Spread the love

सीहोर। जिला पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री एस.एस.चौहान के निर्देशानुसार जिले में माफियाओं के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री समीर यादव एवं एसडीओपी सीहोर श्री सी.एम. द्विवेदी के मार्गदर्शन में श्री भवंर सिंह भूरिया थाना प्रभारी श्यामपुर को मुखविर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम मुख्त्यारनगर के दो व्यक्ति डिलक्स बाइक बिना नम्बर की से एक झोले में अवैध रूप से चन्दन की लकड़ी कुरावर तरफ ले जा रहे हैं । सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुये एक टीम गठित कर महादेव ढाबे के सामने रोड पर घेराबंदी की तथा मुखविर द्वारा बताये अनुसार बिना नम्बर की बाइक से आते हुये व्यक्तियों को रोकने का प्रयास किया जो पुलिस को देखकर वापस कुरावर तरफ भागने का प्रयास करने लगे जिन्हें हमराह फोर्स की मदद से पकड़ा गया जिनका नाम पता पूछा गया जो मुख्त्यारनगर के रहने वाले हैं जिसके पास रखे झोले को चेक करने पर उसमें 18 नग गीली चन्दन की लकड़ी, दो कुल्हाड़ी बिना हत्थे की एक लोहे का गिरमिट रखे मिले, जिसके सबंध में पूछताछ करने पर कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया, जो चोरी की अवैध लकड़ी पाई जाने पर जप्त कर आरोपीगणों के विरूद्ध धारा 379 भादवि. एवं भारतीय वन अधिनियम की 1927 की धारा 41,51,52 के तहत का कार्यवाही की गई । आरोपियों के कब्जे से मोटर सायकल कीमती 45000/-रूपये एवं चन्दन की लकड़ी कीमती 26000/-रूपये कुल मशरूका 71000/- रूपये जप्त कर आरोपियों को गिरफतार करने में सफलता प्राप्त की।


“अवैध शराब जप्त”
थाना आष्टा पुलिस ने मानाखेडी जोड के पास से अवैध रूप से 04 लीटर देशी शराब रखे पाये जाने पर 01 आरोपी को एवं गवाखेडा जोड ग्राम कोठरी से अवैध रूप से 03 लीटर देशी शराब रखे पाये जाने पर 01 आरोपी को गिरफ्तार कर 34 आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की है।


थाना जावर पुलिस ने लंकापुरी जावर से अवैध रूप से 09 लीटर कच्ची महुआ की शराब रखे पाये जाने पर 01 आरोपी को एवं मोगियापुरा जोड से अवैध रूप से 08 लीटर कच्ची महुआ शराब रखे पाये जाने पर 01 आरोपी को तथा मंडी के पास जावर से अवैध रूप से 08 लीटर कच्ची महुआ शराब रखे पाये जाने पर 01 आरोपी को गिरफ्तार कर 34 आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की है। थाना आष्टा पुलिस ने देशी शराब की दुकान के पास आष्टा से अवैध रूप से 02 क्वाटर देशी शराब रखे पाये जाने पर 01 आरोपी को गिरफ्तार कर 36-ए आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की है।

“सार्वजनिक स्थान पर शराब का सेवन करने पर कार्यवाही”
थाना मण्ड़ी पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर शराब का सेवन करने पर 01 आरोपी को गिरफतार कर आबकारी एक्ट की धारा 36-बी के तहत कार्यवाही की गई। “सटोरिया गिरफतार”
थाना मण्डी पुलिस ने ब्रिज के नीचे मण्डी से अवैध रूप से सटटा लिखते पाये जाने पर 01 आरोपी को गिरफतार कर उसके कब्जे से 1950/- रूपये, नगदी एवं सटटा पर्ची जप्त कर सटटा एक्ट के तहत कार्यवाही की है ।
“अवैध हथियार सहित आरोपी गिरफतार”
श्यामपुर पुलिस ने अवैध रूप से सार्वजनिक स्थान पर चाकू लेकर घुमते पाये जाने पर 01 आरोपी को गिरफतार कर आर्म्स एक्ट के तहत् कार्यवाही की है।
“सड़क दुर्घटना”
थाना शाहगंज अंतर्गत भोपाल रोड सईदगंज में लाल रंग का महेन्द्रा ट्रेक्टर 275 के चालक ने अपने वाहन को तेजगति से लापरवाहीपूर्वक चलाकर मोटर सायकल क्रमांक एमपी-37-एमई-1517 में टक्कर मार दी, जिससे 01 व्यक्ति को चोटे आई हैं। थाना पार्वती अंतर्गत अलीपुर में मोटर सायकल क्रमांक एमपी-41-एमएन-6438 एवं मोटर सायकल क्रमांक एमपी-37- एमआर-9445 की आमने सामने भिड़त हो गई, जिससे दोनों वाहन चालको को चोटे आई हैं।

थाना नसरूल्लागंज अंतर्गत नयागांव में मोटर सायकल क्रमांक एमपी-41-एमएन-9464 के चालक द्वारा अपने वाहन को तेजगति से लापरवाहीपूर्वक चलाकर मोटर सायकल क्रमांक एमपी-41-एमबी-5710 में सामने से टक्कर मार दी, जिससे 01 व्यक्ति को चोटे आई ।थाना बुदनी अंतर्गत सलकनपुर बुदनी रोड ग्राम पांडाडो में अज्ञात वाहन चालक ने अपने वाहन को तेजगति से लापरवाहीपूर्वक चलाकर मोटर सायकल में टक्कर मार दी, जिससे 02 व्यक्ति को चोटे आई ।

थाना आष्टा अंतर्गत पार्वती पुलिया के पास पुराना बस स्टैण्ड आष्टा में कार क्रमांक एमपी-09-सीजेड-9950 के चालक द्वारा अपने वाहन को तेजगति से लापरवाहीपूर्वक चलाकर पैदल जा रहे 01 व्यक्ति को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे 01 व्यक्ति को चोटे आई। “करंट लगने से 01 की मौत”
थाना मण्डी अंतर्गत उमा पुत्री रामसूक पाल उम्र 35 साल निवासी रेल्वे कॉलोनी सीहोर को बिजली का करंट लगने से मृत्यु हो गई है। सूचना पर मण्डी पुलिस ने मर्ग कामय कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!