Spread the love

सीहोर । पुलिस ने भी जिले में सूदखोरों के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है।
इस अभियान के तहत जिले के सीहोर,आष्टा,दोराहा थाना पुलिस ने 03 सूदखोरों के विरूद्ध कार्यवाही की हैं ।
सीहोर कोतवाली पुलिस ने 01 दिसम्बर को स्टेशन रोड सीहोर निवासी पीडि़त एक व्यक्ति की रिपोर्ट पर बग्गीखाना सीहोर निवासी सूदखोर एक आरोपी के विरूद्ध पर थाना कोतवाली सीहोर में धारा 3/4 म.प्र. ऋणि सरंक्षण अधि. के तहत कार्यवाही की है।

आष्टा पुलिस ने दिनांक 01.12.2020 को लसुडि़या विजयसिंह निवासी पीडि़त ने की रिपोर्ट पर परौलिया निवासी सूदखोर के विरूद्ध शिकायत करने पर थाना आष्टा पुलिस ने अपराध धारा 384, 506, 34 भादवि. ,3/4 म.प्र. ऋणि सरंक्षण अधि. के तहत मामला कायम किया हैं।
दोराहा पुलिस ने दिनांक 02.12.2020 को महुआखेड़ा निवासी एक पीडि़त की रिपोर्ट पर स्थानीय महुआखेड़ा निवासी एक सूदखोर आरोपी के विरूद्ध अपराध धारा 420 भादवि. 4 म.प्र. ऋणि सरंक्षण अधि. के तहत प्रकरण कायम किया हैं।

“प्रतिबंधित समय मे रेत परिवहन करने पर कार्यवाही”
थाना बुदनी पुलिस ने एनएच 69 रोड गडरिया नाला बासपुर से डम्फर क्रमांक एमपी-04-एचई-6094 के चालक को प्रतिबंधित समय में डम्फर से रेत का परिवहन करते पाये जाने पर डम्फर क्रमांक एमपी-04-एचई-6094 को जप्त कर डम्फर चालक के विरूद्व जिला दण्डाधिकारी सीहोर के आदेश की अवहेलना की जाने पर भादवि की धारा 188 के तहत कार्यवाही की गई।
“अवैध शराब जप्त”
पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार जिले में पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री एस.एस.चौहान द्वारा अवैध शराब की धरपकड़ हेतु चलाये जा रहे विशेष अभियान के दौरान थाना शाहगंज पुलिस ने कार्यवाही करते हुये एक टाटा सफारी एमपी-04-सीजी- 5332 से अवैध रूप से 27 लीटर देशी व 12 बोतल अंग्रेजी शराब ले जाते पाये जाने पर वाहन को जप्त एवं 02 आरोपियों गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की है।


“सटोरिया गिरफ्तार”
थाना जावर पुलिस ने अवैध रूप से सट्टा लिखते पाये जाने पर 01 व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से नगदी 300/- रूपये व सट्टा पर्ची जप्त कर सट्टा एक्ट के तहत कार्यवाही की है।
“दहेज प्रताडना का मामला दर्ज” ग्राम शिवखेडी निवासी 21 वर्षीय विवाहिता ने की रिपोर्ट पर आष्टा पुलिस ने युवती के पति, ससुर, देवर एवं सास के विरूद्व दहेज प्रताडना का मामला दर्ज किया है, जिसमे विवाहिता ने बताया है कि उसके ससुराल पक्ष द्वारा दहेज में मोटर सायकल एवं 2 लाख की मांग कर शारिरिक व मानसिक रूप से प्रताडित किया गया। “सड़क दुर्घटना”
थाना जावर अंतर्गत ग्राम हरनिया गांव रोड ग्राम डोडी में मोटर सायकल क्रमांक एमपी-09-एनव्ही-9150 के चालक ने अपने वाहन को तेजगति से लापरवाहीपूर्वक चलाकर मोटर सायकल क्रमांक एमपी-37-एमयु-2570 में टक्कर मार दी, जिससे 03 व्यक्ति कोे चोंटे आई हैं।


थाना बुदनी अंतर्गत बुदनी सलकनपुर ग्राम पांडडो में कार क्रमांक एमपी-05-सीए-4735 के चालक ने अपने वाहन को तेजगति से लापरवाहीपूर्वक चलाकर मोटर सायकल क्रमांक एमपी-05-एमएफ- 4177 में सामने से टक्कर मार दी, जिससे 02 व्यक्ति कोे चोंटे आई हैं। “अज्ञात कारणों से 01 की मौत” थाना सिद्विकगंज अंतर्गत अर्जुन पिता रंजीत सिंह उम्र 33 साल को मृत अवस्था में सिविल अस्पताल आष्टा लाया गया । सूचना पर सिद्विकगंज पुलिस ने मर्ग कामय कर जांच शुरू कर दी है।मृत्यु का कारण अज्ञात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!