Spread the love

आष्टा । आष्टा अनुविभाग के जावर तहसील के ग्राम मुरावर में एक टावर पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के साथ एक अन्य ध्वज सील कर उसे लगे मोबाईल टावर के सबसे ऊपर लगाने का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही प्रशासन एवं पुलिस विभाग हरकत में आ गया।

टॉवर पर से झंडा उतार कर उतरता युवक

सोशल मीडिया पर उक्त लगाया गया जुड़वा ध्वज पूरी तरह से ध्वज संहिता का खुला उलंघन के साथ अपराध की श्रेणी में माना जा रहा है,पुलिस और प्रशासन मौके पर तो पहुचा है । सूत्रों ने बताया कि उक्त लगाये झंडे में ऊपर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लगाया और उसके नीचे एक अन्य झंडा सिला हुआ है । टावर पर एक ओर एक अन्य झंडा भी पहले से लगा हुआ नजर आ रहा है।

मौके पर पहुची पुलिस ने झंडे को उतरवा लिया है। अब बड़ा प्रश्न यह है की आखिर इस कृत्य का कर्ता कौन.? ये पुलिस और प्रशासन के लिये जांच का गम्भीर विषय है। ये कृत्य जिसने भी किया निश्चित उसने जो कृत्य किया वो गम्भीर मामला नजर आ रहा है ।

पुलिस को जानकारी लगने के बाद जावर से पुलिस मौके पर पहुची ओर मुरावर में मोबाइल टावर पर लगे उक्त झंडे को एक युवक को चढ़ाया ओर लगा झंडा उतरवाया गया । पुलिस ने उक्त झंडे को अपने कब्जे में लिया है।

इनका कहना है..जानकारी प्राप्त हुई कि किसी ने ग्राम मुरावर में टावर पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ जोड़ कर एक ओर झंडा लगाया है,सूचना पर पुलिस मौके पर पहुच गई है,एक ओर टीम जा रही है,इस मामले में जो भी नियमानुसार कार्यवाही होगी वो की जायेगी-श्री आकाश अमलकर एसडीओपी आष्टा

You missed

error: Content is protected !!