Spread the love

आष्टा । इन दिनों पूरे देश मे खाटू श्याम की महिमा को लेकर भक्तों में खाटू श्याम के प्रति श्रद्धा,भक्ति,अपरम्पार बनी हुई है। अब इसको लेकर एक फ़िल्म का निर्माण शुरू हुआ है। खाटू श्याम जी पर बनने वाली देश मे ये पहली फ़िल्म है। इसकी पूरी कहानी आष्टा के एक युवक सुभाष हाड़ा के जीवन पर आधारित है।

आज आष्टा के बस स्टैंड से “श्री खाटू श्याम” नाम से बनने वाली फिल्म की आष्टा के नये बस स्टैंड पर शूटिंग हुई । आष्टा का एक युवक सुभाष हाडा बस स्टैंड पर किस तरह अपनी दादी के साथ भीख मांगता है,दादी के मरने के बाद युवक एक होटल पर चाय बनाने का काम करता है,उसकी दादी भीख मांग कर अपना पेट पालती थी, जो युवक सुभाष हाड़ा एक चाय की दुकान पर चाय बेचता है।

इसी दौरान बस स्टैंड पर आई एक यात्री बस में चढ़ रही एक महिला पत्रकार का एक युवक बेग छीन कर भागता है,उस बेग छीन कर भाग रहे चोर को ये चाय बेचने वाला युवक सुभाष पकड़ता है,उससे उसकी हाथा पाई होती है और उससे बेग वापस ले कर पीड़ित महिला को सौप देता है। यहा से ये चाय बेचने वाला युवक इंदौर चला जाता है,यहा वो किसी तांत्रिक के चक्कर मे पड़ जाता है,लूट पाट करने लगता है।

इसी दौरान इस युवक को एक संत मिलते है जो खाटू श्याम की कथा करते है,खाटू श्याम की कथा सुनने के दौरान युवक की पहचान एक युवक से हो जाती है दोनों की दोस्ती हो जाती है। एक दिन दोस्त खाटू श्याम जी के दर्शन करने जा रहा है मालूम पढ़ने पर ये युवक भी इसके साथ खाटू श्याम जाता है वहा खाटू श्याम के दर्शन करने के बाद वहां से दोस्त एक मूर्ति खाटू श्याम की लाता है,घर मे मन्दिर बनने के कारण उक्त मूर्ति को दोस्त सुभाष के घर मे एक स्थान पर श्रद्धा के साथ रख देता है।

एक दिन जब उक्त स्थान से मूर्ति को ले जाने के लिये उठाने के प्रयास किये लेकिन मूर्ति उक्त स्थान से नही हिली। ये एक चमत्कार था। बाद में इंदौर के कबीटखेड़ी में जिस स्थान पर खाटू श्याम की मूर्ति रखी थी उसी स्थान पर सुभाष ने कड़ी मेहनत कर पैसा जमा किया,मंदिर के लिये जमीन खरीदी ओर श्री खाटू श्याम जी का एक मन्दिर का निर्माण किया।

और 19 नवम्बर 2019 में इस खाटू श्याम जी के मंदिर में भगवान की प्राण प्रतिष्ठा की गई। इस बन रही फिल्म के डायरेक्टर नितिन चौकसे है तथा डीपीओ नासिर है।कलाकार के रूप में चाय बेचने वाले आष्टा के युवक सुभाष की भूमिका मुकेश चौकसे ने निभाई है,उसके बचपन का रोल सिध्दि चौकसे ने निभाया है। वही अन्य कलाकार नीलम हाड़ा, सुमन तलवार,प्रीति चौकसे,सिध्दि,पृथ्वीराज,रंजीत आदि कलाकारों ने भी अपनी अपनी भूमिका निभाई है।

श्री मुकेश चौकसे ने बताया कि इसके पूर्व टंट्या भील,डाकू मलखानसिंह, सहित अन्य कई फ़िल्म भी बना चुके है। कलाकार मुकेश चौकसे ने बताया की खाटू श्याम जी पर ये देश मे पहली फ़िल्म बन रही है। प्रयास है की इस फिल्म को अप्रैल-मई तक रिलीज किया जाये। आज फ़िल्म की शूटिंग के दौरान बस स्टैंड पर काफी भीड़ जमा हो गई थी।

error: Content is protected !!