Spread the love

आष्टा- आगामी नगर पालिका चुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों के दल ने स्थानीय रेस्ट हाउस में पुनः दावेदारों और आमजन से भेंट कर जितने योग्य प्रत्याशियों के लिए रायशुमारी की। कांग्रेस के प्रभारी केदार सिंह मेवाड़ा, सह प्रभारी सुश्री नूरी खान और श्री सुनील नाहर ने आते ही कार्यकर्ताओं से चर्चा में साफ किया कि प्रदेश कांग्रेस का उद्देश्य कांग्रेस को जिताना है उन्होंने कार्यकर्ताओ को ताकीद करते हुए कहा कि संगठन स्तर पर नगरीय निकाय के चुनाव का बहुत महत्व है।

कार्यकर्ताओं को भरपूर सम्मान और अवसर मिलेगा। प्रदेश कांग्रेस प्रत्याशी तय करने में दावेदारों की राजनीतिक पृष्ठ भूमि के साथ ही उनके कार्य व्यवहार और सामाजिक क्षेत्र में की गई सेवाओ का भी पूरा ध्यान रखेगी। पर्यवेक्षकों ने अपने उद्बोधन में जोर देकर कहा कि पार्टी के निदेशानुसार पर्यवेक्षक दल एकजुटता से सभी घोषित प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए नगरपालिका क्षेत्र की लगातार मॉनिटरिंग करेगा। शिष्टाचार भेंट के बाद पर्यवेक्षकों ने साक्षात्कार की तर्ज पहले वार्ड क्रमानुसार पार्षद पद के दावेदारों से मुलाकात की। पर्यवेक्षकों ने दावेदारों से उनके आवेदन के संदर्भ में गहन पूछताछ के साथ ही कांग्रेस की रीति नीति और कांग्रेस की विचारधारा आधारित सवाल जवाब भी किये।

नगर के सभी 18 वार्डो के दावेदारों से मिलने के बाद पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित अध्यक्ष पद हेतु एडवोकेट राखी सुरेन्द्र परमार ने बड़ी संख्या में मौजूद महिलाओं और वार्ड दावेदारों के साथ परिवार की राजनीतिक पृष्ठभूमि और पूर्व नपाध्यक्ष कैलाश परमार के बीते कार्यकाल में शहर में हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों तथा शासन की जनोन्मुखी योजनाओं प्रभावी अमलीकरण की बुनियाद पर अपना पक्ष रखा। राखी परमार ने पर्यवेक्षकों को नगर के सांस्कृतिक और राजनीतिक परिवेश के साथ ही नगरवासियों से व्यवहारिक संपर्क से भी अवगत कराया। अध्यक्षीय दावेदारों से भेंट के बाद पर्यवेक्षक दल ने पुनः कांग्रेस को जिताने के लिये सभी दावेदारों से एकजुट हो कर चुनाव लड़ने का आव्हान किया। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस जन भी मौजूद थे।


आज करीब 5 अध्यक्ष पद की दावेदार महिलाओं राखी परमार,रानू खत्री,परबीन मंसूरी,नीलम सोनी,विमला नामदेव ने भी आये पर्यवेक्षकों से भेंट कर अपना दावा पेश किया। वही 18 वार्डो से करीब 40 से 50 पार्षद पदों के दावेदारों ने भी अपनी दावेदारी जताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!