Spread the love

आष्टा। इनरव्हील क्लब की डिस्ट्रिक्ट चेयरमेन शशि गुप्ता अपनी अधिकारिक यात्रा पर मां पार्वती की नगरी आष्टा पधारी। कोविड-19 महामारी संकटकाल को देखते हुए श्रीमती शशि गुप्ता ने साधारण रूप में क्लब अध्यक्ष डाक्टर चन्द्रा नगीन जैन के निवास पर पदाधिकारियों की बैठक लेकर क्लब की गतिविधियों व कार्यों की फाईलें देखकर सराहना करते हुए कहा कि कोविड-19 में भी क्लब ने अपनी मानवता दिखाते हुए जो कार्य किए हैं, वह निश्चित इतिहास रचने लायक हैं। श्रीमती गुप्ता ने इस अवसर पर इनरव्हील क्लब आष्टा का प्रथम ई-न्यूज पत्र का विमोचन भी किया। प्रोजैक्ट के अंतर्गत एक रजिस्टर्ड सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र को सिलाई मशीन भेंट की एवं क्लब में दो नये सदस्यो का इनरव्हील पीन लगाकर क्लब में उनका स्वागत किया।


               श्रीमती शशी गुप्ता ने अपने उद्बोधन  में कहा कि वर्ष 2020-21 एक अनोखा वर्ष निकला, जो पहले कभी नहीं रहा। यह साल चुनौतियों से भरा जरूर है पर साथ ही यह साल नई होप, नई चुनौतियां नए विचार, नई संभावनाएं और पूरी तरह से एक्शन से भरा हुआ साल साबित हुआ है।

वक्त ने हमारी जीवनशैली को पूरी तरह से बदल दिया है। इस समय जब हम इतनी विषम परिस्थितियों में जिस में आपस में कोई मेंबर्स मिल नहीं पा रहे हैं, तो भी आप प्रेसिडेंट बराबर अपने सभी कार्य पूरे कर रही हैं, इसे इनरव्हील का जादू ही कहेंगे। आपने अपने आपको स्टॉप नहीं करने दिया है। एक रास्ता बंद होता है तो हमको दूसरा रास्ता मिल जाता है।

हमने अपने कार्य को मॉडर्न टेक्नोलॉजी से बरकरार रखा है और इनरव्हील के हर एक ग्रुप के मेंबर इस टेक्नोलॉजी को बखूबी अपना रहे है। इस साल जो खास प्रोजेक्ट है वोकेशनल ट्रेनिंग, वाटर हार्वेस्टिंग, सोलर एनर्जी, हेल्थ कैंप वह सब आपने किए। आज भी आपने एक सिलाई मशीन जरूरतमंद को प्रदान  की है। हमको जो होप टारगेट मिला है, उसके अंतर्गत आने वाले कार्यों को सभी को मिलकर करना है।

श्रीमती गुप्ता ने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप सभी अपने सेवा कार्यों से अपने शहर पर, अपने समाज पर, इनरव्हील पर, एक अमिट छाप छोड़ेंगे और आप 20-21 में पेनडेमिक टाइम  मैं क्लब की पदाधिकारी थे, इसको भी हमेशा याद रखा जाएगा। मीटिंग में इनरव्हील क्लब की पदाधिकारी नवदीप कौर, प्रतिभा नागर, सुधा सेठिया, रीना शर्मा आदि उपस्थित थी।

“जब तक दवाई नही-तब तक ढिलाई नही”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!