Spread the love

“तेज गति से आ रही बाइक ने बाइक को टक्कर मारी, एक की मौके पर मौत, जावर पुलिस ने किया मामला दर्ज, आरोपी बाइक छोड़ भागा”

आष्टा अनुविभाग के जावर थाना अंतर्गत आने वाले इंदौर भोपाल हाईवे पर डोडी में आमला जोड़ के पास इंदौर की ओर से तेज गति से आ रही ।

एक बाइक MP09 3007 के चालक ने अपनी बाइक को तेजी वा लापरवाही पूर्वक चलाते हुए आमला जोड़ से डोडी की ओर आ रहे बाइक सवार को टक्कर मार दी । जिसमें ग्राम टिगरिया निवासी बाइक सवार युवक दिलीप पिता पूंजीलाल उम्र 40 वर्ष की घटना स्थल पर ही मौत हो गई । आरोपी बाइक सवार भी मौके पर गिर गया था,जो घटना के बाद मौके की नजाकत भांप फरार हो गया ।

डोडी चौकी पुलिस ने मौके से बाइक जप्त कर ली है। जावर थाने की डोडी चौकी पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर मृतक दिलीप के शव को पीएम हेतु सिविल अस्पताल आष्टा भेजा। डोडी चौकी प्रभारी ने बताया कि आरोपी की बाइक जप्त कर ली है तथा आरोपी की तलाश जारी है । जावर पुलिस ने अज्ञात बाइक सवार के खिलाफ धारा 106 A के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है। उक्त घटना कल सुबह लगभग 11:00 बजे की बताई गई ।

“सतीश सोनानिया भाजपा सहकारी प्रकोष्ठ के सीहोर जिला सदस्यता प्रभारी नियुक्त
प्रदेश संयोजक मदनलाल राठौर ने सौपी जिम्मेदारी”

भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश के अध्यक्ष श्री विष्णु दत्त शर्मा प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानन्द जी शर्मा की सहमति से मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री मदनलाल राठौर ने भारतीय जनता पार्टी के चल रहे सदस्यता अभियान को लेकर जिले के सहकारी नेता सतीश सोनानिया को भाजपा सहकारीता प्रकोष्ठ का सीहोर जिले का सदस्यता अभियान का जिला प्रभारी नियुक्त किया है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में मप्र भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ भोपाल संभाग की संपन्न हुई बैठक में उक्त नियुक्ति की गई । भोपाल संभाग की बैठक में भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के सीहोर जिला सदस्यता प्रभारी पद पर नियुक्त सहकारी नेता सतीश सोनानिया को प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री मदनलाल राठौर ने निर्देश दिए हैं कि वे सहकारिता प्रकोष्ठ के माध्यम से सीहोर जिले में दिए गए सदस्यता के लक्ष्य को पूरे जिले में भ्रमण कर पूर्ण करें ।

सम्पन्न हुई संभागीय बैठक में प्रदेश भाजपा के महामंत्री विधायक श्री भगवान दास सबनानी एवं सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री मदन लाल राठौर का सभी कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन प्राप्त हुआ ।

श्री सतीश सोनानिया की नियुक्ति पर सीहोर जिला भारतीय जनता पार्टी के सभी जिला पदाधिकारियों, मंडल अध्यक्षों सहित सभी जनप्रतिनिधियो कार्यकर्ताओ ने बधाई देते हुए श्री मदन लाल राठौर का आभार व्यक्त किया

“पारदी समाज ने की मून्दीखेड़ी ग्राम
को राजस्व ग्राम घोषित करने की मांग”

आज सीहोर कलेक्ट्रेट में आयोजित जन सुनवाई में आष्टा जनपद के ग्राम मून्दीखेड़ी टप्पा को राजस्व ग्राम घोषित करने की मांग की गई है। इस संबंध में मंगलवार को जनसुनवाई में ग्राम के दिनेश चौहान के नेतृत्व में पारदी समाजजनों ने डिप्टी कलेक्टर वंदना राजपूत को एक ज्ञापन सौपा ।

तहसील जावर जनपद पंचायत आष्टा की ग्राम पंचायत झिलेला अंतर्गत
आने वाले ग्राम मून्दीखेड़ी टप्पा की जनसंख्या 12 सौ से अधिक है। मून्दीखेड़ी टप्पा में ग्रामीणों को सड़क, नाली,पानी बिजली जैसी मूलभूत सुविधाऐं नहीं मिल रही है। गांव में आँगनवाड़ी,आरोग्य केन्द भी नहीं है ।

जिस कारण शासन की स्वास्थ्य सुविधाओं से भी ग्रामवासी वंचित है। यह पर पारदी समाज की आबादी काफी अधिक है। मूंदीखेड़ी को राजस्व ग्राम बनाने के लिए 2017 से लगातार ग्रामीणजन माँग करते आ रहे हैं। ग्राम पंचायत झिलेला ने भी सर्वसम्मत से मूंदीखेड़ी को राजस्व ग्राम बनाने का प्रस्ताव 26 जनवरी 2017 को पारित कर दिया है। ग्राम के राहुल ठाकुर, जगदीश, सिनोज, दिनेश, लखन सिंह, अमीस, ब्रजेश, पिंटू, बाबलू आदि ग्रामीणें ने मूंदीखेड़ी को झिलेला से पृथक करके राजस्व ग्राम का दर्जा प्रदान करने की मांग शासन प्रशासन से की है।

“नेत्र परीक्षण शिविर संपन्न, मोतियाबिंद रोगियों को चिन्हित कर आपरेशन हेतु भेजा”

मंगलवार 10 सितंबर को सिविल अस्पताल आष्टा में नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन चिरायु मेडिकल कॉलेज भोपाल द्वारा आयोजित गया। जिसमें मोतियाबिंद रोगियों को चिन्हित कर आपरेशन हेतु भोपाल भेजा गया।
नेत्र चिकित्सा सहायक डॉ सुरेश सेन ने बताया गया कि आयोजित नेत्र परीक्षण शिविर में 107 लोगों की आंखों की जांच की गई। जिसमें 45 मरीजों में मोतियाबिंद पाया गया ।जिन्हें चिरायु मेडिकल कॉलेज भोपाल नि:शुल्क ऑपरेशन के लिए पहुंचाया गया। साथ ही 12 मरीजों को चश्मे का वितरण किया गया। साथ ही 37 मरीजों को दवाईयां दी गई।

निःशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन मुख्य खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जी.डी. सोनी के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया। मरीजों की आंखों की जांच नेत्र चिकित्सा सहायक डॉ.सुरेश सेन और निकिता जायसवाल और चिरायु मेडिकल कॉलेज भोपाल की टीम द्वारा की गई।

नेत्र चिकित्सा सहायक डॉ सुरेश सेन ने बताया कि 25 अगस्त से 8 सितंबर 2024 तक नेत्रदान पखवाड़ा मनाया गया ।नेत्र दान पखवाड़े में 30/08/2024 को 111 मरीजो का निःशुल्क मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराया गया और आज 45 मरीजों का मोतियाबिंद ऑपरेशन हेतु भोपाल पहुंचाया गया।

“महाराष्ट्र के प्रभारी कुणाल चौधरी के आष्टा आगमन पर कैलाश परमार ने किया स्वागत सम्मान”

महाराष्ट्र वह राज्य है जिसने लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक जैसे स्वातन्त्र्य नायकों की पहल पर गणेशोत्सव से देश भर में स्वतन्त्रता प्राप्ति की सफल अलख जगाई । आजादी के लिए धर्म और अध्यात्म का सफल प्रयोग महाराष्ट्र में सबसे पहले हुआ था । दुर्भाग्य से उस प्रदेश की राजनैतिक शुचिता को भाजपा द्वारा खत्म किया जा रहा है ।


स्वतन्त्रता प्राप्ति के बाद से ही देश मे हमारे नीति नियंताओं ने हजारों वर्षों की गुलामी और उसके कारणों से सबक ले कर देश मे लोकतंत्र की स्थापना की । सहज और सार्वभौमिक जिम्मेदारियां तय करके देश के विकास की आधारशिला रखी । देश मे यह सब पहली बार देखने को मिल रहा है जब कुंठित मानसिकता के लोग सत्ता में बैठ कर अपनी अकर्मण्यता का दोष भी विपक्ष को देने पर आमादा हैं । नाच न जाने आंगन टेड़ा वाली कहावत को साबित करने पर तुली भाजपा सरकार अपनी तानाशाही प्रवृत्ति , हताशा , कुंठा और नफरत के चलते शासकीय तंत्र का दुरुपयोग सरकारें गिराने , विपक्षी नेताओं की छवि खराब करने और जनता को बरगलाने में कर रही है ।


हमे एक मजबूत विकल्प के रूप में भाजपा की इस तानाशाही के खिलाफ प्रदेश से लेकर सम्पूर्ण देश में मजबूती से लड़ाई लड़नी पड़ेगी ।
यह बात पूर्व विधायक तथा हाल ही में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में राष्ट्रीय सचिव एवम महाराष्ट्र राज्य के संगठन प्रभारी नियुक्त किये गए युवा नेता कुणाल चौधरी ने प्रदेश कांग्रेस महासचिव तथा पूर्व नपाध्यक्ष कैलाश परमार के साथ कार्यकर्ताओं से कही ।

कुणाल चौधरी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का अपनी नियुक्ति के लिए आभार जताते हुए बताया कि उन्हें विधानसभा चुनाव के मद्देनजर महाराष्ट्र राज्य का प्रभार सौंपा गया है । कुणाल चौधरी ने बताया कि अपने प्रारम्भिक दौरे में हमने यही पाया है कि महाराष्ट्र की जनता लोकमत और तार्किक राजनीति से छेड़छाड़ बर्दाश्त नही करती जनता ऐसा करने वाले नेताओं को सबक सिखाने के लिए कटिबद्ध है । हम संगठन प्रभारी के रूप में अपने साथियों के साथ महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बना कर प्रदेश की राजनीतिक शुचिता को फिर से स्थापित करेंगे । कुणाल चौधरी ने प्रदेश कांग्रेस महासचिव कैलाश परमार सहित सभी कार्यकर्ताओं का अपने स्वागत के लिए आभार माना ।

“विधायक कार्यालय में भी हुई गणेश स्थापना रोजाना सुबाह-शाम आरती में गूंज रहा गणपति बप्पा मोरिया”

नगर में 10 दिवसीय गणेश उत्सव की धूम मची हुई है । नगर में अनेकों स्थानों पर भगवान श्री गणेश की स्थापना की गई है । इसी कड़ी में आष्टा विधायक श्री गोपाल सिंह इंजीनियर के विधायक कार्यालय में भी इस वर्ष भगवान श्री गणेश जी की विधि विधान के साथ स्थापना की गई है ।

रोजाना सुबह और शाम गणपति बप्पा मोरिया की गूंज कार्यालय में आरती के समय गूंज रही है । विधायक श्री गोपाल सिंह इंजीनियर में क्षेत्र के सभी नागरिकों को गणेश उत्सव की बधाई देते हुए रिद्धि सिद्धि के दाता भगवान श्री गणेश जी से यही प्रार्थना की जा रही है कि क्षेत्र में सर्वत्र सुख शांति समृद्धि तथा सभी पर भगवान गणेश एवं रिद्धि सिद्धि की कृपा बनी रहे।

विधायक कार्यालय में रोजाना प्रात एवं शाम को भगवान श्री गणेश की आरती में बड़ी संख्या में कार्यालय आने वाले क्षेत्र के नागरिक शामिल होते हैं ।

“सीहोर के वार्ड क्रमांक 30 के पार्षद पद के लिए 3 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में”

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार त्रिस्तरीय पंचायतों एवं नगरीय निकायों के रिक्त पदों के उप निर्वाचन के लिए मतदान 11 सितंबर को होगा। सीहोर की नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 30 रविन्द्रनाथ टैगोर वार्ड के लिए सुबह 07 बजे से 05 बजे तक तीन मतदान केंद्रों 91,92 तथा 93 पर मतदान होगा।


सीहोर नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 30 के लिए 03 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में हैं। जिनमें इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी श्री आजम लाला चुनाव चिन्ह हाथ, भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्री मजहर (अज्जू) चुनाव चिन्ह कमल एवं निर्दलीय प्रत्याशी सुश्री इशरत इरशाद पहलवान चुनाव चिन्ह दो ढ़ाल और एक तलवार शामिल हैं।

error: Content is protected !!