Spread the love

आष्टा । कम्प्यूटर ऑपरेटर महासंघ ब्लॉक इकाई आष्टा ने आउट सोर्स कम्प्यूटर ऑपरेटर का विभागीय संविलियन एवं नियमितिकरण कर सम्मानजनक वेतनमान को लेकर मुख्यमंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन क्षेत्रीय विधायक रघुनाथसिंह मालवीय को ब्लॉक अध्यक्ष राजेश कुमार ने अध्यापक संघ के संभागीय अध्यक्ष कमल बैरागी की उपस्थिति में सौपा।


ज्ञापन में प्रमुख रूप से मांग की गई विगत कई वर्षा (लगभग-10 वर्ष) से अनियमित अल्पवेतन पाकर शासन की सेवा करने वाले आउटसोर्स कम्प्यूटर आपरेटर (30 वर्ष से अधिक आयु वाले) को सहनुभूतिपूर्वक कार्यानुभव एवं योग्यता के आधार विभागीय संविलियन एवं नियमितिकरण (संविदा) कर सम्मानजनक वेतनमान प्रदाय किया जाए। आउटसोर्स कम्प्यूटर आपरेटर को नियमिति वास्तविक वेतन भुगतान हो इसके लिए लोक पोर्टल बनाया जाय। जिसमे कम्प्यूटर आपरेटर को किये गये वेतन भुगतान एवं कटोत्रा का विवरण दिया जाये।

प्रतिवर्ष ऐजेन्सी या कम्पनी के परिवर्तन की स्थिति में पूर्व से कार्यरत आउटसोर्स कम्प्यूटर आपरेटर को हटाया न जाये, यदि परिवार की अजीविका के लिए नोकरी की आवश्यकता है तो उसे कार्य अनुभव के आधार पर पुनः कार्य करने की अनुमति तथा साथ ही वार्षिक वेतन वृद्धि दी जाये। किसी स्थितिवश विभाग की योजना बंद होती है तो कार्यरत आउटसोर्स कम्प्यूटर आपरेटर को शासन के अन्य विभाग/योजना में स्थापित किया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!