Spread the love

आष्टा। हमेशा चर्चाओं में बने रहने वाली आष्टा जनपद एक बार फिर चर्चाओं में है,वैसे इस बार जनपद का कही से कोई दोष नही है,दोष इतना है की जिस पर लोन दिलाने के नाम पर ठगी का आरोप लगा है वो आष्टा जनपद पंचायत की एक महिला पीसीओ अधिकारी का पति है इसलिए इस बार भी आष्टा जनपद चर्चा में है।


आष्टा जनपद पंचायत की एक महिला पीसीओ के पति ने आष्टा के एक गरीब युवक को बैंक से लोन दिलाने के नाम पर धीरे धीरे करके करीब 38 हजार रुपये ठग लिये ओर 18 महीने बाद भी कही से भी,किसी भी बैंक से इस गरीब को कोई लोन नही दिलाया।
ठगी के शिकार हुए इस युवक ने पुलिस एवं पत्रकारों को जो जानकारी दी वह काफी चौकाने वाली है।
क्योकि ठग राज और कोई नही आष्टा जनपद पंचायत में पदस्थ
एक महिला सरकारी अधिकारी पीसीओ के पति है। प्राप्त जानकारी अनुसार आष्टा नगर के शांति नगर निवासी रवि विश्वकर्मा पिता स्वर्गीय कांतिलाल विश्वकर्मा जाति लुहार ने आष्टा थाने में एक शिकायती आवेदन दिया है । जिसमें लिखा है कि आष्टा जनपद पंचायत की महिला पीसीओ समन्वयक अधिकारी पुष्पा बाथम के पति दिनेश बाथम ने उसे 5 लाख का लोन बैंक से दिलाने का झांसा देकर किस्तों में कभी 8 हजार रुपया, तो कभी 5 हजार ,तो कभी 2 से लेकर 6 हजार रुपया कुल मिलाकर 38 हजार रुपया ले लिये और 18 माह बीतने के बाद भी आज तक मुझे उक्त व्यक्ति दिनेश बाथम द्वारा कोई भी ऋण नहीं दिलवाया ।


बताया जाता है पीड़ित व्यक्ति गरीब परिवार से है, कुछ दिनों पूर्व ही उसके पिता का भी स्वर्गवास हो गया ।
आष्टा पुलिस को सौपे आवेदन में पीड़ित युवक रवि ने आवेदन में यह भी लिखा है कि उसे व्यापार के लिए रुपयों की आवश्यकता थी ,इसी बीच मेरे पिता कांतिलाल विश्वकर्मा का दिनांक 15 नवम्बर को स्वर्गवास हो गया।
जब रवि ने संपूर्ण राशि 38 हजार की मांग की तो पंचायत समन्वयक अधिकारी पुष्पा बाथम के पति दिनेश बाथम ने पहले तो टालमटोल की, फिर जब मैंने कहा कि मुझे रुपयों की ज्यादा जरूरत है मेरे पिताजी का उत्तर कार्य करना है ,तो दिनेश बाथम ने 1 दिसम्बर को रवि के साथ गाली गलौज की और बोला कि तू पैसा मांगने आया तो तुझे जान से मार दूंगा या तुझे किसी भी प्रकार के झूठे केस में फंसा दूंगा।
अब रवि ने आष्टा थाने में एक शिकायती आवेदन पत्र देकर लोन दिलाने का झांसा देकर लिये 38 हजार रुपया उक्त व्यक्ति से दिलवाने की गुहार लगाई है और बाथम पर उचित कार्यवाही की मांग की है ।
इसको लेकर इनकी ग्राम पंचायतों में कार्यप्रणाली की भी जांच होना चाहिए ?
इनका कहना है:-यह प्रकरण आज ही संज्ञान में आया है, में अवश्य पता कर अगर कुछ गलत हुआ है तो उचित कार्यवाही की जाएगी:-डीएन पटेल-मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत आष्टा

इनका कहना है:-उक्त आवेदन के संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारी से भी जानकारी ली जाएगी जांच के पश्चात कार्रवाई की जाएगी।
सिद्धार्थ प्रियदर्शन नगर निरीक्षक आष्टा थाना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!