Spread the love

आष्टा । पूज्य स्वामी निखिलेश जी ने स्वामीनारायण संगठन की शिक्षा और सन्देश के अनुरूप ही सेवा भाव और सत्संग की प्रवृत्ति को और भी अधिक बढ़ाने का आशीर्वाद दिया है ।

नगर में शीघ्र ही स्वामी नारायण मंदिर की स्थापना के लिए वरिष्ठ समाजसेवी स्वर्गीय मांगीलाल साहू की भावना के अनुरूप उनके पुत्र परिजन ने दान स्वरूप अपनी भूमि उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है ।

साधु संघ की संगति में सद्प्रवृतियां जागृत होती हैं हम सभी स्वामीनारायण संघ की प्रेरणा से नगर में नारायण मंदिर की स्थापना के लिए भूमि दान की भावना रखने वाले वरिष्ठ व्यवसायी राजकुमार साहू , जितेंद्र साहू और इस निर्णय में भागीदार उनके सभी परिजन का ह्रदय से अनुमोदन करते हैं । यह बात पूर्व नपाध्यक्ष तथा प्रभु प्रेमी संघ के संयोजक कैलाश परमार ने कही ।


बताते चले कि स्वामीनारायण संगठन के साधु विमलसेवा दास , साधु निर्माण चरित दास जी ने नगर वासियों की धार्मिक प्रवृत्ति , सांस्कृतिक परम्पराओं , उत्सव प्रियता और सामाजिक समरसता से प्रभावित हो कर नगर में संगठन की शिक्षाओं को बढ़ाने की प्रेरणा दी है ।

साहू परिवार इस पुनीत कार्य मे भूदान की भावना से आगे आया है । साधु द्वय के आग्रह पर स्वामीनारायण सम्प्रदाय के तकनीकी निर्माण प्रमुख स्वामी निखिलेश जी इसी सिलसिले में नगर में पधारे ।उन्होंने भी आष्टा को आस्था की नगरी बताते हुए साहू परिवार के निर्णय को सराहनीय बताया ।


अपने आवास पर समाजसेवी राजकुमार साहू ,जितेंद्र साहू , पूर्व नपाध्यक्ष कैलाश परमार , शैलेश राठौर , सुनील प्रगति , वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेंद्र परमार , नरेंद्र कुशवाह , किशोरीलाल कुशवाह , रवि सोनी , राम साहू , श्याम साहू तथा उनके परिजन ने शाल श्रीफल भेंट करके साधु मण्डल की अगवानी की ।

साहू बन्धु ने कन्नौद रॉड स्थित अपनी भूमि का अवलोकन साधु मंडल को करवाया । निर्माण एवं तकनीक प्रमुख स्वामी निखिलेश जी ने बताया कि चिन्हित भूमि का मानचित्र स्वामी नारायण ट्रस्ट को भेजा जा रहा है । ट्रस्ट के निर्णयानुसार मन्दिर निर्माण की रूप रेखा तैयार की जाएगी ।

You missed

error: Content is protected !!