Spread the love

आष्टा। आष्टा में बीते डेढ़ माह से बच्चों में पीलिया अर्थात हेपेटाइटिस की बीमारी बच्चों को काफी जकड़ रही है। सिविल अस्पताल में पदस्थ शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर चित्रा सोनी एवं डॉक्टर ए के जैन ने अपने स्टाफ कर्मियों के सहयोग से डेढ़ माह में करीब 200 बच्चों को स्वस्थ करके घर भेजा हैं ।

उन्होंने अस्पताल के आईसीयू वार्ड में बच्चों को भर्ती करके उपचार किया। वहीं उन्होंने बच्चों के परिजनों को इस मौसम में खान-पान पर विशेष ध्यान देने की सलाह दी है। अगर इन बच्चों को सिविल अस्पताल में सही उपचार नहीं मिलता तो

इन बच्चों को इंदौर -भोपाल उपचार हेतु ले जाना पड़ता और वहां पर करीब 25 से 30 हजार रुपए का खर्चा आता। इन सभी बच्चों सिविल अस्पताल में निशुल्क उपचार मिला है। बीते मई माह के अंतिम सप्ताह से मौसम से एवं दूषित खाने-पीने से बच्चों में हेपेटाइटिस होने पर एवं उसके उपचार एवं प्रबंधन के लिए

डॉक्टर चित्रा सोनी एवं डॉक्टर ए के जैन ने आम जनों को सलाह दी है कि हेपेटाइटिस होने पर तत्काल ही सिविल अस्पताल में बच्चों को लाकर उपचार कराने की सलाह दी है।

डॉक्टर चित्रा सोनी ने बताया कि बीते डेढ़ माह में दो सौ बच्चों को पीलिया रोग से पीड़ित होने पर उन्हें अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती करके ठीक किया है। डॉक्टर चित्रा सोनी ने कहा कि पीलिया अर्थात हेपेटाइटिस रोग जो दूषित पानी और दूषित खाद्य पदार्थ के सेवन से होता है।

error: Content is protected !!