Spread the love

सीहोर। जिले के ग्राम नयापुरा में रहने वाले एक युवक को गंभीर बीमारी है। उसके पास आयुष्मान कार्ड भी है। इसके बाद भी उसका इलाज नहीं हो पा रहा है । डॉक्टर का कहना है कि जो आयुष्मान कार्ड है। वह कैंसिल हो गया है , इसलिए आयुष्मान कार्ड के आधार पर इलाज नहीं कर सकते हैं। इधर ऑपरेशन मे पांच का खर्चा बताया जा रहा है । अब गरीब परिवार परेशान है और मुख्यमंत्री से उम्मीद जताई है। ऐसे में यह गरीब मजदूर अपना इलाज कैसे कराए, यह उस मरीज के लिए बड़ी समस्या बनी हुई है।


जानकारी के अनुसार सीहोर जिले के इछावर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आता है ग्राम नयापुरा । जहां रहने वाले 28 वर्षीय कुलदीप को कुछ दिनों पहले इलाज के दौरान ज्ञात हुआ है कि उसे दिल की बीमारी है और दिल में छेद है।

वह आयुष्मान कार्ड लेकर जब भोपाल के अस्पताल में इलाज कराने गया तो डॉक्टरों ने उसको ऑपरेशन करने की सलाह दी है, लेकिन आयुष्मान कार्ड को कैंसिल बढ़कर ऑपरेशन से अब इंकार कर दिया गया है । बताया गया है कि यह युवक लगातार कई दिनों से अधिकारियों के चक्कर काट रहा है, लेकिन उसका आयुष्मान कार्ड चालू नहीं किया जा रहा है।


कुलदीप का कहना है कि 5 लाख तक के मुख्य इलाज की बात उसे बताई गई थी तब उसने आयुष्मान कार्ड बनवाया था । तब उसे पता नहीं था कि आने वाले दिनों में उसे कार्ड की जरूरत पड़ेगी , लेकिन जब उसे आयुष्मान कार्ड की जरूरत पड़ी तो कार्ड उसके लिए लाभदायक साबित नहीं हो पा रहा है।


इस संबंध में जिला पंचायत के सीईओ आशीष तिवारी का कहना है कि मामला उनकी जानकारी में आया है,वह चेक करेंगे। वहीं जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर प्रवीर गुप्ता का कहना है कि मरीज को जिला अस्पताल के आयुष्मान डेस्क पर कार्ड चेक करना चाहिए।

You missed

error: Content is protected !!