Spread the love

“फिल्टर प्लांट के सामने रातों रात गुमटी रख किया अतिक्रमण,नागरिको ने किया विरोध,सीएमओ ने हटवाई गुमटी”

नगर में अतिक्रमण तो चारो ओर है,लेकिन कोई अज्ञात अतिक्रमण माफिया भी शहर में सक्रिय है। दो दिन पूर्व इस अज्ञात माफिया ने फिल्टर प्लांट के सामने मुख्य मार्ग पर एक गुमटी रखवा कर अतिक्रमण करवा दिया।

सुबाह जब इस क्षेत्र के नागरिको ने गुमटी देखी तो सोशल मीडिया पर उक्त नया हुआ अतिक्रमण एवं पास में ही किसी ठेकेदार ने सीमेंट के पोल हेण्डपम्प के आस पास उतरवा कर पानी भरने आने वाले लोगो के लिये एक समस्या खड़ी कर दी उसके फोटो सोशल मीडिया पर डाल दिये।

नपा सीएमओ राजेश सक्सेना ने उसे संज्ञान में ले लिया और जनहित में आज मुख्यमार्ग पर रखी गुमटी हटवा दी। सीएमओ ने जानकारी दी कि कल हेण्डपम्प के आस पास जिस ठेकेदार ने सीमेंट के पोल उतरवा दिये है,उसे भी हटवा दिये जायेंगे। गुमटी हटवाने पर इस क्षेत्र के रहवासियों ने नपा का आभार व्यक्त किया है।

“18 हजार की सागौन जप्त”

बारिश से पहले गर्मी मे जंगल से नगर की ओर आने जाने के रास्ते अधिक होते के कारण वन माफिया सागौन की बेशकीमती लकड़ीयो को काटकर लाने मे जुटे हुए है।

लेकिन उनके मंसूबो पर पानी फेरने के लिए और उनकी धरपकड़ करने के लिए डीएफओ मगनसिंह डावर के निर्देश पर एसडीओ राजेश शर्मा के मार्गदर्शन में प्रभारी रेंजर छगनलाल भिलाला एवं डिप्टी रेंजर शैलेंद्र सिंह राजपूत अपनी टीम के साथ

लगातार जंगलो का सर्च एवं विभिन्न मार्गाे पर गश्त का ही कारण है कि लगातार वन माफियाओ की चालाकी कोई काम नही आ रही है। और वनविभाग की टीम को एक के बाद एक लगातार सफलता मिल रही है।

साथ में वनविभाग की टीम ने अपने विश्वसनीय मुखबिर लगा रखे है। जिससे कि वन अपराध करने वाला आरोपी किसी भी हाल मे बच नही पाए। बीती रात गश्त के दौरान बड़खोला से आष्टा की ओर सागौन की लकड़ी से लदी हुई मोटरसाईकिल आ रही थी।

तभी छापर के पास गश्ती टीम ने घेरा बंदी कर पकड़ा डिप्टी रेंजर शैलेंद्रसिंह ने बताया कि मोटरसाईकिल क्रमांक एमपी 37 डीए 1497 से नौ नग सागौन 0.070 घनमीटर बताई गई। लकड़ी और मोटरसाईकिल की कीमत 18 हजार रूपए से अधिक आंकी गई।

इस महत्वपूर्ण सफलता मे डिप्टी रेंजर शैलेष कुमार सिंह वनरक्षक चंचल चंदेल,दीपेश राठौर,स्थानीयकर्मी रामसिंह बागवान,राधेश्याम मल्होत्रा,वाहन चालक नितेश पाटीदार,आदि वनकर्मचारीयो की महत्व्पूर्ण भूमिका रही।

“एसडीएम स्वाति उपाध्याय के निर्देश पर तहसीलदार आष्टा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग व पुलिस विभाग द्वारा नलकूप को कराया अतिक्रमण मुक्त”

ग्राम बड़घाटी रामपुरा में देवी सिंह आत्मज रघुनाथ सिंह द्वारा सरकारी नलकूप में निजी मोटर पंप डाल कर अतिक्रमण किया था । जिसकी शिकायत ग्राम के लोगो ने कलेक्टर कार्यालय और एसडीएम कार्यालय की थी।

एसडीएम स्वाति उपाध्याय के निर्देश पर आज लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों ने तहसीलदार पंकज पवैया, नायब तहसीलदार मुकेश सांवले, सिद्धिकागंज थाना प्रभारी गोपिंद्र राजपूत से समन्वय स्थापित कर उक्त नलकूप को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

मौके पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की एसडीओ सुश्री जिज्ञासा दीक्षित, ब्लॉक समन्वयक मंगलेश दुबे, पुलिस विभाग के कर्मचारी, ग्राम सरपंच अकेसिंह व ग्राम कोटवार उपस्थित रहे। ओर नलकूप को मुक्त कराया गया

“वायुसेना में चयन होने पर युवक का किया स्वागत”

आष्टा के राजत जयन्ती ग्राम सिद्दीकगंज के रहने वाले विजय जामलिया(लल्ला) का वायु सेना मे मेडिकल असिस्टेंट के पद पर चयनित होने पर अपने गाँव और माता पिता का नाम रोशन किया है। गांव के सभी लोगों ने विजय को बधाई दी और देर रात तक फटाके- आतीशबाजी कर खुशी मनाई गई। ग्रामीणों का कहना है कि विजय बहुत मेहनत करता था । सुबह 5 बजे से जाग कर पढना और 20 किलोमीटर की दौड लगता था ये सभी विजय बडी लगन से करता था ।

विजय का सपना शुरू से ही फौज मे जाने का रहा था। इससे पहले भी विजय ने डिफेंस की कई परीक्षाऐ पास की है परंतु किसी न किसी कारणवश सिलेक्शन नही हो पा रहा था । लेकिन उन्होंने हार नही मानी और अंततः सफलता प्राप्त कर ही ली । विजय इस मुकाम तक पहुंचने वाले गाँव के पहले युवा है विजय ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता,प्रिय-मामाजी और दोनो बडे भाई समाज सेवी बंटी पटेल और सतीश को दिया है!

“जावर प्रशासन-पुलिस सीएम के निर्देश पर एक्शन में,धार्मिक स्थलों से उतरवाये माईक”

मप्र के मुख्यमंत्री के निर्देश जावर तक पहुच गये है। जावर प्रशासन-पुलिस ने जनता के सहयोग से कल कजलास,बमुलिया रायमल में हिंदुओ एवं मुस्लिमो के धार्मिक स्थल मंदिर मस्जिद से माइक उतरवाये,आष्टा को उक्त आदेश आष्टा आने का इंतजार है..!

You missed

error: Content is protected !!