Spread the love

आष्टा। देश के कई प्रांतों एवं मध्य प्रदेश के कई शहरों में एक बार फिर कोरोना संक्रमण का प्रभाव बढ़ता नजर आ रहा है।
इसी को देखते हुए शासन और प्रशासन दोनों ही चिंतित है। संक्रमण को बढ़ने से रोकने तथा अन्य स्थानों पर कोरोना संक्रमण का प्रभाव बढ़ने की खबरें आते ही शासन और प्रशासन दोनों ही सचेत हो गए हैं ।
इसी के तहत आष्टा एसडीएम ने आज आष्टा नगर के सभी व्यापारी संगठनों के अध्यक्षों की एक बैठक तहसील कार्यालय में बुलाई।


बैठक में सभी व्यापारी संगठनों के अध्यक्षों को एसडीएम श्री विजय कुमार मंडलोई ने बताया कि जिस तरह से खबरें आ रही है की मध्य प्रदेश के कई शहरों में एक बार फिर नागरिको की ढिलाई के कारण संक्रमण अपना पैर पसारता जा रहा है।
वह संक्रमण हमारे यहां तक ना पहुंचे इसके लिए हमें, सभी सुरक्षा के उपाय करना होंगे। एसडीएम श्री मंडलोई ने निर्देश दिए कि सभी व्यापारी संगठन अपने संगठनों में सभी व्यापारियों को सूचित करें कि वे दुकानों पर बैठे तो मास्क लगाकर बैठे तथा दुकानों पर जो ग्राहक सामान लेने आए उनको भी मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें बिना मास्क लगाये आये ग्राहकों को सामान ना दे ।

फिर ये चिंता का कारण बन रहा है


औचक निरीक्षण के दौरान अगर कोई भी व्यापारी या ग्राहक बिना मास्क लगाए पाया जाता है तो उस पर प्रशासन द्वारा ₹50 का अर्थदंड किया जाएगा।
बैठक में श्री मंडलोई ने निर्देश दिए कि सभी नागरिक स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें अपने अपने प्रतिष्ठानों के बाहर डस्टबिन रखें दुकानों का निकलने वाला कचरा डस्टबिन में डालें तथा जब आप की दुकानों के सामने डोर टू डोर संग्रहण का कचरा बाहर निकले तो सारा डस्टबिन का कचरा उसमें डाल दे।
रात्रि में दुकानदार सड़कों पर अपना दुकानों का कचरा ना फेंके।

अगर कोई दुकानदार या मकान मालिक सड़कों पर कचरा फेंकते हुए किसी भी सूत्रों के माध्यम से ज्ञात होता है तो उस दुकानदार के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
इस अवसर पर बैठक में पहुंचे व्यापारी संगठनों के अध्यक्षों ने आष्टा एसडीएम श्री मंडलोई जो कि नगर पालिका के प्रशासक भी है,को अवगत कराया कि नगर में आने वाले ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों खासकर के महिलाओं को लघुशंका के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, नगर में पूर्व में जो बाथरूम थे वह तोड़ दिए गए हैं या नष्ट हो गये है,अब पूरे नगर में केवल गिनती के बाथरूम बचे हैं। इसके कारण नागरिक परेशान होते है।

आष्टा हैडलाइन की अपील,मास्क जरूर लगाये


इस समस्या का भी प्राथमिकता के तौर पर निराकरण किया जाए,जिसको लेकर आश्वासन भी दिया गया है। आज एसडीएम ने सभी व्यापारी संगठनों को अवगत कराया कि 1 मार्च से सख्ती से पॉलीथिन को प्रतिबंधित किया जा रहा है।
यह सूचना आप अपने अपने सभी व्यापारी संगठनों में प्रसारित कर दें। 1 मार्च से पॉलीथिन के स्थान पर केवल कपड़े,जुट या कागज के थैले, थैलियां, लिफाफे ही चलेंगे। जांच के दौरान किसी भी दुकान पर अगर पॉलीथिन की थैलियां मिली तो जप्त कर कार्यवाही की जायेगी। बैठक में एसडीओपी श्री मोहन सारवान,सीएमओ नन्दकिशोर पारसानीय,इंजी देवेंद्रसिंह चौहानव्यापारी संघों के पंकज राठी,संजय अग्रवाल,भारत देशलहरा,पंकज नाकोड़ा,दिनेश सोनी,अजीत जैन,मनीष सुराना, आदेश शर्मा,गणेश सोनी,देवानन्द भोजवानी,लक्ष्मीनारायण मेवाड़ा, भविष्य नामदेव सहित कई व्यापारी उपस्तिथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!