Spread the love

“आष्टा पधारे स्वामी विवेकसागर जी का विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर ने किया अभिनन्दन,लिया आशीर्वाद”

स्थानीय मानस भवन में श्री मानस संस्कृति एवं समाज कल्याण समिति के तत्वाधान में आयोजित पवित्र चातुर्मास में ज्ञानयज्ञ संत समागम का आयोजन किया गया ।

आयोजन में पधारे अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक सद्गुरू संत पूज्य स्वामी श्री विवेकसागर जी का आष्टा पहुचने पर भव्य मंगल प्रवेश हुआ। आष्टा विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर ने पूज्य स्वामी जी का आष्टा पधारने पर आष्टा विधानसभा क्षेत्र की ओर से अभिनन्दन चरण वंदन कर आशीर्वाद लिया।

समाजसेवी दिनेश सोनी के निवास पर विराजित पूज्य स्वामी जी के अभिनन्दन अवसर पर बड़ी संख्या में मानस प्रेमी भक्त गण उपस्तिथ थे। सभी ने सद्गुरू स्वामी विवेकसागर जी का पुष्पवर्षा कर भव्य अभिनन्दन किया।

“आप मुझे आशीर्वाद के साथ क्षेत्र के विकास में मार्गदर्शन भी प्रदान करे- विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर क्षेत्र के जनसंधी नेता श्री अवधनारायण सोनी से मिलने कृष्णा निवास पहुंचे विधायक”

आष्टा विधानसभा क्षेत्र जो की बरसों से भाजपा का एक अभेद गढ़ है । जनसंघ के समय से लेकर भारतीय जनता पार्टी तक की इस यात्रा में क्षेत्र के वरिष्ठ नेताओं,देवतुल्य कार्यकर्ताओ का अतुलनीय जो योगदान रहा है

उसे भुलाया नही जा सकता है। ये कहना है विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर का जो उन्होंने कृष्णा निवास पर जनसंघ के वरिष्ठ नेता भाजपा के मार्गदर्शक श्री अवधनारायण सोनी का आशीर्वाद लेने के बाद उपस्तिथ कार्यकर्ताओ से कहे।

उन्होंने कहा कि
वरिष्ठ नेताओ ने जिस जनसंघ रूपी पौधे को लगाया था आज सभी की मेहनत,सेवा,समर्पण के कारण वो वटवृक्ष के रूप में सबके सामने है। जिन लोगों ने खून पसीना बहाया है, कड़ी मेहनत, समर्पण और सेवाभाव से कार्य कर भारतीय जनता पार्टी को इस मुकाम पर पहुंचाया है ।

आज उन लोगों का आशीर्वाद और मार्गदर्शन हम लोगो के लिये अमूल्य है। विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर आज आष्टा विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ जनसंघी नेता श्री अवध नारायण सोनी से मिलने उनके निवास स्थान कृष्णा भवन पहुंचे थे।

विधायक का कृष्णा भवन पहुंचने पर जयश्री परिवार के जितेन्द्र सोनी दादा ,महेश सोनी, कु चारु सोनी,शुभांस सोनी द्वारा भव्य स्वागत और सम्मान किया गया एवं उन्हें केसरिया दुपट्टा पहना कर स्मृति चिन्ह भेंट किया ।

विधायक श्री गोपाल सिंह इंजीनियर ने वरिष्ठ नेता श्री अवधनारायण सोनी का आशीर्वाद लिया एवं उनसे निवेदन किया कि भारतीय जनता पार्टी के देवतुल्य कार्यकर्ताओं एवं क्षेत्र की जनता जनार्दन के आशीर्वाद ने मुझ जैसे छोटे से कार्यकर्ताओ को भारतीय जनता पार्टी का विधायक बनाया है।

में इस अवसर पर आपसे यही अपील और निवेदन करता हूं की आष्टा विधानसभा क्षेत्र के समग्र विकास एवं पार्टी के कार्यों के लिए आपका हमेशा मुझे आशीर्वाद, मार्गदर्शन और सुझाव मिलते रहे । इस अवसर पर जिला मीडिया प्रभारी सुशील संचेती,पंकज राठी,आनन्द जैन,पंकज नाकोडा, अवनीश पिपलोदिया,सुमित मेहता आदि उपस्तिथ थे।

“अयोध्या तीर्थ दर्शन हेतु रवाना हुए तीर्थ यात्री,यात्रियों की बस को विधायक ने केसरिया ध्वज लहराकर अयोध्या के लिये किया रवाना”

आष्टा के ग्राम खड़ी,चिंनोठा,चामसी,टीटोरिया के अनेकों श्रद्धालु आज प्रभु श्रीराम के दर्शन हेतु अयोध्या तीर्थ के लिये रवाना हुए। आष्टा विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर ने अयोध्या तीर्थ दर्शन हेतु जा रहे अपनी विधानसभा क्षेत्र के सभी तीर्थ यात्रियों की बस को जय जय श्रीराम के नारों के साथ केसरिया ध्वज लहरा कर बस को अयोध्या के लिये रवाना किया।

अयोध्या तीर्थ दर्शन हेतु करीब 70 से अधिक यात्री रवाना हुए है। ये सभी यात्री अयोध्या सहित रूट मार्ग में अन्य जो भी तीर्थ आयेंगे वहां भी भगवान के दर्शन भक्ति करते हुए अयोध्या जी पहुचेंगे। सभी तीर्थयात्रीयो को विधायक श्री गोपाल सिंह इंजीनियर द्वारा शुभकामनाएं दी एवं बस को रवाना किया गया ।

प्रभु श्रीराम के नये मंदिर में दर्शन करने को लेकर सभी तीर्थ यात्रियों में बहुत खुशी उत्सव एवं जोश नजर आया। अयोध्या तीर्थ दर्शन के लिए जा रहे यात्रियों के साथ ग्राम पंचायत खड़ी के सरपंच मनोहर सिंह पटेल और उनकी पूरी टीम भी इस बस में सवार होकर दर्शन करने रवाना हुए है। सभी तीर्थ यात्रियों को समस्त ग्रामवासियों ने भी मंगल यात्रा की शुभकामनाएं दी ओर बिदा किया।

“धूम धाम से मनाया जाएगा श्री कृष्ण जन्मोत्सव, सुनील यादव बने अध्यक्ष
यादव कुल तिलक भगवान श्री कृष्ण जी के जन्मोत्सव को महामहोत्सव के रूप में मनाया जायेगा – सुनील यादव”

अगामी 24 अगस्त को भगवान श्री कृष्ण जन्म उत्सव जन्म अष्टमी को धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाने के लिए स्थानीय यादव समाज ने बैठक आयोजित की । जिसमे समाज जनों की सर्वसम्मति से सुनील यादव को श्री कृष्ण जन्मअष्टमी उत्सव और चल समारोह का अध्यक्ष नियुक्त किया गया । इस दौरान नव नियुक्त अध्यक्ष सुनील यादव का सभी समाज जनों ने फुल माला पहनाकर स्वागत सम्मान किया।

वही नव नियुक्त चल समारोह अध्यक्ष सुनील यादव ने कहा की यादव कुल तिलक भगवान श्री कृष्ण जी के जन्मोत्सव को महोत्सव के रूप में आयोजित कर समाज द्वारा भव्य रूप से मनाया जायेगा। साथ ही समाज द्वारा भव्य शोभा यात्रा चल समारोह भी शहर के प्रमुख मार्गों से निकाला । सुनील यादव ने उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु समस्त क्षेत्रवासियों एवं स्थानीयजनों को बड़ी संख्या में सम्मिलित होने की भी अपील की हैं।


इस दौरान बैठक में वरिष्ठ समाज बंधुओ के साथ पूर्व पार्षद पंकज यादव सहित अन्य लोग मोजूद रहे ।

“हमें कभी भी अपनी दृष्टि में दोष नहीं लाना चाहिए — मुनिश्री विनंद सागर महाराज”

श्री चंद्र प्रभ दिगंबर जैन मंदिर अरिहंत पुरम में मुनिश्री विनंद सागर जी महाराज ने पांचवें काव्य की व्याख्या करते हुए बताया कि मनीष जिस प्रकार कमजोर हिरनी पुत्र स्नेह के कारण अपने शिशु को बचाने के लिए शक्ति का ख्याल ना करते हुए शेर से लड़ती है। उसी प्रकार में भी शक्ति रहित होते हुए भी आपकी स्तुति में हो रहा हूं।

मुनिश्री ने पांचवीं काव्य का फल नेत्र रोप्रवत्तक संहारक बताया है। मुनि श्री ने कहा हमें अपनी दृष्टि में दोष नहीं लाना चाहिए। अगर दृष्टि में दोष है तो आंखों में रोग होगा ही इसलिए हमें अपनी सोच बदलना है ,चिंतन सही रखना है।जिन्होंने दुनिया छोड़ी उन्हें दुनिया सलाम करती है । मुनिश्री के सानिध्य में 48 दिवसीय श्री भक्तांबर विधान चल रहा है।आज विधान के पुण्यार्जक महेंद्र कुमार, प्रमोद कुमार, प्रभात कुमार जैन सदासुखी परिवार रहा ।

उन्ही के द्वारा आज चित्र अनावरण , मुनिश्री का पाद प्रक्षालन ,शांति धारा का सौभाग्य मिला
भक्तामर शिविर में मुनि श्री विनंद सागर ने अरिहंत पुरम मंदिर जी में अपने प्रवचन में चौथे काव्य की व्याख्या करते हुए कहा कि आचार्य मानतुंगाचार्य स्वामी भगवान आदिनाथ की स्तुति करते हुए यह बोल रहे हैं कि है गुण सागर चंद्रकांति सम उज्जवल आपके गुणों को कहने में बृहस्पति के समान कौन सक्षम है ,तो मैं बहुत तुच्छ बुद्धि का धारक हूं ।

वैसे ही पृलयकाल में उद्धत पवन के साथ मगरमच्छों के समूह संयुक्त सागर को अपने हाथों से पार करने में कौन सामर्थ्य है, अर्थात कोई नहीं ।मुनिश्री ने सेठ धनंजय के भक्ति का उदाहरण देते हुए कहा कि जिस प्रकार से धनंजय ने भगवान की स्तुति करते हुए विषभर स्थिति की तो वह अपने मूर्छित पड़े बालक को जीवित कर देते हैं ।हम जो देंगे वही हमें मिलेगा। हमेशा प्रशंसा करनी चाहिए, प्रशंसा करने से ही प्रशंसा होगी। भगवान के सामने मांगना नहीं अपितु उनके गुणों की प्रशंसा ही करनी चाहिए ।

अभी-अभी की ताजा खबर…

बुधवार को काछीपूरा चौराहे पर हुई चाकूबाजी की घटना का आरोपी अभिषेक उर्फ धोन्धु गिरफ्तार हो गया,पुलिस ने घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया है,उक्त जानकारी टीआई श्री रविन्द्र यादव ने दी…अब आष्टा पुलिस गिरफ्तार आरोपी को न्यायालय में पेश करेगी

You missed

error: Content is protected !!