Spread the love

आष्टा । अपहर्ता लड़की ने अपने दोस्त के साथ खुद के ही अपहरण की कहानी गढ़ी थी। क्योंकि वो अपने प्रेमी के संग भागी थी। उसका अपहरण नही हुआ था। आष्टा सीहोर पुलिस ने सायबर सेल,सीसीटीवी फुटेज सहित अन्य सभी साधनों का उपयोग किया,खोज की ओर लड़की को सीहोर से बरामद कर आष्टा ले आये। पूछताछ में दूध का दूध और पानी का पानी हो गया। वही अपहरण की खबर से नगर में एक जो भय वा दहशत का माहौल बन गया था वो पूरी तरह छट गया।


इस घटना की मुख्य बातें..
????लड़की के पुरूष मित्र ने अपने दोस्त के साथ अपनी बाइक से अपहरण की झूठी कहानी को दिया अंजाम।
????पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर सारी हकीकत बयान की
????दोनों एक दूसरे को पहले से जानते हैं वह पसंद करते हैं मोबाइल फोन के माध्यम से कई दिनों से थे संपर्क में
????बालिग होने पर अपहरण की कहानी गढ़ घर से दूर जाकर करना चाहते थे शादी ।


आज शाम नगर में सोशल मीडिया में जैसे ही यह खबर आई नगर में भय का माहौल बन सा गया। वही पुलिस ने भी इस मामले को तत्काल संज्ञान में लिया और हकीकत के साथ मात्र 3 घंटे के अंदर ही पूरे मामले से पर्दा उठा दिया। ये अपहरण नही राजी मर्जी का पूरा मामला निकला। अब पुलिस को गुमराह करने वालो पर कार्यवाही तो बनती है.?

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी अनुसार दिनांक 10.06.2024 को फरियादी महेश पिता हरिप्रसाद विश्वकर्मा नि. कुरावर थाना जावर हाल सेमनरी रोड आष्टा ने थाना आष्टा पर सूचना दी कि उसकी बेटी कृतिका विश्वकर्मा अपनी सहेली निकिता मेवाडा के साथ शाम 4:00 बजे पंकज राव सर के पास संगीत क्लास गई थी करीब साढे छः बजे जब वह अपनी सहेली निकिता के सात वापस आ रही थी तभी जितेन्द्र शर्मा के घर के पास दो अज्ञात लड़के अपनी मोटरसाइकिल से आए और सहेली निकिता को धक्का दिया और जबरदस्ती मेरी बेटी कृतिका का मुंह पकड़ कर गाड़ी पर बैठा कर ले गए।


उक्त प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक श्री मयंक अवस्थी द्वारा तत्काल जिले की विभिन्न टीमें गठित की गई ओर उक्त टीमों द्वारा घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरा खंगाले गए तथा साइबर टीम द्वारा विभिन्न जानकारियां जुटाई गई नगर पुलिस अधीक्षक श्री निरंजन राजपूत के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली गिरीश दुबे के नेतृत्व में टीम द्वारा अपहर्ता को उसके पुरूष मित्र के घर सीहोर से बरामद किया।


युवती से बात करने पर पता चला कि लड़का आयुष विश्वकर्मा ओर कृतिका पूर्व से एक दूसरे के परिचित हैं और एक दूसरे से मोबाइल पर बातचीत करते थे माता-पिता रिश्ते से सहमत नहीं होने के कारण लड़की कृतिका ने यह स्वांग रचा था और योजना बनाई थी कि तुम लोग(आयुष ओर उसका दोस्त तनिष्क) आना और मेरी बहन पे चाकू अड़ा कर मुझे जबरदस्ती अपने साथ बैठा कर मुंह पर कपड़ा बांधकर ले जाना ताकि उनको लगे कि मेरा अपहरण हो गया है।

उक्त घटना की पुष्टि लड़का और लड़की की व्हाट्सअप चैट से होती है। उक्त घटना की गंभीरता को देखते हुए श्रीमान पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी द्वारा सर्वोत्तम प्राथमिकता पर रखते हुए अज्ञात लडकों से उक्त बालिका को बरामद करने हेतु पुलिस कंट्रोल रूम से जिले के समस्त थानों व आसपास के जिलों की पुलिस को सूचित कर नाकाबंदी करने के निर्देश दिये एवं सायबर सेल एवं सोशल मिडिया के माध्यम से आम जनता से किसी प्रकार की सूचना मिलने पर पुलिस को सूचित करने की अपील की गई।

श्रीमान पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी के निर्देशन मे तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री गीतेश गर्ग एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस आष्टा श्री आकाश अमलकर के मार्गदर्शन मे थाना प्रभारी श्री रविन्द्र यादव के नेतृत्व में अलग-अलग टीम गठित कर घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी फुटेज मे दिख रहे हुलिया के संदेहियो की तलाश शुरू की गई

एवं सीसीटीवी फुटेज मे दिख रहे हुलिया के संदेहियों की जानकारी अन्य टीमो से साझा की गई।सीसीटीवी फूटेज से प्राप्त जानकारी एवं सायबर साखा सीहोर से प्राप्त जानकारी की मदद से नगर पुलिस अधीक्षक श्री निरंजसिंह राजपुत एवं थाना प्रभारी कोतवाली गिरिश दुबे ,उनि. मनोज मालवीय थाना कोतवाली जिला सीहोर की टीम द्वारा सीहोर से उक्त अपहृत बालिका व अज्ञात मोटर सायकल सवारों को आयुष विश्वकर्मा पिता नवल विश्वकर्मा नि. अंबेडकर नगर सीहोर के घर से बरामद किया गया ।

उक्त अपहृता कृतिका विश्वकर्मा ओर आयुष विश्वकर्मा व तनिष्क को पुलिस अभिरक्षा में लेकर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है । उक्त घटना को यदि पुलिस गंभीरता से नही लेती ओर लडकी को बरामद नही किया जाता तो घटना की वास्तविकता से पर्दा नही उठ पाता ओर आम जन मानस मे प्रतिकूल संदेश जाता ओर कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित होने की पूरी संभावना दिखाई दे रही थी। इस अति गम्भीर मामले को हल करने में

“टीम थाना आष्टा”
उनि.दिनेश यादव,उनि.अजय जोझा,उनि.अपर्णा भट्ट,प्रआर. सुरेश परमार,प्रआर.धर्मेन्द्र,आर.अमन,राहुल आदि।

“टींम थाना कोतवाली”

-1.उनि. मनोज मालवीय 2.सउनि. हिरेश सोनी,3. प्र.आ.र राकेश अहिरवार,आर. विक्रम जाट ,आर. सतीश सैनिक मुकेश सोनी आदि टींम थाना कोतवाली जिला सीहोर
की बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका रही है।
वेलडन आष्टा सीहोर पुलिस,वेलडन

You missed

error: Content is protected !!