Spread the love

आष्टा । कल से ही लगातार धीमी-तेज,धीमी बारिश के बाद आज भी दिन भर तेज और धीमी बारिश से पूरा क्षेत्र तरबतर हो गया । लगातार हो रही बारिश के कारण आष्टा नगर व ग्रामीण अंचल में बहने वाले कई छोटे बड़े नाले उफान पर आ गए, जिसके कारण घंटो इन क्षेत्रों में आवागमन रुका रहा।

नालों के ऊपर,रपटों पर पानी आ जाने की सूचना मिलने पर नालों के दोनों छोर पर ग्राम के चौकीदार एवं सैनिक तैनात किए गए तथा आवाजाही रोकी गई । जहां से भी आज नदी नालों के उफान पर आने तथा पुलियाओं पर पानी आ जाने की सूचना मिली वहां पर प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे ।

आज एसडीएम श्रीमती स्वाति उपाध्याय एसडीओपी आकाश अमलकर तथा अन्य राजस्व-पुलिस विभाग,नपा,नप,के अधीनस्थ अधिकारी सहित जिन टीमों को लगातार बारिश के कारण सक्रिय एवं सतर्क रहने की जिम्मेदारी सौंपी गई वह सब मैदानी अमले के सदस्य आज दिन भर क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश तथा उससे बन रही स्थितियों को देखने मैदान में तैनात रहे ।

एसडीएम श्रीमती स्वाति उपाध्याय ने चर्चा में बताया कि आज प्रातः 8:00 बजे तक 51 मिमी, लगभग 2 इंच बारिश दर्ज की गई है। इस सीजन में आज सुबाह तक 628 मिलीमीटर,25 इंच बारिश हो चुकी है।

जो पिछले वर्ष से अधिक है । वही आज लगातार हुई बारिश के कारण आष्टा मुगली रोड पर बहने वाली पपनास नदी के पुल पर पानी आ जाने के कारण रास्ता रोका रुक रहा फिर उतर गया तब आवागमन चालू हुआ आज इस तरह कई नालों रपटों पर पानी आना और उतरना का क्रम जारी रहा ।

वही आज दुपड़िया में बहने वाले नाले का पानी ऊपर आ जाने की सूचना मिलने पर एसडीओपी आकाश अमलकर एवं पार्वती थाना प्रभारी चिन्मय मिश्रा मौके पर पहुंचे तथा वहां पर उफनते नाले की स्थिति का निरीक्षण कर तैनात कर्मियों को निर्देश दिए । लगातार हो रही बारिश के कारण कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने 2 अगस्त को सभी विद्यालयों में विद्यार्थियों के लिए अवकाश घोषित किया था।

आज भी लगातार बारिश के चलते कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने एक और आदेश जारी कर 3 अगस्त को भी सभी विद्यालयों में कक्षा 1 से लेकर 12 तक के विद्यार्थियों के लिए अवकाश घोषित किया लेकिन सभी विद्यालयों का स्टाफ समय अनुसार स्कूल पहुंचेगा।

You missed

error: Content is protected !!