Spread the love

आष्टा नगर के प्रतिष्ठित सराफा व्यापारी स्वर्गीय श्री श्यामसुंदर जी सोनी के सुपुत्र, मनोहर पांचम के बड़े भाई एवं भाजपा नेता संजीव सोनी पांचम के पूज्य काका जी दवा व्यवसायी रूपेश सोनी के पिताश्री सेवानिवृत्त जिला विधिक अधिकारी श्री महेशचंद्र सोनी का दुखद निधन हो गया। आज निज निवास बड़ा सराफा बड़ा बाजार से उनकी अंतिम यात्रा निकली एवं बड़े ही शोक युक्त माहौल में उनका स्थानीय मोक्षधाम पर अंतिम संस्कार किया गया।


अनुज मनोहर पांचम ,पुत्र रूपेश सोनी, संजीव पांचम , रितेश पांचम आदि ने मुखाग्नि दी । शवयात्रा में शामिल वरिष्ठ चिकित्सक डॉ हीरा दलोद्रिया,बीएमओ डॉ जीडी सोनी,डॉ आरसी गुप्ता,सेवानिवृत्त एसडीएम गणेश प्रसाद सोनी,एडवोकेट राजमल धारवा,नगीनचंद्र जैन,पूर्व नपाध्यक्ष कैलाश परमार,अनोखीलाल खंडेलवाल,

ललित नागोरी,सुशील संचेती, शेषनारायण मुकाती,कालू भट्ट,रूपेश राठौर,ओम राय सीहोर , विजय देशलहरा,संजय सोनी बंटू ,अनिल धनगर,संतोष झवर, राजू जायसवाल,प्रेमराय मामा,विजय देशलहरा,भुरू खा,राहुल सुरणा,विनोद पारख,राहत अली,विनीत सिंगी सहित बड़ी संख्या में दवा व्यापारी गणमान्य नागरिक,सामाजिक बन्धु ने श्रद्धांजलि अर्पित की ।

“पैनाल्टी के माध्यम से तय हुआ जीत का निर्णय, यूनाईटेड एफसी फूटबाल टीम रही विजय”

स्थानीय सुभाष मैदान पर विगत 15 दिवस से चल रहे लब्बैक टूर एण्ड ट्रेवल्स फूटबाल कप का आयोजन बड़े ही रोमांचक मुकाबलों के साथ समापन हुआ, जिसका फाइनल मुकाबला यूनाईटेड एफसी एवं एनएस फ्रूट के मध्य खेला गया। बेहद रोमांचकारी मुकाबले में यूनाईटेड एफसी टीम ने फाइनल अपने नाम किया।

फाइनल मुकाबला इतना रोमांच से भरपूर था कि दोनों ही टीमों का निर्णय पैनाल्टी के माध्यम से हुआ, जिसमें प्रथम पैनाल्टी पर 5 गोल दोनों ही टीमों को मिले जिसमें से 4-4 गोल मारकर दोनों ही टीम बराबर पर रही, तत्पश्चात्् 3 गोल के अंतिम निर्णय में यूनाईटेड एफसी टीम 2 गोल मारकर विजेता बनी।


फाइनल मुकाबले में गोपालसिंह इंजीनियर, रायसिंह मेवाड़ा, कमलेश जैन, डॉ. सलीम खान अतिथि के रूप में मंचासीन थे। अतिथियों द्वारा विजेता एवं उपविजेता को आकर्षक ट्राफी भेंटकर पुरूस्कृत किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि गोपालसिंह इंजीनियर ने कहा कि हमारे नगर में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी है और खेल के प्रति उनकी रूचि इतनी है कि युवा आयु को पार करने के बाद भी अपने खेल में और निखार ला रहे है। नगरपालिका के सहयोग से इस मैदान पर खिलाड़ियों की सुविधानुसार विकास हो इसके लिए हम प्रयास करेंगे।

विशेष अतिथि रायसिंह मेवाड़ा ने विजेता एवं उपविजेता खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खेल कोई भी हो जीत एक की होती है आज यूनाईटेड एफसी टीम के खिलाड़ियों ने अपने खेल को सर्वश्रेष्ठ तरीके से खेलते हुए फाइनल अपने नाम किया है, वहीं उपविजेता टीम रही एनएस फ्रूट के खिलाड़ियों को सांत्वना देते हुए कहा कि खेल को हमेशा खेल भावना के साथ खेलते हुए अपने लक्ष्य को साधकर जीत की ओर अग्रसर

आगामी टूर्नामेंट में आप रहे यही शुभकामनाएं है। इस अवसर पर टूर्नामेंट कमिश्नर, अध्यक्ष शेख मेहफूज, नवाब बैरी, फईम बैरी, गुड्डू अंसारी, साजिद अंसारी, वसीम बाबा, शारिक बाबा, हसीन खान, कुशलपाल लाला, फिरोज अली सहित बड़ी संख्या में दर्शकगण मौजूद थे। फाइनल मुकाबले में संचालन कुशलपाल लाला, दीपक तुतलानी द्वारा सामूहिक रूप से किया गया।

“शासन के नियम विरुद्ध चलते कोचिंग सेंटरों के खिलाफ एक जुट हुए प्राइवेट स्कूल,अनुविभागीय अधिकारी से कार्यवाही करने की मांग की,शिक्षा विभाग की मेहरबानी समझ से परे.?”

पूरे देश में कोचिंग सेंटरों की बढ़ती संख्या और उनमें पढ़ने वाले विधार्थियों की संख्या चिंता का विषय हे बात अगर नियमों की करे तो शासन के नियमानुसार 16 वर्ष से कम उम्र के विधार्थियों को कोचिंग पढ़ाना अपराध की श्रेणी में आता हे । पर ये अपराध पूरे देश में खुलेआम हो रहा हे जिसकी चिंता न तो पालक को हे न ही प्रशासन को हे आष्टा नगर के अशासकीय संगठन बार बार इस के लिए प्रयास करता आ रहा हे ।

इसी कड़ी में आज प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के दल ने नगर की अनुविभागीय अधिकारी से मुलाकात की और बिना अनुमति शासन के नियमों के विरुद्ध चल रही कोचिंग पर नकेल कसने की मांग की । स्मरण रहे कुछ दिन पूर्व भी यही दल अनुविभागीय अधिकारी से इस विषय में चर्चा कर चुका हे पर किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं होने के कारण पुनः आज फिर मिलने पहुंचा जिसको संज्ञान में लेते हुए एक जांच दल बनाने की जिम्मेदारी नायब तहसीलदार को दी गई व जिसकी समीक्षा स्वयं अनुविभागीय अधिकारी करेंगी । इस मामले में शिक्षा विभाग का मोन समझ से परे है.?


अब देखना यह होगा कि जांच ओर टीम किस ओर जाती हे बच्चों के भविष्य,शासन के नियम या फिर समझाइश देकर सब चलेगा और पालकों की जेब पर कोचिंग संचालक डाका डालते रहेंगे । इस अवसर पर संस्कृति स्कूल,शास्त्री स्कूल,सृजन स्कूल,मार्टिनेट स्कूल, एसबीएस स्कूल,टेलेंट स्कूल,होली एंजल स्कूल, सीक्रेड हार्ट स्कूल,एंजल स्कूल,मॉडर्न स्कूल,स्टार इंग्लिश स्कूल,एकलव्य एकेडमी के संचालक उपस्थित थे

You missed

error: Content is protected !!