Spread the love
हाय महंगाई,हाय हाय महंगाई…..

आष्टा। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री कमलनाथ (पूर्व मुख्यमंत्री) द्वारा बेलगाम होती महंगाई तथा पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के भावों में लगातार हो रही बेहताशा मूल्य वृद्धि के खिलाफ आज कांग्रेस ने मध्य प्रदेश बंद का आह्वान किया था।

कांग्रेस द्वारा पैट्रोलियम पदार्थों में हुई मूल्य वृद्धि के लिये बुलाये गये प्रदेश स्तरीय बन्द का आष्टा में कोई असर नजर नही आया। कांग्रेस ने एक दिन पूर्व रात्रि में पूरे नगर में आज दोपहर 1 बजे तक बन्द को सफल बनाने,सहयोग करने की मुनादी करा कर व्यापारियों से सहयोग की अपील भी की थी,लेकिन व्यापारियों ने बन्द का कोई समर्थन नही किया।

बंद के आह्वान को लेकर आज प्रातः कांग्रेस के सभी बड़े नेता,पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश परमार,ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष सोभालसिंह भाटी के नेतृत्व में बाइको पर सवार होकर नगर में निकले,पूरे नगर का भ्रमण किया,नागरिको से बन्द की अपील की,जब नेता निकले तो कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद की,नेताओ के जाते ही फिर शटर ऊंची कर अपना व्यापार व्यवसाय शुरू कर दिया।

बहुत बढ़ गई महंगाई….


आज नगर के सभी प्रमुख बाजार रोज की तरह खुले व्यापारियों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान खोलकर कांग्रेस के बंद को विफल कर दिया।
सबसे बड़ी बात आज यह नजर आई कि आज जो कांग्रेस के नेता बन्द का आव्हान करने बाइक पर सवार होकर फोटो के चक्कर मे निकले,आगे आगे थे उन नेताओं में से ही कई कांग्रेसी नेताओं के प्रतिष्ठान खुले नजर आए।


जब आव्हान करने वाले नेता अपने ही प्रतिष्ठान बन्द नहीं कर पाए तो दूसरे अन्य व्यापारी अपने प्रतिष्ठान क्यो बंद करते,जिन कांग्रेस के नेताओ की दुकानें खुली थी उसमें से कई तो होने वाले नपा के चुनाव में अध्यक्ष-पार्षद का टिकिट मांग रहे है। आव्हान करने वाले कांग्रेस के पदाधिकारियों को ये बात संज्ञान में ले कर अपने बड़े नेताओं को बताना चाहिये।


आज आष्टा नगर के सभी प्रमुख बाजार रोजाना की तरह खुले आम जनजीवन सामान्य रहा सभी पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, बस स्टैंड,मंडी, नगर के सभी प्रमुख व्यापारिक केंद्र बड़ा बाजार, बुधवारा, कन्नौद रोड,अलीपुर, आदि खुले रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!