Spread the love

आष्टा। प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार गरीब, असहाय व महिलाओं के लिए विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं चला रही है और उन्हें घर-घर तक पहुंचाने का काम भी कर रही है। प्रदेश की सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से सीख लेकर अन्य प्रदेश के जनप्रतिनिधिगण भी वहां अपने प्रदेश में क्रियान्वित योजनाएं संचालित करने में लगे है।

प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाड़ली बहना योजना के सफाल क्रियान्वयन से अन्य प्रदेश प्रेरित हुए है।
इस आशय के विचार नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने नपा के सभाकक्ष में आयोजित लाड़ली बहना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

ज्ञात रहे कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत सागर जिला के बिना में प्रदेश के मुखिया मोहन यादव द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से लाड़ली बहनों को माह सितंबर की राशि वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया था,

जिसका सीधा प्रसारण नपा के सभाकक्ष में नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा की अध्यक्षता एवं पार्षदगणों की विशेष उपस्थिति में नगर की लाड़ली बहनों के समक्ष प्रसारित कराया गया।


कार्यक्रम के प्रारंभ में नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने उपस्थित लाड़ली बहनों को माह की किस्त के रूप में राशि प्राप्त होने पर बधाई देते हुए कहा कि हर चेहरे पर मुस्कान, समृद्ध प्रदेश की पहचान के संकल्प को लेकर ही प्रदेश की सरकार निरंतर जनकल्याणकारी योजनाएं सहित विकास कार्य करा रही है।

लाड़ली बहना योजना के तहत लगभग 1574 करोड़ रूपयों की राशि नगर सहित प्रदेश की समस्त लाड़ली बहनों के खातों में आज अंतरित हुई है। इसी के साथ ही सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लाभार्थियों को लगभग 332.42 करोड़ रूपयों की सौगात दी गई।

लाड़ली बहना जैसी सफलता योजना के तहत हमारा मध्यप्रदेश महिला सशक्तिकरण के लिए जागृति की मिसाल बना है। आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न पेंशन योजना के स्वीकृति पत्र भी हितग्राहियों को अतिथियों द्वारा सौंपे गए।


इस अवसर पर नपाउपाध्यक्ष प्रतिनिधि भूरू खां, पार्षद डॉ. सलीम खान, कमलेश जैन, कालू भट्ट, सुभाष नामदेव, शेख रईस, अरशद अली, तारा कटारिया, विशाल चौरसिया, सीएमएम महेन्द्र पोसवाल, सामुदायिक संगठक पार्वती शर्मा, शिवराज अहिरवार, मनीष किल्लौदिया सहित अन्य नपा कर्मचारीगण मौजूद थे।

error: Content is protected !!