Spread the love

“आष्टा विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर ने कृषि मंत्री माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान को दिल्ली पहुँच कर बधाई दी”

आज नई दिल्ली में भारत सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के मंत्री के रूप में माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान ने पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर कृषि मंत्रालय नई दिल्ली में उनका पगड़ी पहनाकर स्वागत किया एवम् पदभार ग्रहण करने पर हार्दिक बधाई दी।


रमाकांत भार्गव पूर्व सांसद, दर्शन सिंह चौधरी सांसद होशंगाबाद, रवि मालवीय भाजपा जिला अध्यक्ष सीहोर, गोपाल इंजीनियर विधायक आष्टा, आशीष शर्मा विधायक खातेगांव, श्रीमती निर्मला बरेला अध्यक्ष आदिवासी वित्त विकास निगम, जितेंद्र गौड़ जिला मंत्री, विशाल खंडेलवाल विजय सैनी, राजकुमार यादव, कचरू पटेल, मंडल अध्यक्ष खातेगांव प्रेम नारायण मीणा मंडल अध्यक्ष सलकनपुर धीरज पटेल मंडल अध्यक्ष नसरुल्लागंज आदि उपस्तिथ थे

“समाज का अध्यक्ष ना होते हुए भी समाज की धर्मशाला के लिए खरीदी जमीन को वाले वाले बेचने वाले पूर्व अध्यक्ष कैलाश प्रलाथिया को न्यायालय ने भेजा जेल
पुलिस ने किया था 420 का मामला दर्ज”

गुरु रविदास जांगड़ा सूर्यवंशी समाज वेलफेयर सोसाइटी धर्मशाला निर्माण समिति द्वारा समाज की धर्मशाला निर्माण हेतु आष्टा मुगली रोड पर करीब एक एकड़ की जमीन खरीदी थी । किसी कारण से समाज ने पूर्व में इसमें से कुछ जमीन बेच दी थी । उसके पश्चात समाज ने 15 जनवरी 2023 को समाज ने,समाज का नया अध्यक्ष के रूप में जितेंद्र गोयल को चुना था। नया अध्यक्ष चुने जाने के बाद भी पूर्व अध्यक्ष कैलाश प्रहलाथिया ने समाज को विश्वास में लिए बिना वाले वाले धर्मशाला की जो जमीन थी उस जमीन को बेच दिया। जिसकी सूचना मिलने पर समाज के वर्तमान अध्यक्ष जितेंद्र गोयल ने इसकी रिपोर्ट आष्टा थाने में दर्ज कराई । आष्टा पुलिस ने जितेंद्र गोयल पिता बाबूलाल गोयल समाज अध्यक्ष की रिपोर्ट पर पूर्व अध्यक्ष कैलाश प्रहलाथिया पिता पर्वत सिंह प्रहलाथिया निवासी ग्राम मुगली तहसील आष्टा जिला सीहोर के खिलाफ धारा 420 का प्रकरण दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया । आज न्यायालय ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के पश्चात कैलाश प्रहलाथिया की ओर से लगाई गई जमानत की अर्जी को खारिज करते हुए न्यायालय ने उसे जेल भेज दिया। उक्त जानकारी गुरु रविदास जांगड़ा सूर्यवंशी समाज वेलफेयर सोसाइटी धर्मशाला निर्माण समिति आष्टा के अध्यक्ष जितेंद्र गोयल ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी।

“अपने ही अपहरण की झूठी कहानी गढ़ने वाली युवती एवं उसका प्रेमी युवक को न्यायालय ने भेजा जेल
इस मामले में पुलिस ने कल दोनों को किया था गिरफ्तार,एक जो था फरार उसे पुलिस ने किया गिरफ्तार”

कल जिस आष्टा की युवती ने अपने दोस्त के साथ खुद के ही अपहरण की कहानी गढ़ी थी। जिसे पुलिस ने मात्र 3 घंटे के अंदर सीहोर से गिरफ्तार कर आष्टा थाने लाया गया था। आज तीन में से गिरफ्तार इन दोनों प्रेमी युगलों को आष्टा पुलिस ने न्यायालय में पेश किया था।

इन दोनों प्रेमी युगलों को न्यायालय ने आज जेल भेज दिया। आष्टा टीआई रविन्द्र यादव ने बताया की युवती को बाइक से दो बाइक सवार ले गये थे। कल ही चंद घंटों में अपहर्ता युवती एवं उसके प्रेमी को सीहोर से गिरफ्तार कर लिया था।

इस मामले में सीहोर में ही रहने वाला एक युवक जो अपहरण के दौरान बाइक चला रहा था। फरार हो गया था। आज उस फरार आरोपी युवक जिसका नाम तनिष्क है को भी गिरफ्तार कर लिया है जिसे कल न्यायालय में पेश किया जायेगा।

“ये था पूरा मामला”

अपहर्ता लड़की ने अपने ही दोस्त के साथ खुद के ही अपहरण की कहानी गढ़ी थी। क्योंकि वो अपने प्रेमी के संग भागी थी। उसका अपहरण नही हुआ था। आष्टा सीहोर पुलिस ने सायबर सेल,सीसीटीवी फुटेज सहित अन्य सभी साधनों का उपयोग किया,खोज की ओर लड़की को सीहोर से बरामद कर आष्टा ले आये। पूछताछ में दूध का दूध और पानी का पानी हो गया। वही अपहरण की खबर से नगर में एक जो भय वा दहशत का माहौल बन गया था वो पूरी तरह छट गया।


इस घटना की मुख्य बातें..
????लड़की के पुरूष मित्र ने अपने दोस्त के साथ अपनी बाइक से अपहरण की झूठी कहानी को दिया अंजाम।
????पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर सारी हकीकत बयान की
????दोनों एक दूसरे को पहले से जानते हैं वह पसंद करते हैं मोबाइल फोन के माध्यम से कई दिनों से थे संपर्क में
????बालिग होने पर अपहरण की कहानी गढ़ घर से दूर जाकर करना चाहते थे शादी ।
आज शाम नगर में सोशल मीडिया में जैसे ही यह खबर आई नगर में भय का माहौल बन सा गया। वही पुलिस ने भी इस मामले को तत्काल संज्ञान में लिया और हकीकत के साथ मात्र 3 घंटे के अंदर ही पूरे मामले से पर्दा उठा दिया। ये अपहरण नही राजी मर्जी का पूरा मामला निकला। अब पुलिस को गुमराह करने वालो पर कार्यवाही तो बनती है.? पुलिस द्वारा दी गई जानकारी अनुसार दिनांक 10.06.2024 को फरियादी महेश पिता हरिप्रसाद विश्वकर्मा नि. कुरावर थाना जावर हाल सेमनरी रोड आष्टा ने थाना आष्टा पर सूचना दी कि उसकी बेटी कृतिका विश्वकर्मा अपनी सहेली निकिता मेवाडा के साथ शाम 4:00 बजे पंकज राव सर के पास संगीत क्लास गई थी करीब साढे छः बजे जब वह अपनी सहेली निकिता के सात वापस आ रही थी तभी जितेन्द्र शर्मा के घर के पास दो अज्ञात लड़के अपनी मोटरसाइकिल से आए और सहेली निकिता को धक्का दिया और जबरदस्ती मेरी बेटी कृतिका का मुंह पकड़ कर गाड़ी पर बैठा कर ले गए।
उक्त प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक श्री मयंक अवस्थी द्वारा तत्काल जिले की विभिन्न टीमें गठित की गई ओर उक्त टीमों द्वारा घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरा खंगाले गए तथा साइबर टीम द्वारा विभिन्न जानकारियां जुटाई गई नगर पुलिस अधीक्षक श्री निरंजन राजपूत के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली गिरीश दुबे के नेतृत्व में टीम द्वारा अपहर्ता को उसके पुरूष मित्र के घर सीहोर से बरामद किया।
युवती से बात करने पर पता चला कि लड़का आयुष विश्वकर्मा ओर कृतिका पूर्व से एक दूसरे के परिचित हैं और एक दूसरे से मोबाइल पर बातचीत करते थे माता-पिता रिश्ते से सहमत नहीं होने के कारण लड़की कृतिका ने यह स्वांग रचा था और योजना बनाई थी कि तुम लोग(आयुष ओर उसका दोस्त तनिष्क) आना और मेरी बहन पे चाकू अड़ा कर मुझे जबरदस्ती अपने साथ बैठा कर मुंह पर कपड़ा बांधकर ले जाना ताकि उनको लगे कि मेरा अपहरण हो गया है। उक्त घटना की पुष्टि लड़का और लड़की की व्हाट्सअप चैट से होती है। उक्त घटना की गंभीरता को देखते हुए श्रीमान पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी द्वारा सर्वोत्तम प्राथमिकता पर रखते हुए अज्ञात लडकों से उक्त बालिका को बरामद करने हेतु पुलिस कंट्रोल रूम से जिले के समस्त थानों व आसपास के जिलों की पुलिस को सूचित कर नाकाबंदी करने के निर्देश दिये एवं सायबर सेल एवं सोशल मिडिया के माध्यम से आम जनता से किसी प्रकार की सूचना मिलने पर पुलिस को सूचित करने की अपील की गई।श्रीमान पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी के निर्देशन मे तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री गीतेश गर्ग एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस आष्टा श्री आकाश अमलकर के मार्गदर्शन मे थाना प्रभारी श्री रविन्द्र यादव के नेतृत्व में अलग-अलग टीम गठित कर घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी फुटेज मे दिख रहे हुलिया के संदेहियो की तलाश शुरू की गई एवं सीसीटीवी फुटेज मे दिख रहे हुलिया के संदेहियों की जानकारी अन्य टीमो से साझा की गई।सीसीटीवी फूटेज से प्राप्त जानकारी एवं सायबर साखा सीहोर से प्राप्त जानकारी की मदद से नगर पुलिस अधीक्षक श्री निरंजसिंह राजपुत एवं थाना प्रभारी कोतवाली गिरिश दुबे ,उनि. मनोज मालवीय थाना कोतवाली जिला सीहोर की टीम द्वारा सीहोर से उक्त अपहृत बालिका व अज्ञात मोटर सायकल सवारों को आयुष विश्वकर्मा पिता नवल विश्वकर्मा नि. अंबेडकर नगर सीहोर के घर से बरामद किया गया । उक्त अपहृता कृतिका विश्वकर्मा ओर आयुष विश्वकर्मा व तनिष्क को पुलिस
अभिरक्षा में लेकर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है । उक्त घटना को यदि पुलिस गंभीरता से नही लेती ओर लडकी को बरामद नही किया जाता तो घटना की वास्तविकता से पर्दा नही उठ पाता ओर आम जन मानस मे प्रतिकूल संदेश जाता ओर कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित होने की पूरी संभावना दिखाई दे रही थी। इस अति गम्भीर मामले को हल करने में

“टीम थाना आष्टा”
उनि.दिनेश यादव,उनि.अजय जोझा,उनि.अपर्णा भट्ट,प्रआर. सुरेश परमार,प्रआर.धर्मेन्द्र,आर.अमन,राहुल आदि।

“टींम थाना कोतवाली”

-1.उनि. मनोज मालवीय 2.सउनि. हिरेश सोनी,3. प्र.आ.र राकेश अहिरवार,आर. विक्रम जाट ,आर. सतीश सैनिक मुकेश सोनी आदि टींम थाना कोतवाली जिला सीहोर
की बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका रही है।
वेलडन आष्टा सीहोर पुलिस,वेलडन

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पहुंचे किलेरामा ,पटेल माखन सिंह परमार को दी श्रद्धांजलि

अपनत्व और प्रगाढ़ता ये दो शब्द हैं जो हमे सभी प्रकार के भेद विभेद से परे सुख दुख में साथ देने के लिए प्रेरित करते हैं । किलेरामा ग्राम प्रगतिशील कृषि का प्रयोगी रहा है । गांव के बुजुर्ग एक कृषक के रूप में अपने सफल जीवन को जी कर बेकुण्ठवासी हुए । मैं उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूँ । यह उद्गार मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने ग्राम किलेरामा में प्रदेश कांग्रेस के महासचिव पूर्व नपाध्यक्ष कैलाश परमार के यहां उनके स्वर्गीय काका पटेल माखनसिंह परमार की तेरहवीं के अवसर पर शामिल हो कर श्रद्धांजलि देते हुए व्यक्त किये । दिग्विजय सिंह ने इस अवसर पर कहा कि जीवन को सादगी ,संतुलन और सक्रियता से जीने का निरन्तर उपक्रम करना चाहिए उन्होंने रामचरित मानस की पंक्ति होइहि सोई जो राम रचि राखा का उल्लेख करते हुए अपने अपने कार्य मे जुटे रहने का आव्हान किया। उन्होंने पटेल माखन सिंह के पुत्रगण श्रीराम परमार, लक्ष्मीनारायण परमार, अशोक परमार से चर्चा कर अपनी संवेदनाये व्यक्त की। इस अवसर पर देवास शाजापुर लोकसभा क्षैत्र प्रत्याशी राजेन्द्र मालवीय, जिला पंचायत सदस्य कमल सिंह चौहान, जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजीव गुजराती, वरिष्ठ पार्षद भैया मियां, दशरथ सिंह मुरावर, डाक्टर ओ पी वर्मा, प्रदीप प्रगति, नगर कांग्रेस अध्यक्ष जाहिद गुड्डू, लोकेंद्र बनवट, पूर्व पार्षद शैलेष राठौर,नरेन्द्र कुशवाह, सुभाष नामदेव,इदरीस मंसूरी, नईमुद्दीन, धर्मेंद्र ठाकुर, चंदर ठाकुर, अर्जुन अजय,मसूद खान आदि मौजूद थे।

“पूर्व मुख्यमंत्री से चंद्रवंशी खाती समाज का प्रतिनिधिमंडल मिला,जगदीश भगवान की रथयात्रा का निमंत्रण दिया”

भोपाल से इंदौर जाते समय,म.प्र. के पूर्व मुख्यमंत्री वर्तमान सांसद (राज्यसभा) श्री दिग्विजय सिंह से आष्टा चंद्रवंशी क्षत्रिय खाती समाज का प्रतिनिधिमंडल,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बी.एस. वर्मा एडवोकेट,बनपसिंह पटेल ,तेजसिंह जावरिया, शिवनारायण काका,देवकरण लाला, विक्रमसिंह अजनोदिया, एवं जिला काँग्रेस अध्यक्ष राजीव गुजराती के साथ मिला,एवं आगामी 7 जुलाई 2024 को उज्जैन में निकलने वाली जगदीश रथयात्रा का कैलेंडर भेंट कर रथयात्रा में आने का निमंत्रण दिया । श्री सिंह ने निमंत्रण स्वीकार करते हुए,समाज जनों को सफल रथयात्रा की शुभकामनाएं एवं बधाई दी।

You missed

error: Content is protected !!