबार की सिद्दीकगंज पुलिस को ग्रामीणों ने कई बार जानकारी भी दी लेकिन ना जाने क्यो पुलिस के हाथ इन तक नही पहुचते है। अब जिला पुलिस अधीक्षक श्री मयंक अवस्थी को सिद्दीकगंज को गंभीरता से लेने की जरूरत है। वे एक बार ग्रामीणों से संवाद करे और यहा क्या क्या हो रहा है,क्या क्या चल रहा है,इसके संरक्षक कौन है,पुलिस के हाथ आज तक कार्यवाही के लिए आगे क्यो नही बडे, की जांच भी अब जरूरी है।


सिद्दीकगंज पुलिस ने धर्मसिंह सोनी की रिपोर्ट पर आरोपी युवक ब्रजमोहन मालवीय के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

इनका कहना है…
आज शाम करीब 6 से 6.30 बजे के बीच ग्राम के एक युवक जिसका नाम ब्रजमोहन मालवीय पिता कालू है जो नशे में था,उसके शरीर पर कपड़े भी कम थे,उसने एक मन्दिर में हनुमान जी की मूर्ति को खंडित किया,कुछ और स्थानों पर भी उसने पत्थर फेंक अटैक किया है।

उसके खिलाफ सिद्दीकगंज पुलिस ने धारा 298 BNS के तहत मामला दर्ज कर उसे अभिरक्षा में ले लिया है,चूंकि वो नशे था,दिमागी हालत भी ठीक नही होने पर उसे इलाज हेतु सिविल अस्पताल आष्टा भेजा गया है,मामले की जांच,कार्यवाही की जा रही है-गोपेन्द्रसिंह राजपूत थाना प्रभारी सिद्दीकगंज

error: Content is protected !!