Spread the love

आष्टा । आष्टा नगर पालिका के वार्ड क्र 2 में स्तिथ मयूर कालोनी में टावर के पास वाली गली में नपा ने नागरिको की रोड की विकट समस्या को देखते हुए करीब 20 लाख की लागत से कंक्रीट सड़क का निर्माण कराया गया।

नव निर्मित सड़क खराब ना हो,वो पूरी तरह से पक जाये इसको लेकर इस कालोनी के रहवासियों ने जब जागरूकता का परिचय देते हुए नये बने रोड पर से जब तक वो पक ना जाये बड़े चुपहिया वाहनों के आने जाने पर ब्रेक लगा दिया। इसके लिये एक वाहन आड़ा खड़ा कर दिया ताकि बड़े वाहन ना निकले।

निश्चित ये नगर के एक जिम्मेदार नागरिक की अच्छी पहल के साथ उसका कर्तव्य बोध भी नजर आया कि वो उस सड़क की सुरक्षा के लिये आगे आया। लेकिन एक युवक को आज ये अच्छी पहल,सड़क की सुरक्षा का कार्य पसंद नही आया और उसने सड़क सुरक्षा में लगे परिवार के सदस्यो के साथ विवाद ही नही किया बल्कि विवाद के चलते घर से बंदूक ले आया और बंदूक तान कर डराने,धमकाने लगा गालियां बकी गई। यह सब कुछ वीडियो में कैद हो गया और सोशल मीडिया में वायरल हो गया।

जैसे ही लोगो ने देखा सभी ने बंदूक ला कर दूसरे पक्ष को धमकाने,डराने वाले युवक की निंदा ही नही की उस पर कार्यवाही की मांग सोशल मीडिया पर जोरदार तरीके से उठी। किसी ने पुलिस को सूचना कर दी। पार्वती थाना पुलिस मौके पर पहुची। विवाद को समझा और बंदूक ला कर दहशत फैलाने डराने,धमकाने वाले उक्त युवक की पहचान कर उसकी तलाश शुरू की जो भाग गया था।

पार्वती थाना प्रभारी श्री चिन्मय मिश्रा ने इस गम्भीर घटना को जिसमे बंदूक को खुले आम लहराया गया को अति गम्भीरता से लिया और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लहराई गई गन जप्त कर मामला दर्ज कर लिया है। उक्त जप्त गन लाइसेंसी है या एयरगन ये पुलिस की जांच का विषय है। आज खुले आम बंदूक ला कर डराना धमकाना निश्चित गम्भीर मामला है। पुलिस को इसे उतनी ही गम्भीरता से लेकर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करना चाहिये ताकि इस तरह की हरकत कोई और आगे से ना कर सके।

लाये बंदूक को लेकर शुरू हुई चर्चा

विवाद के चलते जो युवक बंदूक लेकर आया उसको लेकर सोशल मीडिया में लोगो ने मांग तक कर दी कि उक्त बंदूक जप्त हो,जिसके नाम हो उसका लाइसेंस निरस्त किया जाये एवं ठोस कार्यवाही हो।
वही सोशल मीडिया पर यह भी चर्चा चल रही है की क्या उक्त बंदूक असली है या नही.? यह भी जांच का विषय है। अगर असली नही होती तो उक्त युवक लाता ही क्यो.? वो जिस अंदाज में,जिस गुस्से में लाया उसकी क्या मंशा थी यह सब वीडियो में खुले में नजर आ रहा है।


अब कुछ लोग सोशल मीडिया पर यह भी शंका कर रहे है कि वो एयरगन थी.? वो एयरगन थी या असली थी ये पुलिस की जांच का विषय है। मान लो वो एयरगन है तो उसका उपयोग क्या शिकार के काम मे किया जाता है.? ये भी एक बड़ा प्रश्न है । तो क्या उस गन से शिकार हुए है ये भी जांच का विषय है।


गुस्से में युवक जो गन ले कर आया निश्चित ये आष्टा नगर में अपने आप मे संभवतः पहला ऐसा मामला है जिसमे किसी विवाद में इस तरह खुले आम बंदूक तानी गई हो।
इस तरह के अपराधों की पुनरावृत्ति ना हो इसको लेकर इस पहले अपराध में पुलिस को ठोस कार्यवाही करना ही चाहिये।
नोट खबर में घटना स्थल के सभी चित्र वायरल वीडियो से लिए स्क्रीन शॉट है

इनका कहना है…
आज सोशल मीडिया के माध्यम से जो वीडियो वायरल हुई,जिस तरह विवाद में एक युवक ने बंदूक लहराई उसे अति गम्भीरता से लिया है,पार्वती थाना पुलिस ने उक्त युवक की पहचान कर उस पर मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है,उसके पास से बंदूक जप्त कर ली है,जांच जारी है-श्री चिन्मय मिश्रा थाना प्रभारी पार्वती आष्टा

You missed

error: Content is protected !!