Spread the love

आष्टा। कल शाम को करीब 4 बजे आष्टा नगर के, आष्टा सीहोर मार्ग पर स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के पास श्रीराम कालोनी निवासी खली कपास्या बिक्रेता श्री अजब सिंह पिता शंकरलाल मेवाड़ा के 5 साल के बालक प्रवेश को अज्ञात 2 नकाबपोश आरोपी जो बाइक से आये थे,बालक प्रवेश का उस वक्त अपहरण कर बाइक पर बैठा कर ले गये।

ये है वो कालोनी जहा से हुआ था बालक का अपहरण

जब उक्त बालक कालोनी के अंदर से खेल कर वापस रोड पर स्तिथ अपने घर की ओर आ रहा था,पीछे उसकी दो बड़ी बहन कु किंजल व अर्पिता भी आ रही थी, इन दोनों ने देख लिया था की कोई दो लोग प्रवेश को गाड़ी पर बैठा कर ले गये, दोनों बहनों ने घर आकर बताया की प्रवेश को कोई 2 लोग जिनके मुह पर कपड़ा बंधा था गाड़ी पर बैठा कर ले गये,उक्त बात सुनने के बाद अपनी दुकान पर बैठे पिता अजबसिंह मेवाड़ा बालक की खोज में आस पास देखने निकले,थोड़ी देर में हो हल्ला मचा गया,किसी ने 100 डायल को खबर कर दी,भोपाल नाके पर खड़ी 100 डायल पर तैनात आरक्षक राजाराम वर्मा, पायलट दीपक आर्य तत्काल मौके पर पहुचे ।

सबसे पहले मौके पर पहुचने वाले

मौके पर जानकारी ली वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी और 100 डायल बालक वा आरोपियों की खोज में निकल गये। थोड़ी देर में सूचना पर आष्टा एसडीओपी मोहन सारवान,आष्टा टीआई सिद्दार्थ प्रियदर्शन भी मौके पर पहुच गये,इस ही दौरान घटना के मात्र 15 मिनिट के अंदर ही अपहरणकर्ताओं ने कही से बालक के पिता को मोबाइल लगाया ओर सूचना दी की बच्चे को हम ले गये है,वो सही सलामत है,पुलिस को सूचना मत देना,हम फिर फोन करेंगे वेट करना।

पिता सहित पूरे परिवार में लोटी खुशी

पुलिस को जब इस काल की जानकारी दी वैसे ही यह तो पक्का हो गया कि अपहरणकर्ता कोई नजदीक का ही है,जिस नम्बर से फोन आया था उसकी लोकेशन गिट्टी मशीन के आस पास की मिलते ही आष्टा टीआई वहा पहुचे,पूछताछ में वहा उपस्तिथ व्यक्ति ने बताया कि दो लोग एक बाइक पर आये थे,एक बच्चा भी था,उन्होंने मेरे मोबाइल से यह कह कर बात की थी कि मेरे मोबाइल में बैलेंस खत्म हो गया है, पुलिस ने उसकी बात पर विश्वास कम किया,उसे थाने ले आई,उसने यह जरूर बता दिया कि वे किधर गये,खबर है कि उक्त व्यक्ति एक को पहचानता भी था.! । इधर भोपाल नाके की 100 डायल खोजते हुए गुराड़िया,बड़झिरी तक पहुच गई,रास्ते मे एक दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे दिखे पर लाइट नही होने से कैमरे बन्द थे।

माँ का बेटा,बहनों का भाई भी साकुशल लौट आया


जब 100 डायल वापस आ रही थी तब उन्हें गुराड़िया में दुकानदार ने बताया की एक कार वाला रुका था,वो इछावर का रास्ता पूछ रहा था,पुलिस समझ गई चारो और चेक पाइंट भी लग चुके थे,इसी दौरान अपहरणकर्ताओं ने बालक के पिता के मोबाइल पर पुनः काल किया,जिस वक्त काल आया तब पिता अजबसिंह मेवाड़ा पुलिस अधिकारियों के साथ ही थे,अजबसिंह का मोबाइल सायबर सेल की निगरानी में था,काल आते ही लोकेशन क्लियर हो गई और 10 मिनिट में पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को इछावर के ब्रजीशनगर के जंगल मे दबोच कर उनके चुंगल से अपह्रत बालक प्रवेश को मुक्त करा लिया। सूत्रों ने बताया पुलिस ने रात्रि में एक आरोपी को ओर आज भी एक आरोपी को, कुल दो आरोपियों को जिनके नाम धरमसिंह मेवाड़ा निवासी दलपतपुरा, एवं एक ओर आरोपी जो 13 साल का नाबालिक है को पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में ले लिया है,तथा तीसरे आरोपी जिसका नाम विनोद मेवाड़ा निवासी छापरी बंजारा का है फरार है,जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। इस घटना के पीछे,फिरौती ही अपहरण का कारण माना जा रहा है।


बालक का मेडिकल करा कर उसके माता पिता को सौप दिया। बालक को पा कर घर के सभी सदस्यों की खुशी का कोई ठिकाना नही है। आज आष्टा पुलिस ने आरोपियों का भी मेडिकल कराया है। इस मामले में एसपी श्री एस एस चौहान, एडिशनल एसपी श्री समीर यादव का आष्टा,जावर,पार्वती,मंडी थाना पुलिस को मिला मार्गदर्शन,दिशा निर्देश को पुलिस ने सफलता में बदल कर 4 घंटे में सफल परिणाम दे दिया। आष्टा सहित जिले की पुलिस इस मामले में छोटी नही बड़ी बधाई के हकदार है। समाचार लिखे जाने तक आष्टा पुलिस ने इस सुलझाये मामले को लेकर किसी प्रकार की कोई जानकारी नही दी। उपरोक्त पूरी जानकारी बालक प्रवेश के पिता अजबसिंह वा हमारे सूत्रों ने हमे दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!