Spread the love

आष्टा। आष्टा नगर के सेमनरी रोड पर स्थित प्राइवेट पुष्प कल्याण हॉस्पिटल में आज शाम एक प्रसूता की प्रसूति के दौरान मौत हो गई। पीड़ित परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर बड़ी लापरवाही के आरोप लगाये है।


घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार रघुवीरसिंह मरावी,आष्टा टीआई सिद्दार्थ प्रियदर्शन, बीएमओ डॉ प्रवीर गुप्ता पुष्प कल्याण अस्पताल सेमनरी रोड पहुचे।
मौके पर पहुचे सभी अधिकारियों ने जब अस्पताल प्रबंधन से चर्चा की तो उन्हें भी पूर्ण जानकारी नही दी। पहुचे अधिकारियों को पीड़ित परिवार ने प्रसूति के लिए लाये प्रसूता की मौत का जिम्मेदार अस्पताल प्रबंधन-डॉक्टर की घोर लापरवाही को बताया तथा मांग की की इस अस्पताल में जो सुविधाए,एवं विशेषज्ञ डॉक्टरों की जानकारियां दी जाती है वो सुविधाए यहा नही है,ना ही जिन विशेषग्यो की प्रबंधन बात कर रहा है की मृतक प्रसूता को विशेषज्ञ द्वारा एनेस्थीसिया का इंजेक्शन लगाया गया था,झूठ बोल रहे है।

परिजनों का आरोप है ऑपरेशन के पूर्व जो निश्चेतना का इंजेक्शन लगाया वो अनुभवहीन(विशेषज्ञ नही) के द्वारा लगवाया गया।
ये लोग पूछने पर ना ही उसका नाम बता रहे है,वो कहा है ये भी जानकारी नही दे रहे है।
पीड़ितों ने खुला आरोप लगाया कि हमारी बेटी की मौत प्रसूति के पूर्व ही घोर लापरवाही के कारण हुई है।


समाचार लिखे जाने तक प्रशासन-पुलिस अपनी कार्यवाही में जुटी हुई थी।
इस मामले में मौके पर उपस्तिथ महिला डॉक्टर एवं स्टॉफ ने अपनी और से कोई बात नही रखी,नाही पीड़ित पक्ष के प्रश्नों का वे संतोष जनक जवाब दे पा रही थी।
पीड़ित परिवार की युवती नेहा तिवारी ने मौके पर पहुची आष्टा प्रेस को बताया की प्रातः लगभग 10/11 बजे प्रसूता प्रतीक्षा शर्मा पत्नि गिरीश शर्मा को डिलेवरी हेतु भर्ती किया,डॉ मैडम ने जांच की उन्होंने बताया नार्मल डिलेवरी के चांसेस है,हम दर्द के इंजेक्शन दे देते है,उन्होंने 3 इंजेक्शन लगाये,जब दर्द नही आये तो करीब चार बजे मेडम आई देखा उन्होंने कहा ऑपरेशन करेंगे,एक ग्लूकोज की बॉटल चढ़ाई ओर चली गई,उसके बाद कहा जाता है की प्रसूता की बॉडी में इंफेक्शन हो गया है ये बात समझ से परे है। पीड़ित परिवार की ओर से उक्त युवती नेहा तिवारी ने प्रेस को बताया की प्रसूता की मौत डॉक्टर की लापरवाही के कारण ही हुई है।


मृतक प्रसूता भाजपा नगर अध्यक्ष अतुल शर्मा के रिश्तेदार है।
आष्टा मंडी में मुनीम का कार्य करने वाले जागेश्वर तिवारी की बेटी प्रतीक्षा की करीब डेढ़ वर्ष पूर्व शादी हुई थी। मायके वाले बेटी को डिलेवरी हेतु आष्टा लाये थे। आज प्रातः 10/11 बजे प्रसूता को डिलेवरी हेतु पुष्प कल्याण हॉस्पिटल में भर्ती किया था।


घटना के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर कई गम्भीर आरोप लगाये,प्रबंधन किसी भी आरोप का कोई संतोषजनक जवाब नही दे पा रहा था।
आष्टा थाने के एसआई श्री रामबाबू राठौर ने बताया की पुष्प कल्याण हॉस्पिटल के पीआरओ राकेश चौहान पिता रामचन्द्र चौहान की सूचना पर मर्ग कायम कर जांच शुरू की है।

अस्पताल के इलाज से सम्बंधित सभी दस्तावेज,जो दवाये दी गई थी वे,सीपीओ,हार्डडिस्क आदि जप्त किये गये है। शव को पीएम के लिये सिविल अस्पताल भेज दिया गया है।

“जहां भी जाये-मास्क जरूर लगाये”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!