Spread the love

आष्टा। शहर काजी के पद पर अस्थाई नियुक्त हुए चांद भाई शहरयार के स्तीफे के बाद से कई दिनो से मुस्लिम समाज में यह चर्चा जोरो पर थी कि अब आखिर आष्टा शहर के शहर काजी आखिर कौन होगा ? इस चर्चा को अन्तः एक बार फिर से पुनः शहर काजी के पद पर श्री फजले बारी आरिफ की नियुक्ति ने सभी चर्चाओं को विराम लगा दिया गया है । स्मरण रहे इसके पहले कुछ माह के लिए चांद मियां शहरयार को अस्थाई रूप से शहर काजी नियुक्त किया था एवं आगामी आदेश तक अस्थाई रूप से चांद मिया को शहर काजी नियुक्त किया गया था।

लेकिन चांद मियां शहरयार ने 5 जून 2024 को भोपाल कार्यालय में एक आवदेन दे कर उन्होने अपना इस्तिफा लिखकर पेश किया । जिसे स्वीकारते हुए मसाजिद कमेटी भोपाल ने स्तीफा स्वीकार करते हुए एक बार पुनःफजले बारी आरिफ को, जो कि पूर्व मे भी शहर काजी थे । उन्हे पुनः हाफिज ,चांद मियां के स्थान पर तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश तक शहरकाजी अधिकृत किया गया।

जारी प्रेस विज्ञप्ति अनुसार मसाजिद कमेटी भोपाल के प्रशासक द्वारा श्री फजले बारी आरिफ को पुनः शहर काजी नियुक्ति कीया गया । जिसकी सूचना आष्टा के प्रशासनिक अधिकारीयो को दे दी गई है।

अब आष्टा के शहरकाजी फजले बारी होंगे। उनकी नियुक्ति पर राष्ट्रीय एकता विकास समिति द्वारा शहर काजी फजले बारी आरिफ के निवास पर पहुचकर पुष्पमाला एवं साफा बांधकर वरिष्ठजनो की उपस्थिति में स्वागत सम्मान किया गया।

समिति अध्यक्ष जहूर मंसूरी ने पुष्पमाला पहना कर शहर काजी का स्वागत किया । इस अवसर पर वरिष्ठ पार्षद भैया मियां, सचिव इंदरसिंह मालवीय एडवोकेट,एडवोकेट जावेद अली, मोहम्मद सादिक ,इसराईल मंसूरी,हाफिज अहमद अली ने साफा बांध कर स्वागत किया ।

इस अवसर पर 16 सितंबर सोमवार को मिलादउननबी पर निकलने वाले जुलूस पर भी चर्चा की गई। इस अवसर पर शहर काजी फजले बारी आरिफ ने कहा की त्योहार किसी भी कौम का हो हर त्यौहार हमे खुशहाली भाईचारे का रास्ता दिखाता है।

दुनिया के किसी भी धर्म ग्रंथ का सच्चे दिल से अवलोकन करेंगे तो हर ग्रंथ मे प्यार मोहब्बत और भाईचारे का ही संदेश हमे देखने को मिलता है। हमारे देश मे हमेशा से मानवता,भाईचारा लोगो के अंदर है । सभी त्यौहार हम मिलजुलकर मनाते है।

अभी वर्तमान में हमारे नगर के अंदर जगह जगह गणेश जी की स्थापना हुई है। हमे सभी को सहयोग करते हुए इंसानियत का ख्याल रखते हुए शासन प्रशासन को पूर्ण रूप से सहयोग कर शांति व्यवस्था बनाए रखना चाहिए। अंत मे शहरकाजी फजले बारी आरिफ ने हमारे शहर सहित प्रदेश देश मे भाईचारा,शांति अमन की दुआए की है । इस स्वागत कार्यक्रम के समापन के अंत मे इंदर सिंह मालवीय एडवोकेट ने उपस्थित सभी लोगो का आभार व्यक्त किया।

error: Content is protected !!