Spread the love

आष्टा । नगरपालिका परिषद आष्टा का विशेष सम्मलेन नपाध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर रायसिंह मेवाड़ा की अध्यक्षता एवं अनुविभागीय अधिकारी श्रीमति स्वाति उपाध्याय, नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, नपा उपाध्यक्ष सिद्दीका भूरू खा, सीएमऒ राजेश सक्सेना, तहसीलदार पंकज पवैया की विशेष उपस्थिति में संपन्न हुआ । नपा परिषद की बैठक में आज पहली बार पहुची एसडीएम स्वाति उपाध्याय का अध्यक्ष हेमकुंवर मेवाडा ने पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि आज
साधारण सम्मलेन में परिषद के समक्ष विचार एवं स्वीकृति हेतु 16 प्रस्ताव नगर विकास के सम्बन्ध में रखे गए थे। जिनमे से नेशनल कंस्ट्रक्शन की प्राप्त दर एवं डोर टू डोर कचरा संग्रहण वाहन के सम्बन्ध में प्राप्त निविदा दर को निरस्त किये गये ।

3 प्रस्ताव नई सब्जी मंडी में शेड़ के स्थान पर नवीन निर्माण कार्य, अटल कालोनी में वृद्धाआश्रम का निर्माण कार्य, मुख़र्जी मैदान पर स्पोर्ट्स क्लब का निर्माण कार्य यह तीनो प्रस्तावो को आगामी सम्मलेन में विचारार्थ रखने पर सहमति बनी ।


सीएमऒ राजेश सक्सेना ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर विकास के महत्वपूर्ण प्रस्ताव वार्ड 16 में दरगाह से लेकर पापनास नदी पुल के दोनों ओर व्यवस्थित नाला निर्माण कार्य, जिसके बनने से हाट बाजार स्थल में वर्षा के कारण जमा भारी मात्रा में पानी जमा हो जाता था

नाले के निर्माण होने से यह समस्या का स्थाई हाल हो जायेगा । इसी प्रकार सेमनरी रोड़ से लेकर जगन्नाथ पुरा ग्राम कि पुलिया तक रोड़ के दोनों ओर सीसी नाला निर्माण कार्य को परिषद ने अपनी सर्व सम्मति से स्वीकृति दी ।

“निर्माणाधीन पार्वती पुल में नहीं होगी कोई रुकावट,हटेगी दुकाने-पार्क,प्रस्ताव पास”

स्मरण रहे कि वर्षो पुराने पुल के स्थान और नया करीब 11 करोड़ से अधिक की राशि से पार्वती का पुल बनाया जा रहा है, पुराने पुल के बगल से नवीन पुल का निर्माण कार्य प्रगति पर है ।

जगह अभाव के कारण उक्त पुल से उतरने वाले मार्ग को चौड़ा व व्यवस्थित करने कि दृष्टि से नगरपालिका द्वारा निर्मित 12 दुकानों एवं पार्क को हटाकर रोड़ निर्माण करने पर परिषद ने एकमत सहमति व्यक्त करते हुवे प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया ।

अब पुल से जुड़ी सड़क काफी चौड़ी ओर सुविधाजनक होगी। स्मरण रहे परिषद की बैठक के पूर्व ही आष्टा हैडलाइन ने इसको लेकर जानकारी दे दी थी की आज पार्वती पुल निर्माण में बाधक दुकाने हटाने के प्रस्ताव पर परिषद की मोहर लग सकती है,ओर सभी ने एक स्वर में उक्त प्रस्ताव को स्वीकृति भी दी।

अब डोर टू डोर कचरा संग्रहण नपा ही करायेगी

जनहित के इस विषय पर पक्ष विपक्ष के एक साथ आना नगर विकास के लिये अच्छे संकेत है। साथ ही शेष प्रस्ताव पर भी परिषद सदस्यो ने अपनी पूर्ण सहमति देकर पारित किए । बैठक में नपाध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर मेवाड़ा, एसडीएम स्वाति उपाध्याय, नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, नपा उपाध्यक्ष सिद्दीका भूरू खा, तहसीलदार पंकज पवैया,

सीएमऒ राजेश सक्सेना, पार्षदगण डॉ सलीम खान, कमलेश जैन, राजकुमार मालवीय, हिफज्जुर्रहमान भैया मियां, राशिदा अंवार हुसैन, मेहमूद अंसारी, आरती सुभाष नामदेव, तस्किन शेख रईस, नूरजहां अतीक कुरैशी, जाहिद गुड्डू, अनीता कालू भट्ट, तारा कटारिया, तेजसिंह राठौर, रवि शर्मा, अंजनी विशाल चौरसिया, लता तेजपाल मुकाती के साथ ही नपा के अधिकारी एवं कर्मचारीगण मौजूद थे ।

You missed

error: Content is protected !!