Spread the love

आष्टा । करीब 60 हजार करोड़ की लागत से स्थापित होने वाले गेल इंडिया के एथेन क्रेकर प्लांट की स्वीकृति के बाद कल ओर आज दोनों दिन उक्त इकाई स्थापित होने वाली जमीन के सीमांकन कार्य करने पहुचे प्रशासन पुलिस के अमले को ग्रामीणों के विरोध का लगातार सामना करना पड़ा है।

कल पुलिस बल की उपस्तिथि में राजस्व की टीम ने जो सरकारी जमीन थी उसका तो सीमांकन किया। आज इस इकाई के लिये जिस जिस प्राइवेट जमीन को चिन्हित किया गया था ।

जब आज प्रशासन का अमला निजी जमीन का सीमांकन करने पहुचा तो भूमि मालिक किसानों उनके परिजनों,महिलाओं के विरोध का सामना करना पड़ा कुछ तत्वों ने अमले पर हल्का पथराव भी किया।

खबर है एक वाहन चालक को पीठ में हल्की चोट आई है। बाद में पूरा अमला बेरंग वापस लौट आया।
आज पहले नायब तहसीलदार श्री मुकेश सांवले सादल बल के जमीन का सीमांकन करने पहुचे थे। उसके पहले ही ग्रामीण विरोध के लिये तैयार थे।

जैसे ही अमले ने सीमांकन
का कार्य शुरू किया ग्रामीण विरोध को लेकर सामने आ गये। विरोध प्रदर्शन में पुरुष,युवा,महिलाएं शामिल थे। जब विरोध हुआ उसके बाद शाम को एसडीएम श्रीमती स्वाति उपाध्याय तहसीलदार पंकज पवैया,मुकेश सांवले पहुचे।

खेत मे ही सभी ग्रामीणों से संवाद किया। उनकी पूरी बात सुनी। एसडीएम ने भी प्रशासन कि ओर से अपना पक्ष रखा।


स्मरण रहे मप्र सरकार ने गत दिवस दिल्ली में गेल के अधिकारियों के संग बैठक के बाद उक्त लगने वाले प्लांट की स्वीकृति प्रदान की गई है। उक्त प्लांट आष्टा के भवरा,बागेर, के पठार पर स्थापित किया जायेगा।

You missed

error: Content is protected !!