Spread the love

आष्टा । आष्टा नगर के अलीपुर स्तिथ मीरपुरा क्षेत्र की गली में अचानक एक डेरी खुली ओर वो दो चार दिन से अलीपुर क्षेत्र में पम्पलेट बांट कर प्रचार कर रहा था कि उसकी डेरी पर एक किलो घी 700 रुपये में दिया जा रहा है और उसके साथ एक किलो घी फ्री दिया जायेगा। अर्थात 700 रुपये में दो किलो घी,मतलब एक किलो घी 350 रुपये में।

जैसे ही लोगो ने पम्पलेट पड़ा खरीदी वाले पहुच भी गये,घी भी बिका। लेकिन जानकारों को शंका हुई की जो घी बाजार में 600 से 700 रुपये में एक किलो मिलता है,पेकिंग में इतनी ही राशि मे एक लीटर घी मिलता है। तो ये कैसे एक किलो पर एक किलो घी 700 में फ्री दे रहा है। ये सूचना प्रशासन तक पहुची।

आज कलेक्टर श्री प्रवीणसिंह के निर्देश पर एसडीएम स्वाति उपाध्याय के आदेश मिलते ही सीहोर सूचना दे कर फूड सेफ्टी विभाग की अधिकारी को आष्टा बुलाया । एक टीम नायब तहसीलदार चंचल जैन के नेतृत्व में राजस्व,पुलिस,फूड सेफ्टी विभाग की गठित की ओर उक्त डेरी पर छापे के लिये रवाना की गई।


नकली घी बिक्री के संबंध में जानकारी मिलने के पश्चात कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह के निर्देश,
अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती स्वाति उपाध्याय मिश्रा के आदेशा पर उक्त टीम ने डेरी पर छापा मारा और मौके से 81 किलो घी एक प्लास्टिक की बड़ी केन में भरा जप्त किया। फूड सेफ्टी विभाग ने घी के सेंपल भी लिये ।

आष्टा के अलीपुर क्षेत्र के मीरपूरा मोहल्ले में भारत डेरी नाम से उक्त अवैध रूप से डेरी संचालित हो रही है। आज उक्त दुकान पर नायब तहसीलदार चंचल जैन , खाद्य सेफ़्टी ऑफिसर कीर्ति मालवीय और पार्वती थाना स्टाफ नागेंद्र शर्मा , राम बाबू पटवारी मनोज बाथम और समस्त स्टाफ पहुचा। इस कार्यवाही में एक बड़ा प्रश्न यह खड़ा हुआ कि मौके पर जब उक्त टीम पहुची उसके पहले ही डेरी का संचालक मौके से फ़रार हो गया है ।

आखिर ये डेरी का संचालक कौन है,ये कहा से आया,इसने आष्टा को ही अपने व्यापार के लिये क्यो चुना,इसका स्थानीय संपर्क कौन है।


नकली घी बेच कर नागरिको के स्वास्थ से खिलवाड़ करने वाले इस डेरी संचालक पर कठोर से कठोर कार्यवाही होना चाहिये वही उक्त स्थल को सील किया जाना चाहिये।
स्थानीय प्रशासन ने ठोस कार्यवाही का भरोसा दिया है।

You missed

error: Content is protected !!