Spread the love

“पौधारोपण कर मनाया पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान का जन्मदिन”

पूर्व मुख्यमंत्री वरिष्ठ विधायक शिवराजसिंह चैहान के जन्मदिन के अवसर पर प्रदेश सहित संपूर्ण नगर में भाजपा नेताओं द्वारा विभिन्न आयोजन कर उनको जन्मदिन की शुभकामनाएं प्रेषित की जा रही है।

इसी कड़ी में विधायक गोपालसिंह इंजीनियर की उपस्थिति में भाजपा नेताओं एवं नारी शक्ति वंदन पदयात्रा के सदस्यों द्वारा जनपद पंचायत परिसर पौधारोपण कर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान का जन्मदिन मनाया।

इस अवसर पर विधायक गोपालसिंह इंजीनियर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान के कुशल नेतृत्व में राज्य का सर्वांगीण विकास हो हुआ है। आप अनवरत राज्य की जनता व देश की सेवा करते रहें ऐसी कामना है।

नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने अपनी बधाई में कहा कि विकासोन्मुखी नेतृत्व, प्रशासनिक कौशल और विनम्रता ने उन्हें अनगिनत लोगों का दुलारा पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान को बनाया है। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं। पौधारोपण के अवसर पर विधायक गोपालसिंह इंजीनियर, नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा आदि मौजूद थे।

“इंदौर नाका पर स्थापित होगी सेन महाराज की प्रतिमा
विधायक, नपाध्यक्ष प्रतिनिधि सहित अन्य जनप्रतिनिधि ने किया भूमिपूजन”

हमारे नगर में बड़ी संख्या में सेन समाज के सम्मानित नागरिकगण निवासरत्् है, विगत दिवस एक समारोह के दौरान समाज के वरिष्ठजनों ने अलीपुर स्थित इंदौर नाका चैराहा पर सेन समाज के आराध्य सेन महाराज की प्रतिमा स्थापित करवाने की मांग रखी थी जो आज पूर्ण हुई है। सेन समाज हर वर्गो में बहुत ही सेवाभावी समाज है।

सेन महाराज ने गृहस्थ जीवन के साथ-साथ भक्ति के मार्ग पर चलकर समाज को दिखा दिया कि संसार के सारे कामों को करते हुए भी प्रभु की सेवा की जा सकती है। मध्यकाल के संतों में सेन महाराज का नाम अग्रणी है, उन्होंने पवित्रता और सात्विकता पर जोर दिया उन्होंने लोगों को सत्य, अहिंसा और प्रेम का संदेश दिया।


इस आशय के विचार इंदौर नाका स्थित चैराहा पर सेन समाज के आराध्य सेन जी महाराज की प्रतिमा स्थापना कार्य के भूमिपूजन के अवसर पर विधायक गोपालसिंह इंजीनियर ने व्यक्त किए।

उक्त कार्य का भूमिपूजन विधायक गोपालसिंह इंजीनियर, नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, वार्ड पार्षद कमलेश जैन द्वारा किया गया। नपाध्यक्ष रायसिंह मेवाड़ा ने बताया कि इंदौर नाका अलीपुर क्षैत्र का एक प्रमुख चैराहा है, सेन महाराज की प्रतिमा स्थापित होने से इस चैराहे की सुंदरता और अधिक बढ़ जाएगी। नगर में और भी अन्य स्थानों को चिन्हित कर महापुरूषों के सम्मान में उनकी प्रतिमा स्थापित करवाई जाएगी, जिससे कि नगर की सुंदरता में चार चांद लगे और नई पीढ़ी महापुरूषों की प्रतिमा देखकर उनके शौर्य, बलिदान एवं भारत माता के प्रति आदर व सम्मान से वह परिचित हो सकें।

भूमिपूजन अवसर पर विधायक गोपालसिंह इंजीनियर, नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, वार्ड पार्षद कमलेश जैन, रवि शर्मा, डाॅ. सलीम खान, बाबूलाल जामलिया, धनरूपमल जैन, चेतन वर्मा, नर्मदाप्रसाद मालवीय, पवन वर्मा, रोहित सेन, दिलीप सेन, रमेशचंद्र सेन, संतोष सेन, राजेश सेन, सरपंच शंकरलाल बालोदिया, मनीष किल्लौदिया सहित सेन समाज के लोग मौजूद थे।

“कुबेरेश्वर धाम में शिव महापुराण कथा के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने अधिकारियो को दिए निर्देश”

कुबेरेश्वर धाम में 07 मार्च से रुद्राक्ष महोत्सव और शिवमहापुराण कथा आयोजन होगा । आयोजन में श्रद्धालुओं की सुविधा की दृष्टि से सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने कुबेरेश्वर धाम में कथा स्थल का निरीक्षण किया । उन्होंने ग्राम पंचायत सभाग्रह में बैठक आयोजित कर अभी तक की गई तैयारियों की समीक्षा की एवं अधिकारियों को व्यवस्था के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

“कुबेरेश्वर धाम से बस स्टैंड तथा स्टेशन के लिए ऑटो का किराया निर्धारित,कुबेरेश्वर धाम से बस स्टैंड का 20 रुपए तथा रेलवे स्टेशन का 25 रुपए किराया निर्धारित,आष्टा से कुबेरेश्वर का भी किराया तय हो”

कुबेरेश्वर धाम में 7 मार्च से 13 मार्च तक शिव महापुराण कथा का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की आने की संभावना है। श्रद्धालुओं के आवागमन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह के निर्देश पर जिला सड़क सुरक्षा समिति द्वारा आटो के लिए कुबेरेश्वर धाम से बस स्टेंड तथा रेल्वे स्टेशन तक के लिए किराया निर्धारित किया गया है।


जिला परिवहन अधिकारी रितेश तिवारी ने बताया कि आटो के लिए सीहोर रेल्वे स्टेशन से कुबेरेश्वर धाम का 25 रूपये प्रति सवारी तथा सीहोर बस स्टेण्ड या सीहोर शहर से कुबेरेश्वर धाम का 20 रूपये प्रति सवारी किराया निर्धारित किया गया है ।

बसों का किराया पूर्व से ही निर्धारित है । निर्धारित किराया से अधिक वसूल करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी । इसके साथ ही बस आपरेटरों और ऑटो चालकों को यह निर्देश दिए गए है कि वाहनों के फिटनेस, परमिट की वैधता जांच करने तथा बगैर फिटनेस, परमिट वाहनों का संचालन नहीं करें ।

सभी बसें जो कुबरेश्वर धाम यात्रियों को लाने ले जाने के लिए संचालित की जाएं तथा उनमें स्पष्ट रूप से बैनर (रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड से कुबरेश्वर धाम) लगाना आवश्यक है । सभी ड्राइवर को आई-कार्ड, बैच लगाने के निर्देश दिए गए है, ताकि पहचान सुनिश्चित हो सकें ।

बसों तथा आटो में निर्धारित संख्या से अधिक सवारी नहीं बैठाने के निर्देश दिए गए है ।

“आष्टा से कुबेरेश्वर तक का भी किराया निश्चित किया जाये”

जिला परिवहन अधिकारी जी कुबेरेश्वर में होने वाली शिव महापुराण कथा में आष्टा से भी हजारों भक्त कथा सुनने जायेंगे, सीहोर की तरह आष्टा से कुबेरेश्वर तक का किराया भी फिक्स होना चाहिये ताकि वाहन वाले आष्टा के भक्तों से मन माना किराया ना बसूल सके।

“मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की तीसरी किस्त 06 मार्च को”

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत किसानों को दी जाने वाली किसान कल्याण निधि की तीसरी किस्त 06 मार्च को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से किसानों के खातों में हस्तांतरित की जायेगी ।

कृषि एवं सहकारिता सम्मेलन भिंड से मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत किसानों को 1816 करोड रुपए की राशि का हस्तांतरण मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के 80 लाख किसानों को सिंगल क्लिक के माध्यम से किया जायेगा । इस अवसर पर जिले की ग्राम पंचायतों में, ब्लॉक स्तर पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा ।

इसके साथ ही जिले के समस्त हितग्राही वेबकास्ट लिंक के माध्यम से इस कार्यक्रम को देख व सुन सकेंगे । इस कार्यक्रम में विधायक, सांसद सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधियों को ब्लॉक स्तर पर विधिवत शामिल होंगे । ब्लॉक स्तर पर प्रोजेक्टर अथवा बड़ी स्क्रीन के माध्यम से कार्यक्रम का प्रसारण किया जायेगा । आष्टा में जनपद पंचायत में 12 बजे से दिखाया सुनाया जायेगा सीधा प्रसारण

You missed

error: Content is protected !!