Spread the love

आष्टा । आज आष्टा नगर पालिका ने प्रातः छुट्टी दिवस में जो “मिशन-बिना परमिशन” के तहत कार्यवाही की,संभवतः आष्टा नगर पालिका के इतिहास में ना ही किसी सीएमओ ने इतनी हिम्मत दिखाई होगी और ना ही कभी किसी उपभोक्ता पर इतनी बड़ी 75 हजार की राशि का जुर्माना मौके पर बसूला होगा।

जो कार्यवाही आज नपा सीएमओ राजेश सक्सेना ने की उसके बाद नगर में उन नागरिको,भंवन मालिको की धड़कने बड़ गई है जिन्होंने बिना परमिशन के बड़ी बड़ी मंजिले तानी हुई है,आज की कार्यवाही के बाद अब नगर में यही चर्चा है कि क्या ये कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी या आज ही इसकी शुरुआत के बाद अंत माना जाये.?

मामला ये है कि नगर में कन्नौद रोड पर एक मॉल खुलने वाला था,उसकी बिल्डिंग का निर्माण कार्य मालिक रविन्द्र रांका द्वारा शुरू किया था,जो करीब तीन माह से बन्द पड़ा है। इस मॉल निर्माण की परमिशन के लिये रविन्द्र रांका ने टीएनसी भोपाल में सभी दस्तावेजों के साथ आवेदन किया।

को उनका आवेदन निरस्त कर दिया गया इसके पीछे जो कारण बताया गया कि जिस कन्नौद रोड पर उक्त जमीन पर मॉल बन रहा था उसके अग्र भाग में आष्टा कन्नौद रोड है,जबकि राजस्व रिकार्ड के नक्से में कन्नौद रोड है ही नही ।

इसको लेकर आज मौके पर कार्यवाही हेतु पहुचे सीएमओ राजेश सक्सेना को रविन्द्र-चंद्रप्रकाश, रांका ने बताया कि वे जब से उनका परमिशन का आवेदन निरस्त हुआ जिस कारण से हुआ उसको लेकर तहसील नपा के कई चक्कर लगा चुके है और वो रिकार्ड मांग रहे है जिसमे कन्नौद रोड दर्ज है।

ये राजस्व विभाग की भी एक बड़ी पोल मानी जा रही है की पूरा नया आष्टा जिस कन्नौद रोड पर बसा है जो आष्टा से कन्नौद खातेगांव तक अस्तित्व में है पर आष्टा के राजस्व रिकार्ड के ऑनलाइन नक्से में कही नही बता रहा है।

तो आखिर राजस्व विभाग इतने दिनों से क्या कर रहा है,क्या ये बात उसकी संज्ञान में असज तक क्यो नही आई ये भी एक बड़ी लापरवाही के साथ जांच का विषय है।

आज निर्माणाधीन मॉल जो बिना परमिशन के बन रहा है पर नपा ने 75 हजार का जुर्माना किया। मौके पर ही भवन मालिक रविन्द्र रांका ने नपा सीएमओ को 75 हजार का चेक सौपा।

तथा सीएमओ ने भवन निर्माता रविन्द्र रांका को निर्देश दिये कि वे कंपाउंडिंग के तहत नपा में आवेदन कर एक माह के अंदर भवन निर्माण की परमिशन ले,जिस पर भवन निर्माता रविन्द्र रांका ने अपनी सहमति प्रदान की।

You missed

error: Content is protected !!