Spread the love

आष्टा। आष्टा अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले ग्राम मैना का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हमेशा किसी ना किस कारणों से चर्चा का विषय बना रहता है,इस बार मामला गम्भीर ही नही अति गम्भीर नजर आ रहा है,क्योकि यहा पदस्थ सभी स्वास्थ कर्मचारियो ने मैना में पदस्थ डॉक्टर मनीष मुकाती पर अनैतिक प्रताणना का गम्भीर आरोप लगा कर सामूहिक स्थानांतरण की मांग की है।
आश्चर्य इस बात का है की लगातार कई बार की गई शिकायतों के बाद भी डॉक्टर पर कोई कार्यवाही नही हुई,मतलब उन्हें वरिष्ठों का बरद हस्त प्राप्त है.?

पूरा स्टॉफ शिकायत लेकर पहुचा बीएमओ के पास


प्राप्त जानकारी अनुसार लंबे समय से मैना प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में पदस्थ पुरुष एवं महिला कर्मचारी मैना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सक डॉ मनीष कुमार मुकाती की प्रताड़ना से परेशान होकर कई बार इन सभी स्वास्थ कर्मचारियो ने ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर आष्टा से लेकर सीएमएचओ सीहोर तक शिकायतें की लेकिन की गई शिकायतों का कोई हल नहीं निकलने पर आज सभी कर्मचारियों ने एक बड़ा कदम उठाते हुए प्रातः अस्पताल खुलने के समय सभी कर्मचारीयो ने स्वास्थ केंद्र की चाबी वहा स्वीपर को देकर आष्टा आ गए तथा आष्टा में ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ प्रवीण गुप्ता से मिलकर उन्हें आज फिर एक शिकायती ज्ञापन सौंपा।


सौपे गए शिकायती पत्र में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मैना में पदस्थ सभी कर्मचारीयो ने ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ प्रवीर गुप्ता को बताया की हम सभी मैना के प्रभारी चिकित्सक डॉ मनीष कुमार मुकाती की अनैतिक प्रताणना,सरेआम गाली-गलौज अभद्र व्यवहार करने से तंग आ चुके हैं।
इसलिए हम सबका मैना से कहीं भी सामूहिक रूप से स्थानांतरण कर दिया जाए ताकि हम अपने स्वाभिमान की रक्षा कर कार्य कर सके।


सौपे गए इस पत्र में कर्मचारी भरत सिंह ठाकुर, गणपति पवार, दामोदर हिंडोलिया, गीता पवार, शीला वर्मा आदि ने मांग की है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मैना के प्रभारी चिकित्सक डॉ मनीष के अभद्र व्यवहार एवं अनैतिक प्रताड़ना से हम सब तंग आ चुके हैं ।
कई बार वरिष्ठ कार्यालय को भी शिकायत की लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों ने कभी भी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया।
आज स्थिति इतनी भयावह हो गई है कि अब आम लोगों के सामने स्वास्थ कर्मचारियों को(महिला-पुरुष सभी को) डॉक्टर मुकाती द्वारा गाली गलौच कर अभद्रता करते है।
वे हम सभी को अनैतिक रूप से प्रताणित करते हैं।

सभी को दी समझाइस,मिल का एकजुटता से सभी करे कार्य


इसलिए हम सभी चाहते हैं कि हम सभी लोगों का मैना से सामूहिक स्थानांतरण कर दिया जाए ताकि उनकी प्रताड़ना से हम अपने स्वाभिमान की रक्षा कर सकें ।
सभी कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर हमारे सामूहिक स्थानांतरण नहीं किए तो हमें अपने स्वाभिमान की रक्षा के लिए कोई भी बड़ा कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।
सौपे गये शिकायती ज्ञापन में सभी महिला पुरुष स्वास्थ कर्मचारियो ने डॉक्टर मनीष मुकाती पर जो अनैतिक प्रताणना का गम्भीर आरोप लगाया निश्चित इसको वरिष्ठ सभी स्वास्थ अधिकारियों को अति गम्भीरता से लेने की आवश्यकता है.! देखना है इस गम्भीर मामले में स्वास्थ विभाग क्या एक्शन लेता है,या फिर पदस्थ पीड़ित कोई कड़ा कदम उठाते है.?

डॉ प्रवीर गुप्ता,बीएमओ आष्टा

इनका कहना है:-मैना के कर्मचारियों ने आज शिकायत की है,सभी को बुला कर बैठा कर बात की है,सभी को समझाइश दी की गलतफहमियां दूर करे,मिल कर कार्य करे,कोई भी किसी के साथ ऐसा कोई बर्ताव ना करे जिससे किसी के भी स्वाभिमान को ठेस पहुचे,आज सभी को एक मौका दिया है,अगर फिर शिकायते मिलती है तो सख्त कार्यवाही की जायेगी, डॉ प्रवीर गुप्ता ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर आष्टा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!