Spread the love

आष्टा। कल शाम को आष्टा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम आनंदीपुरा निवासी अकेसिह पिता चैनसिंह उम्र लगभग 32 वर्ष,इनकी पत्नी हेम कुंवर पति अकेसिह उम्र 27 वर्ष ने अपने दो मासूम पुत्रो अजय पुत्र अकेसिंह उम्र 12 वर्ष, विजय पुत्र अकेसिंह उम्र 10 वर्ष ने कोई अज्ञात जहरीला पदार्थ खा कर अपनी जीवनलीला खत्म करने के प्रयास किये थे।

खतरे से बहार, इलाज जारी

इन चारों का भोपाल के अस्पताल में इलाज जारी है,हमारे भोपाल स्तिथ सूत्रों ने बताया कि अकेसिंह,हेमकुंवर एवं एक बालक की हालत अब खतरे से बहार बताई जा रही है,वही एक बालक की हालत अभी भी स्थिर बनी हुई है,सभी का इलाज जारी है।

खतरे से बहार, इलाज जारी

कल शाम जैसे ही यह आई उसके बाद पूरा पुलिस एवं प्रशासन सक्रिय हुआ। रात्रि में ही आष्टा एसडीएम श्री विजय कुमार मंडलोई, एसडीओपी श्री मोहन सारवान,आष्टा टीआई श्री सिद्दार्थ प्रियदर्शन,तहसीलदार श्री रघुवीरसिंह मरावी अधीनस्थों के साथ ग्राम आनन्दीपुरा,सीहोर,भोपाल तक पहुचे।
कल घटना के बाद से ही पुलिस और प्रशासन इस घटना के पीछे क्या कारण रहा,एक ही परिवार के इन चारों सदस्यों ने आखिर इतना बड़ा कदम क्यो उठाया,वो लोग कौन है जिनके कारण इस परिवार को इतना घातक कदम उठाने के लिये बाध्य किया,जो लोग इसके पीछे है वे इस पीड़ित परिवार से क्या चाहते थे..? जैसे एक नही कई अनसुलझे प्रश्नों के साथ पुलिस इस घटना के पीछे जो भी कारण हो,जो भी लोग है उसकी तह में जाने में कल रात से ही जुटी है।

आष्टा पुलिस कारणों की खोज में जुटी

सूत्रों से खबर है की इस घटना को लेकर जो जो बातें सामने आई उसकी कड़ियों को जोड़ते हुए पुलिस को कुछ ऐसी महत्वपूर्ण जानकारियां लगी जिसके आधार पर वो कही तक पहुची भी है,आपुष्ट खबर है की आष्टा पुलिस इस मामले में पूछताछ के लिए कुछ को लाई भी है,और अभी इस ही मामले में किसी की ओर तलाश भी है। उम्मीद है,पुलिस इस मामले में जिन कड़ियों को जोड़ते हुए जहा तक पहुची है,वो सफलता में बदले ओर इस घटना के कारणों का खुलासा हो। इस मामले में आष्टा एसडीएम श्री विजय कुमार मंडलोई का कहना है कारणों को लेकर अभी कुछ भी नही कहा जा सकता है,पुलिस पूरी तरह से कारणों तक पहुचने के लिये जांच में जुटी है।
वही आष्टा एसडीओपी श्री मोहन सारवान ने इस मामले को लेकर इस प्रतिनिधि से हुई चर्चा में स्पष्ट कर दिया था की इस घटना के पीछे कर्जा कोई कारण नही है,चर्चाओं में पैसों की मांग की बात जरूर सामने आ रही है,पुलिस इस बात की ही तह में जाने में जुटी है की वो कौन है जो इस परिवार से पैसों की मांग करता था,पैसों की मांग क्यो की जा रही थी आदि आदि…!


हमारे सूत्र यह भी बता रहे है की इसके पीछे कोई झाड़फूंक,तंत्र मंत्र जैसा भी कोई कारण की भी चर्चाओं की खबर है.?
कारण कुछ भी हो वो तो पुलिस की जांच के बाद ही सपष्ट होगा,लेकिन इस घटना ने कई छोटे बड़े चिंतनीय प्रश्न जरूर खड़े कर दिये है..! जो निश्चित चिंता के कारण है। वही कल घटना के बाद से ही पुलिस इस मामले के कारणों की खोज को लेकर अति गम्भीरता से जांच में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!