Spread the love

सीहोर । ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा 15 सितंबर 2024 को झारखंड के जमशेदपुर में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 10 लाख हितग्राहियों को सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की प्रथम किश्त अंतरित करेंगे।

फाइल चित्र

इसके साथ ही कार्यक्रम के तहत प्रदेश में 02 अक्टूबर 2023 के उपरांत पूर्ण आवासों का गृह प्रवेश कराया जायेगा। इस अवसर पर जिले में जिला, जनपद तथा ग्राम पंचायत स्तर पर पूर्ण आवासों का गृह प्रवेश कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रमों में प्रभारी मंत्री, सांसद, विधायक तथा स्थानीय जनप्रतिनिधि, नागरिक एवं हितग्राही शामिल होंगे।

इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के हितग्राहियों को प्रतीकात्मक रूप से घर की चाबियां सौंपी जाएंगी तथा हितग्राहियों को उनके घर पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मिठाई का वितरण किया जाएगा। इसके साथ ही नवीन हितग्राहियों को ग्राम सभा आयोजित कर योजना के बारे में जानकारी दी जाएगी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा।

You missed

error: Content is protected !!